Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : इस राशि के लोग जिंदगी से तंग आकर आध्यात्मिक चिंतन-मनन की तरफ आकर्षित होंगे

17 January 2023 02:10 AM Mega Daily News
लोगों,स्वास्थ्य,संबंधित,करें,कार्यों,व्यापारी,परिवार,युवाओं,व्यापार,दिक्कत,इसलिए,ध्यान,क्योंकि,समस्या,todays,horoscope,people,zodiac,get,fed,life,attracted,towards,spiri

17 जनवरी दिन मंगलवार को सिंह राशि के जातक अपनी समस्या का समाधान के लिए किसी ज्ञानी से जरूर साझा करें. वहीं मेष राशि के लोग काम को पूरी ऊर्जा और ईमानदारी के साथ करें आज नहीं तो कल इसका लाभ जरूर मिलेगा. जानें कैसा रहेगा आज के दिन का अन्य जातकों का राशिफल 

मेष

मेष राशि के लोग काम को पूरी ऊर्जा और ईमानदारी के साथ करें आज नहीं तो कल इसका लाभ जरूर मिलेगा. आज के दिन व्यापारी जितना हो सके खुद को वाद-विवाद से दूर रखने की कोशिश करें, यह उनके और उनके व्यापार के लिए अच्छा होगा. युवा भागदौड़ भरी जिंदगी से तंग आकर आध्यात्मिक चिंतन-मनन की तरफ आकर्षित होंगे. ऐसा करने से मन को शांति मिलेगी. परिवार में बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें, उनका आदर-सम्मान करें. उनके सहयोग से कई समस्याओं का निवारण मिलेगा. महिलाओं को हार्मोंस संबंधित दिक्कत होने की आशंका है, अलर्ट रहने पर ठीक रहेगा. 

वृष

वृष राशि के लोगों पर ऑफिस का कार्यभार अधिक रहने वाला है, जिसकी वजह से आपको ओवर टाईम भी करना पड़ सकता है. विद्युत उपकरणों का कारोबार करने वाले व्यापारियों को मुनाफा होगा. युवाओं के दिन की  शुरुआत फुल एनर्जी और सकारात्मकता के साथ होगी और यह आज पूरे दिन बनी रहेगी. भाईयों से संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे तथा घर की किसी समस्या को लेकर विचार-विमर्श करने से कोई उचित हल निकलेगा. वर्तमान समय में छोटी-छोटी लापरवाही स्वास्थ्य को खराब कर सकती है, इसलिए स्वास्थ्य के साथ किसी भी तरह की लापरवाही मत करें.

मिथुन 

मिथुन राशि के लोग कर्म ही पूजा है इस बात को सिद्ध करने का आज आपके पास सर्वश्रेष्ठ समय है, इसलिए अपने काम को सबसे ऊपर रखें जरूरी काम पूरा करने के बाद ही अन्य बातों के लिए विचार करें. व्यापारी यदि निवेश को लेकर कुछ योजना बना रहे हैं तो तत्काल रूप से लागू कर देना उनके व्यापार के लिए उत्तम रहेगा. युवाओं को अपनी ऊर्जा का प्रयोग सही दिशा में करना होगा, इसे व्यर्थ की चिंताओं में लगाने के बजाय, सकारात्मक कार्यों में लगाना उचित रहेगा. परिवार में कुल की वृद्धि से संबंधित कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, जिसे जानने के बाद पूरे घर का माहौल बहुत अच्छा हो जाएगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो आज कान से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसको लेकर सचेत रहें.

कर्क

कर्क राशि के लोग ऑफिस में सहयोगियों के साथ मिलजुल कर काम करें. सामंजस्य स्थापित करके काम करने से काम जल्दी हो जाता है. व्यापारी नेटवर्क को एक्टिव रखने पर ही फोकस करें, ऐसा करने से ही कारोबार में अपेक्षित लाभ मिल सकेगा. विद्यार्थी वर्ग टीचर के बताए गए विषयों पर ध्यान दें, नहीं तो परीक्षा के दिनों में परेशान होना पड़ सकता है. परिवार में वाणी का प्रयोग सोच-समझ कर करें, क्योंकि क्रोध के दौरान किसी को भला बुरा बोल सकते हैं. स्किन से संबंधित दिक्कत होने की आशंका है यदि ऐसा होता है तो डॉक्टर की सलाह के बिना मेडिसिन न लें अन्यथा एलर्जी की समस्या भी पैदा हो सकती है.

सिंह

सिंह राशि के लोगों को ऑफिस में किसी काम को लेकर बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती हैं. काम को पूरा करने की पहले से ही योजना बना लें, जिम्मेदारी को गंभीरता से निभाए जरा सी लापरवाही आपको भारी पड़ सकती हैं. फुटकर व्यापारियों को धन से संबंधित समस्या होगी, आने वाले समय में यही दिक्कत फिर न हो इसके लिए अभी से हाथ समेटकर चले तो अच्छा होगा. युवाओं करियर से संबंधित निर्णय लेने में आज दुविधा की  स्थिति रह सकते हैं. किसी ज्ञानी व्यक्ति के साथ बैठकर विचार विमर्श करने से उचित फैसला लेने में मदद मिलेगी. आपको दान धर्म के कार्यों से पीछे नहीं हटना चाहिए और अपनी क्षमता के अनुसार किसी जरूरतमंद की मदद के लिए आगे आना चाहिए. शारीरिक स्वास्थ्य के बजाय मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि मानसिक तनाव होने से स्वास्थ्य में गिरावट करने वाला होगा.

कन्या 

कन्या राशि के लोगों को पहले से किया गया कार्य किसी गलती की वजह से फिर से करना पड़ सकता है, लैपटॉप पर काम करते समय डाटा सेव करते चलें. आज के दिन व्यापार के परिवर्तन के लिए उचित है, परिवर्तन के साथ साथ कारोबारियों को व्यापार की थोड़ी बहुत चिंता सता सकती है. युवा असफलता देखकर निराश होने से बचें साथ ही अपने अंदर कुछ भी हो जाए आत्मविश्वास में कमी न आने दें. परिवार के उज्जवल भविष्य के लिए  यदि कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं, तो दिन शुभ है. स्वास्थ्य आज कुछ नरम रहेगा, कंधे के दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं इसलिए कुछ दिन झुक कर काम करने से परहेज करें.

तुला

तुला राशि के लोग ऑफिस की महत्वपूर्ण मीटिंग में अपने सुझावों को साझा करें, बॉस की ओर से प्रशंसा मिल सकती है. माल की खपत बढ़ने से खाद्य पदार्थ के व्यवसाय से जुड़े लोगों को बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है. युवा असमंजस की स्थिति में आत्ममंथन करें जो उन्हें कई मुश्किलों से बाहर निकालने में  मदद करेगा. परिवार के लोगों से व्यर्थ में वाद विवाद हो सकता है, जिससे घर का माहौल तनावपूर्ण रह सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय थोड़ा सा सावधान रहने वाला है, वहीं पुराने रोग भी पुनः परेशान कर सकते हैं.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को जल्दबाजी में करने से बचें, जल्दबाजी में किए गए कार्यों में गलती की संभावना अधिक होती है. व्यापारी कारोबार को बढ़ाने के लिए अपनी क्षमता व योग्यता का पूरा प्रदर्शन करेंगे उसमें सफलता भी मिलेगी. युवा सपने अधूरे होने पर मन छोटा न करें, अभी आपके पास बहुत समय है इसलिए एक बार पुनः प्रयास करें इस बार निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी. घर पर रहते हुए सदस्यों के साथ फैमली डिनर की प्लानिंग कर सकते हैं. सभी लोगों के साथ समय बिताने पर घर का वातावरण अच्छा हो जाएगा. स्वास्थ्य ठीक रहे इसके लिए बस क्रोध से बचते हुए मन को शांत रखें इस समय यह किसी औषधि से कम नहीं.

धनु 

धनु राशि के नई नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को जॉब मिलने की संभावना है, नौकरी मिलने से आज का दिन खुशियों से भरा बीतने वाला है. कपड़े  के व्यापारियों को माल डंप करने के लिए अधिक धन की जरूरत पड़ सकती है जिस कारण आज का दिन तनावपूर्ण हो सकता है. युवाओं को अन्य कार्यों के साथ साथ प्रभु के श्रृंगार की जिम्मेदारी भी उठानी पड़ सकती है. जो घरेलू महिलाएं तनाव में चल रही थी उनको अब राहत मिलने की संभावना है. हृदय रोगी का अपना विशेष ध्यान रखना होगा, साथ ही डॉक्टर की सलाह से नियमित कोई कार्डियो एक्सरसाइज करते रहें जिससे कोई दिक्कत न हो.

मकर 

मकर राशि के लोग बॉस द्वारा दिए हुए कार्यों को प्राथमिकता दें और उनके कामों को पहले पूरा करें तत्पश्चात अन्य कोई काम करें. व्यापारियों को व्यापार से संबंधित कार्यों को पहले निपटाना होगा, काम के प्रति लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है. युवाओं को अपना सामाजिक दायरा बढ़ाना होगा जिससे उनके मित्रों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो. संयुक्त परिवार में रहने वाले लोगों को आपसी तालमेल बनाकर रहने की सलाह दी जाती है, जिससे अपनो के बीच का प्यार बना रहा है. ओवर ईटिंग से बचें उतना ही भोजन करें, जितना कि आपके शरीर को आवश्यकता हो.

कुंभ 

कुंभ राशि के,लोगों के फेवर में उनकी ग्रहीय स्थितियां है इसलिए आज आप जो भी काम करेंगे उन सभी कामों में सफलता हासिल कर सकेंगे. व्यापारी अपने विवेक के जरिए प्रतिस्पर्धा रखने वाले एवं ईर्ष्या करने वालों के दाँत खट्टे करने में सफल होंगे. युवा जितना हो सके अपने करियर पर फोकस करें क्योंकि प्रेम संबंध में दिक्कत बढ़ने से आपका माइंड डाइवर्ट हो सकता है. आपके जीवन साथी को रोजगार से संबंधित कुछ अवसर प्राप्त हो सकते हैं. डॉक्टर द्वारा बताए गए नियमों का पालन करें क्योंकि अपनी सुरक्षा स्वयं के हाथों में है इस बात का ध्यान रखें.

मीन 

मीन राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र के काम बहुत ध्यान से करने होंगे ताकि कोई चूक न हो. व्यापारी किसी भी तरह के नियमों के उल्लंघन से बचें क्योंकि नियमों का उल्लंघन करने पर आपको भारी अर्थदण्ड भुगतना पड़ सकता है. विवाह योग्य युवाओं के लिए रिश्ते आ सकते हैं समय अनुकूल होने पर रिश्ते की बात जोर भी पकड़ सकती है. किसी बात को लेकर अपनो के साथ अनबन होने की आशंका है लेकिन जल्दी ही यह मतभेद दूर भी हो जाएंगे. हेल्थ में आज आँख व सिर में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है इसका एकमात्र उपाय तनाव से दूर रहना है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News