Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : बुजुर्गों की सेवा करें खुलेंगे आपकी समृद्धि के द्वार, मिलेगा प्रमोशन

09 February 2023 02:01 AM Mega Daily News
लोगों,युवाओं,होगा,उन्हें,व्यापार,समस्या,व्यापारी,परिवार,करें,अच्छा,कोशिश,संभावना,प्राप्त,इसलिए,,todays,horoscope,serve,elders,doors,prosperity,open,get,promotion

गुरुवार को कन्या राशि के लोगों की नौकरी की बात करें तो जो लोग बैंकिंग सेक्टर में कार्यरत हैं, उन्हें क्लाइंट से बहुत अच्छा व्यवहार रखने की कोशिश करनी होगी. वहीं, मीन राशि के व्यापारी कारोबार की जिस समस्या को लेकर तनाव में थे, आज के दिन उस समस्या से निदान मिलने की संभावना है.

मेष- इस राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में अपने निर्धारित कार्य को पूरा करने के लिए सबसे पहला काम अपने मनोबल को मजबूत रखना होगा. जो व्यापारी नए व्यापार की शुरुआत करने जा रहे हैं , उन्हें पहले से ही पूरी प्लानिंग करके ही काम की शुरुआत करनी चाहिए, उसके बाद ही काम शुरू करना उचित रहेगा. जो युवा आर्ट एंड क्राफ्ट के कार्य में रुचि रखते हैं या इससे संबंधित कार्य करते हैं, उनको सम्मान प्राप्त होगा. आजीविका के क्षेत्र में जीवनसाथी को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. इस खबर को सुनते ही घर में सभी को प्रसन्नता होगी. शारीरिक थकान रहेगी, इसको दूर करने के लिए मेडिटेशन का सहारा लेना उत्तम होगा.

वृष- वृष राशि के लोगों को आज के दिन ऑफिस में ज्यादा देर तक काम करना पड़ सकता है. ऐसे में मेहनत करने से अपने कदम पीछे  न  हटाएं. कारोबार से जुड़े लोगों के व्यापार में कुछ गति आएगी वहीं स्थितियां भी लाभकारी रहेगी. आज के दिन युवाओं को अनावश्यक बातों पर क्रोध आने की आशंका है, मन को शांत रखने के लिए योग का सहारा लें. परिवार की सुख शांति के लिए सभी लोग घर पर पूजा पाठ का आयोजन करे. हनुमान चालीसा का पाठ करना उत्तम रहेगा. शारीरिक तौर पर खुद को फिट रखने के लिए उन चीजों का सेवन करें जो आपके हेल्थ के लिए लाभकारी हो.

मिथुन- इस राशि के लोगों को यदि किसी ऑफिशियल मीटिंग में शामिल होना है,तो उसकी पूर्व ही तैयारी कर लें. ऑफिस में बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयार रहे. व्यापारियों को उधार काम करने से बचना होगा, पैसा फंसने का डर है इसलिए व्यापारिक लेन-देन में सजग रहें. युवाओं का यदि घर से बाहर रहना ज्यादा होता है तो उन्हें अपने सिर का खास ध्यान रखना होगा, सिर पर चोट लगने की आशंका है. जमीन जायदाद को लेकर घर की स्थितियां घर के सदस्यों के साथ मनमुटाव करा सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से घर पर ही रहें और बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें, घर से बाहर जाने पर सेहत प्रभावित हो सकती है. 

कर्क- कर्क राशि के लोगों को पुरानी कंपनी से पुनः नौकरी के लिए ऑफर मिल सकता है, यदि इस बार पद और पैसा अच्छा है तो विचार कर सकते हैं. जिन व्यापारियों ने अभी नया व्यापार शुरू किया है उनको अभी कुछ दिन चौकन्ना होकर चलना होगा, विरोधी आपके व्यापार को नुकसान पहुंचाने का काम कर सकते हैं. इस राशि के युवाओं की बुद्धि प्रखर है, इसलिए वह अपने ज्ञान और बुद्धि का प्रयोग सही दिशा में करें, न कि गलत दिशा में करें. पिता के साथ बात करते समय अपनी मर्यादा न भूलें, उनके साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है. यदि हाई बीपी की समस्या है तो इसको लेकर अलर्ट रहें, वरना स्वास्थ्य ज्यादा खराब हो सकता है.

सिंह- इस राशि के जो लोग ऑफिस की बातें इधर से उधर करने वाले लोगों से दूरी बनाकर रखें, साथ ही व्यर्थ की बातों में टाइम खराब करने से बचे. कारोबारियों को बिजनेस के मामले में कुछ अधिक परिश्रम करना होगा तभी उनका कार्य बन सकेगा. युवाओं को अपने समय को सही दिशा में प्रयोग करने के लिए कुछ प्लान बनाने होंगे, जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि हो. यदि मां का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है तो उनका खास ध्यान रखना होगा, इसके साथ ही मां के पैरों में दर्द रहता है तो उनके पैर दबाने चाहिए. सेहत को सही रखने के लिए व्यायाम और संतुलित आहार को अपनी दिनचर्या में शामिल करें,स्वास्थ्य को सही करने में यह अहम भूमिका निभाएंगे.

कन्या- कन्या राशि के लोगों की नौकरी कि बात करें तो जो लोग बैंकिंग सेक्टर में कार्यरत हैं उन्हें क्लाइंट से बहुत अच्छा व्यवहार रखने की कोशिश करनी होगी. व्यापारी अपने हंसमुख स्वभाव और बेहतर कस्टमर सर्विस देने के कारण समाज में मान सम्मान के अधिकारी होंगे. युवाओं के मन में जो भी विचार आ रहें है उन विचारों को महत्व है, और अपने दिल की सुनकर वहीं काम करें जिसमें आपको आनंद आता है. परिवार के बड़े बुजुर्गों की सेवा करनी चाहिए, ऐसा करने पर ही आपकी समृद्धि के द्वार खुल सकेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से शुगर के पेशेंट को अपना विशेष ध्यान रखना होगा, कुछ दिनों के लिए मीठे से पूरी तरह परहेज करना होगा.

तुला- इस राशि के लोगों की कार्यक्षेत्र में काम की सराहना होगी, कार्यों में निपुणता के चलते उन्हें टीम का लीडर बनाया जा सकता है. व्यापारी क्लाइंट की डिमांड को समझने का प्रयास कर उसे पूरा करने की कोशिश करें, ग्राहकों की प्रसन्नता पर ही व्यापार की उन्नति निर्भर है. विद्यार्थियों के लिए आज का  दिन आलस्य से भरा रहेगा, आलस्य को खुद पर हावी न होने दें वरना आपका भविष्य को नुकसान हो सकता है. जीवन साथी को लेकर कुछ तनाव हो सकता है, तनाव को विवाद की स्थिति तक न पहुंचने दें. बात को राई का पहाड़ न बनने दें.  आंतों से संबंधित दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, जितना हो सके घर का और सादा खाना खाएं.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के सकारात्मक ग्रह उनके फेवर में है जिस कारण आप जो भी काम करेंगे आपको उन सभी में सफलता हासिल होगी. व्यापारी वर्ग को उधारी पर सामान देने से बचना होगा कोशिश करें कि अधिक से अधिक माल नकद बेचें तभी आपको मुनाफा होगा. युवाओं को लक्ष्य के प्रति सजग और ईमानदार रहना होगा तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे. पिता जी की सलाह आपके लिए हितकारी साबित होगी इसलिए अपनी समस्याएं उनके सामने रख कर विचार-विमर्श करें. पेट की समस्या से परेशान हो सकते  हैं, इसलिए बाहर के खाने से और  जंक फूड का सेवन करने से बचना होगा.

धनु- इस राशि के लोगों द्वारा की गई मेहनत का उन्हें आज फल मिल सकता है, करियर में आपके द्वारा की गई मेहनत आपकी ख्याति में विस्तार करेगी. कारोबारियों को अपने व्यापार को ईमानदारी से चलाने का प्रयास करना होगा, तभी उनकी दिन दूना रात चौगुना तरक्की संभव है. युवाओं को आज के दिन ओवर कॉन्फिडेंस में आने से बचना होगा, ओवर कॉन्फिडेंस के कारण बने बनाए काम बिगड़ भी सकते हैं. आज कपल्स के बीच तनातनी होने की संभावना है, मनमुटाव होने से वह एक दूसरे को नजरअंदाज कर सकते हैं. सेहत के मामले में आपको पानी से एलर्जी आदि होने की आशंका है इसलिए आपको शुद्ध और साफ पानी ही पीना चाहिए.  

मकर- मकर राशि के लोगों को प्रेजेंटेशन मजबूत रखना चाहिए और जो भी काम करें, उसके फायदे नुकसान का पहले से आंकलन कर लेना ठीक रहेगा. व्यापारियों को विदेशी कंपनी के साथ जुड़कर व्यापार करने का ऑफर मिल सकता है. विदेशी कंपनी से जुड़कर आपके व्यापार का और भी प्रचार प्रसार होगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं युवाओं को कठोर मेहनत के साथ तैयारी करनी होगी तभी उन्हें सफलता मिल सकेगी. एकल परिवार में रहने वाले लोग को सहयोग की कमी होने पर वह तनाव में हो सकते हैं, जिसके साथ उन्हें संयुक्त परिवार की अहमियत का भी एहसास होगा. सेहत में इंफेक्शन हो सकता है, पहले से बीमार लोगों को सावधानी बरतनी होगी वरना उनकी स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत बढ़ सकती है.

कुंभ- इस राशि के लोग काम को लेकर मैनेजमेंट अच्छा रखें, जिससे काम जल्दी और समय पर पूरा हों. शेयर बाजार से जुड़े लोग किसी भी शेयर को खरीदते और बेचते समय जल्दबाजी मत करें, क्योंकि आपको आर्थिक नुकसान होने की संभावना है. युवाओं को कुछ विद्वान लोगों के साथ रहने का अवसर प्राप्त होगा, उनके सानिध्य में रह कर कुछ मार्गदर्शन ही प्राप्त होगा. घर में चल रही परेशानियों को दूर करने के लिए सदस्यों के साथ बातचीत करनी चाहिए, जितनी जल्दी हो सके मनमुटाव को दूर करने का प्रयास करें. सेहत में हाई क्लास्ट्रोल की समस्या वाले लोग अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें, और थोड़े समय अन्तराल पर कोलेस्ट्रॉल चेक करते रहें.

मीन- मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा जाने वाला है. बॉस की ओर से प्रमोशन लेटर प्राप्त होने की संभावना है. व्यापारी लोग कारोबार की जिस समस्या को लेकर तनाव में थे, आज के दिन उस समस्या का निदान मिलने की संभावना है. जिन युवाओं को आगे समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें? वह लोग गणपति जी की आराधना करें, निश्चय ही उनके सारे प्रश्नों के उत्तर मिलेंगे. परिवार के लोगों को समय देने की कोशिश करें, इसके साथ ही परिवार के लोगों के साथ रिश्तों में अपनापन लाने का प्रयास करें. सेहत में हड्डियों से संबंधित दिक्कत से  परेशान हो सकते हैं, समय निकालकर किसी अच्छे हड्डी विशेषज्ञ से आपको जांच करानी चाहिए.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News