Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : इस राशि वालों को मिलेगा सौदों का फायदा

23 April 2022 10:27 AM Mega Daily News
लोगों,चाहिए,करें,शनिवार,जरूरत,उन्हें,क्षेत्र,तैयार,प्रयास,अच्छा,संभावना,कामों,कार्य,आशंका,todays,horoscope,people,zodiac,get,benefit,deals

शनिवार का दिन कुछ राशियों के लिए शानदार होने वाला है. शनिवार को सिंह (Leo) राशि वाले लोगों को व्यर्थ में भविष्य को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. वहीं तुला (Libra) राशि वाले लोगों का घूमने और खरीददारी करने का मन बन सकता है.

मेष- इस राशि के लोगों के सभी काम सफलतापूर्वक संपन्न होने की संभावना है. पूरे मनोयोग से अपने काम कीजिए. जॉब के मामले में कामों को लेकर फोकस बढ़ाना चाहिए. हो सकता है आपकी रिसर्च सर्वोत्तम हो. व्यापार में कुछ परिवर्तन करना चाहते हैं तो अभी आपको कुछ समय के लिए रुक जाना चाहिए. पीठ दर्द की समस्या हो सकती है, सावधान रहें और आराम करें. दर्द अधिक हो तो डॉक्टर की सलाह लें. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान रखना होगा, उन्हें धूप में न जाने दें. घर पर ही पढ़ाई और खेलने की व्यवस्था करें. जो लोग राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करते हैं, उन्हें यात्रा करनी पड़ सकती है. उन्हें इसके लिए तैयार रहना चाहिए.  

वृषभ- इस शनिवार यदि आप लाभ पाने के लिए कहीं निवेश करना चाहते हैं तो उसकी प्लानिंग करने के लिए यह उपयुक्त समय है. ऑफिस के कामों को आपसी तालमेल से निपटाने की कोशिश करें. विवाद न करें अन्यथा तनाव बढ़ सकता है. सोने-चांदी का काम करने वाले व्यापारियों के लिए लाभ की स्थिति बन रही है, काम मिल सकता है या कीमतें बढ़ेंगी. पुरानी चोट पर फिर से चोट लगने की आशंका है. वाहन चलाने अथवा पैदल चलने में सावधानी बरतने की जरूरत है. पारिवारिक विवाद है तो क्या हुआ, उसे बहुत ही धैर्य और प्रसन्नता के माहौल में सुलझाने का प्रयास करें. आपको सामाजिक रूप से लोगों से मेलजोल बढ़ाना चाहिए. कई बार अच्छा मेलजोल समस्याओं का समाधान करता है. 

मिथुन- इस राशि के लोग मन में सेवा का भाव सदैव बना कर रखें. दूसरों की सेवा से आत्मिक सुख की प्राप्ति होती है. ऑफिस में काम करते हैं तो अकेले क्यों रहते हैं. टीम को साथ लेकर चलें, इससे काम आसान होगा और माहौल भी सुधरेगा. आपको कारोबार के क्षेत्र में बड़े पार्टनर और ग्राहक मिल सकते हैं. इससे आपका कारोबार और भी चमकेगा. अस्थमा के रोगी परेशान रह सकते हैं. बचाव ही उनका इलाज है, प्रदूषित हवा से बचने का प्रयास करें. घर के नल या पाइप लाइन से संबंधित कोई काम पेंडिंग है तो उसे ठीक करा लें, पेंडिंग बिल्कुल न रखें. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में ढील बरतने की कतई आवश्यकता नहीं है. आपकी मेहनत ही अच्छा परिणाम देगी. 

कर्क- इस राशि के लोगों को अनावश्यक क्रोध करने से बचना चाहिए. अनावश्यक क्रोध से आपका स्वास्थ्य बिगड़ेगा इसलिए तनाव न लें. ऑफिशियल कामों को बेमन से कतई न करें, ऐसे में गलतियों की आशंका रहती है, जो बड़ी परेशानी का कारण बनेगी. लग्जरी वस्तुओं की खरीद-बिक्री करने वाले व्यापारियों की लाभ कमाने की स्थिति बन रही है, फायदा उठाएं. कोई काम करते समय हाथों में चोट लग सकती है. चाकू या लोहे की टीन आदि धारदार चीजों से सचेत रहने की जरूरत है. आपसे परिवार को बहुत उम्मीद है और आप उन सबकी उम्मीदों पर खरे भी उतरेंगे. विद्यार्थी वर्ग को उन विषयों पर ज्यादा फोकस करना चाहिए जिन्हें वे अपेक्षाकृत कठिन समझते हैं. 

सिंह- इस राशि के लोगों को मस्त रहना चाहिए. व्यर्थ में भविष्य को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को खुशखबरी मिलने वाली है. इस क्षेत्र के लोगों का प्रमोशन हो सकता है. कपड़े का काम करने वाले व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकते हैं. आप सौदे कीजिए और फायदा लीजिए. चलने-फिरने या वाहन चलाने में सावधानी बरतने की जरूरत है. गिरने से चोट लग सकती है. अगर आप विवाह योग्य हैं तो आपकी शादी का मामला पक्का हो सकता है. जीवन साथी का निर्णय होने वाला है. सामाजिक क्षेत्र में गुरु या अध्यापक का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. यह मार्गदर्शन आपको आगे बढ़ाएगा. 

कन्या- इस शनिवार आप अगर किसी से बात कर रहे हैं तो उसकी बात बीच में काटे बिना पूरी सुने, फिर अपने सुझाव दें. सरकारी विभागों में कार्यरत लोग अपना काम ध्यान से करें ताकि गलतियां न होने पाएं. परंपरागत बिजनेस के साथ ही ऑनलाइन बिजनेस की ओर भी बढ़ना चाहिए. बदलते समय के साथ चलें. वैश्विक महामारी फिर से बढ़ना शुरू हो गई है, इसे लेकर सजग रहें और पूरे बचाव करें. वैक्सीन भी लगवाएं. भूमि या मकान से संबंधित जो काम लंबे समय से लटके हुए हैं, उनके पूरा होने का समय अब आ गया है. परीक्षाएं चल रही हैं तो पूरे मनोयोग से तैयारी करें. उनको लेकर कोई कमी न करें. 

तुला- इस राशि के लोगों का घूमने और खरीददारी करने का मन बन सकता है. यह काम भी जरूरी होते हैं. आप जहां भी नौकरी करते हैं, वहां पर स्थान परिवर्तन की पूर्ण संभावना है. इसे सकारात्मक रूप से देखें. बिजनेस में स्टॉक खरीदते समय पैसे का लेन-देन बहुत सोच समझ कर करें ताकि गड़बड़ी न हो. अपने पैरों की केयर ठीक से करें. चोट लगने की आशंका है. सचेत रहेंगे तो मामला टल सकता है. आपके कुल में कोई दुखद समाचार भी मिल सकता है. घर हो या सामाजिक क्षेत्र कहीं भी आपसी संबंधों में दूरी न आने दें बल्कि इसे कम करने का प्रयास करें.  

वृश्चिक- शनिवार को आपका मन प्रसन्नता से भरपूर रहेगा. आप अंदर से आनन्दित और ऊर्जावान महसूस करेंगे. ऑफिस में अपने ज्ञान का बखान करने की कतई जरूरत नहीं है. अधिक शो ऑफ नुकसानदायक होता है. आप नहीं चाहते हैं लेकिन कारोबार में ऐसी परिस्थितियां निर्मित होंगी और आपको धन का निवेश करना पड़ सकता है. अनिद्रा कई रोगों को जन्म दे सकती है इसलिए भरपूर नींद लें. सोते समय मन को शांत करने वाला म्यूजिक भी लगा सकते हैं. आपको किसी न किसी की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है. इसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए. अपनी वाणी में मधुरता लाने का प्रयास करें. आपकी मधुर वाणी लोगों से संपर्क बढ़ाने में काम आएगी. 

धनु- इस राशि के लोगों के स्वभाव से अहंकार झलक सकता है. अहंकार उचित नहीं होता है, सौम्यता लाने का प्रयास करें. शनिवार को आप अपना ऑफिशियल कार्य समय से पूरा कर सकेंगे जिसमें सामान्यतः लेट हो जाते हैं. व्यापार करने वाले लोगों की किसी मल्टीनेशनल कंपनी से पार्टनरशिप की संभावना नजर आ रही है. मौसम को देखते हुए हल्का और सुपाच्य भोजन करें. भोजन में पेय पदार्थों का सेवन बढ़ाना चाहिए. पारिवारिक मामलों में अपनों की सलाह की आवश्यकता पड़ेगी. उनकी सलाह लें और विचार कर मानें भी. विवादित मामलों से आपको दूरी बना कर रखनी चाहिए वरना मुफ्त की मुसीबत गले पड़ सकती है. 

मकर- इस शनिवार आपको अपने लक्ष्य पर ही फोकस करना चाहिए क्योंकि महत्वपूर्ण कार्य से आपका ध्यान भटक सकता है. आपके ऑफिस में आपके कामों की सूची मांगी जा सकती है. इसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए. व्यापारियों की अपने ग्राहकों से किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है, धैर्य से काम लें. आपको किसी भी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है, अलर्ट रहें. हर तरह से सावधान रहें. घर की बड़ी जिम्मेदारियां आपके कंधों पर आ सकती हैं. आपको इसके लिए तैयार रहना चाहिए. आप दोस्तों के साथ समय बिता सकेंगे, थोड़ी गपशप और हंसी ठिठोली होगी जिससे आपका मन हल्का रहेगा.  

कुंभ- शनिवार को इस राशि के लोगों को पहले से सोचे गए कार्य में गति मिलेगी, जो काफी समय से रुका हुआ था.  राजनीति में रुचि रखने वाले लोगों को अब अवसर मिलने की संभावना है, उन्हें कोशिश करनी चाहिए. अधीनस्थों के प्रति आपको अच्छा व्यवहार रखना चाहिए. काम तो उन्हीं से लेना है तो प्यार मोहब्बत से पेश आएं. डॉक्टर ने बेड रेस्ट की सलाह दी है तो उसका सख्ती से पालन करें. आपको सेहत के प्रति सचेत रहना चाहिए. आपकी मां को स्वास्थ्य संबंधी मामलों में कुछ राहत मिल सकती है, वो बेहतर महसूस करेंगी. कुछ लोगों के साथ मिल कर भजन कीर्तन करने से आप सकारात्मक ऊर्जा को महसूस करेंगे. 

मीन- इस राशि के लोगों को दूसरों को सलाह देनी हो तो सोच-समझ कर दें, मामला उल्टा पड़ सकता है. टीम लीडरों को अपने अधीन काम करने वालों पर कठोर नियम नहीं थोपने चाहिए क्योंकि इससे परेशानी हो सकती है. होटल-रेस्टोरेंट का काम करने वाले व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. उन्हें बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. शारीरिक रोग होने की आशंका है. पहले से ही सावधान रहेंगे तो कोई बड़ी परेशानी नहीं आएगी. घर के बजट के अनुसार ही खर्चों की लिस्ट तैयार करें तो ठीक रहेगा वरना परेशान होंगे. लीगली दस्तावेजों की मजबूती कर लें, आपको आने वाले समय में इसका फायदा मिलेगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News