Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल: इस राशि के लोग आज के दिन स्वयं को सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करेंगे

12 February 2023 02:03 AM Mega Daily News
लोगों,व्यापार,होगा,कार्य,करें,युवाओं,कार्यों,मिलने,संबंधित,स्वास्थ्य,ध्यान,व्यापारी,कोशिश,,todays,horoscope,today,feel,positive,energetic,people,zodiac

रविवार को मिथुन राशि के लोगों को अपने कर्मक्षेत्र में अपने कार्य को पूरी जिम्मेदारी और सजगता से करना होगा, आपके उच्च अधिकारी आपके कामों को बारीकी से चेक कर रहे हैं. वहीं, धनु राशि के इंश्योरेंस से संबंधित व्यापार करने वालों को कोर्ट-कचहरी के मामलों के प्रति सजग रहना होगा, अपनी तरफ से सभी लीगल फॉर्मेलिटी को पूरा करते चले तो अच्छा रहेगा.

मेष- मेष राशि के लोगों को सकारात्मक ग्रहों की चाल को समझते हुए आज के दिन अपने बिगड़े हुए काम को पुनः बनाने का प्रयास करना चाहिए. व्यापार में किसी नए पार्टनर के शामिल होने की बात हो सकती है, जिसका आगमन बिजनेस के लिए लाभदायक होगा. युवाओं द्वारा आज के दिन की गई मेहनत रंग लाएगी. करियर को लेकर किए गए सभी प्रयासों व अन्य कामों में सफलता हासिल होगी. बच्चों के साथ अच्छा बर्ताव करें, उन पर अत्यधिक क्रोध करने से बचें, वरना आपकी छवि उनकी नजरों में खराब हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से अपनी दिनचर्या में व्यायाम व योग को भी शामिल करें, ऐसा करना आपके लिए बेहद फायदेमंद होगा.

वृष- इस राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य पर ध्यान देना चाहिए. कार्यों में लापरवाही करने से बचें अन्यथा भरी सभा में आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है. व्यापारी को आज के दिन बहुत सतर्क रहना होगा, क्योंकि बहुत करीबी व्यक्ति व्यापारिक मामलों में आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है. युवा द्वारा कार्यों को लेकर की गई प्लानिंग सफल होगी. परिजनों का सहयोग मिलने से सभी महत्वपूर्ण कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे. वर्तमान समय में आलस्य करना ठीक नहीं होगा, आपके स्वास्थ्य पर इसका विपरीत असर पड़ेगा.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को अपने कर्मक्षेत्र में अपने कार्य को पूरी जिम्मेदारी और सजगता से करना होगा, आपके उच्च अधिकारी आपके कामों को बारीकी से चेक कर रहे हैं. व्यापारियों के कंपटीटरों की संख्या बढ़ सकती है, अपने कार्य के साथ साथ आपको कंपटीटरों की गतिविधियों पर भी ध्यान देना होगा. युवाओं को आज में जीने की कोशिश करनी होगी, बहुत अधिक भविष्य की चिंता करने से बचें. आज जो आपके सामने है उसे खुलकर एन्जॉय करें. परिजनों के स्वास्थ्य संबंधी परेशान कर सकते हैं. परेशान न हो, लगकर उनका इलाज और सेवा करें बहुत जल्द उन्हें आराम मिल जाएगा. सेहत के मामले में आपको यूरिन इंफेक्शन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए साफ सुथरे टायलेट का ही इस्तेमाल करें.

कर्क- इस राशि के सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को उच्चाधिकारियों से बना कर रखनी होगी. उनके लिए गए निर्णय पर प्रश्न करना आपको परेशानी में डाल सकता है. व्यापारियों को काम के साथ आर्थिक रूप से जुड़े कार्यों की भी प्लानिंग करनी होगी. आज के दिन युवा स्वयं को सकारात्मक और ऊर्जावान महसूस करेंगे. जिससे उनकी कार्यों को करने में रुचि बढ़ेगी. परिवार के भविष्य को लेकर आप बड़े निवेश और बीमा कराने आदि के बारे में सलाहकारों से राय मशवरा कर सकते हैं. जितना हो सके आहार में हल्का और हरी सब्जियों को शामिल करें और तले-भुने खाने से परहेज करें.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को इधर-उधर की जगह पूरा फोकस अपने कार्य पर करना होगा, तभी बॉस से प्रशंसा और प्रमोशन मिलने की संभावना जल्दी बनेगी. व्यापारी काम करने में ढिलाई मत करें, कंपटीशन की वजह से अपने व्यापार को मुश्किल में न डालें. युवा जिन परेशानियों को लेकर बीते काफी समय से दिक्कत महसूस कर रहे थे, उनसे अब मुक्ति मिलने का समय आ गया है. परिवार के भविष्य को लेकर बेवजह की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, सब काम होते जाएंगे. मानसिक तनाव के साथ साथ सिर दर्द को भी लेकर परेशान हो सकते हैं.

कन्या- इस राशि के लोगों को भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलने से लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे. फाइनेंस से संबंधित कारोबार करने वालों को बड़े क्लाइंट मिलेंगे और उनसे वह अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे. टीचर का उचित मार्गदर्शन मिलने से विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी. आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवन साथी के बीच रिश्तों को मजबूत बनाएगा. दांतों से संबंधित छोटी से छोटी दिक्कत पर भी डॉक्टर से परामर्श करें वरना दिक्कत बढ़ सकती है.

तुला- तुला राशि के लोग अपने ऑफिशियल कार्यों को उत्सुकता के साथ करते रहें, ध्यान रहे की उत्साह में बिल्कुल भी कमी न आने दें. व्यापारी वर्ग छोटी छोटी बातों को लेकर तनाव में आ सकते हैं, व्यापार में उतार-चढ़ाव तो आते रहते हैं, इसको लेकर टेंशन करने से बचें. मन व्यथित होने के कारण युवाओं का मन काम में नहीं लगेगा. अचानक से मिला कोई सुखद संदेश आपके के साथ साथ पूरे परिवार के मन को प्रसन्न करने वाला हो सकता है. सेहत में जिन लोगों को डायबिटीज है उनको विशेष ध्यान रखना है. खानपान पर संतुलन बनाएं साथ ही व्यायाम भी करें.

वृश्चिक- इस राशि के लोग ऑफिस के नियमानुसार ही चलने की कोशिश करें, नियमों का उल्लंघन करने पर आप पर फाइन भी चार्ज किया जा सकता है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो उन लोगों की सलाह पर निवेश करें, जो अनुभवी हों. अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर निवेश करना आपके व्यापार के लिए फायदेमंद होगा. आज के दिन युवाओं के मन दोस्तों यारों के साथ कहीं बाहर घूमने का विचार आ सकता है. माता जी यदि बुजुर्ग हो तो उनकी सेहत का खास ध्यान रखना होगा, अचानक से स्वास्थ्य खराब होने की आशंका है. सेहत की बात करें तो यदि स्वास्थ्य काफी दिन से गड़बड़ चल रहा है तो उसे गंभीरता से लें, लापरवाही के चलते बीमारी को विकराल रूप लेने में तनिक भी समय नहीं लगेगा.

धनु- धनु राशि के लोगों पर ऑफिस की ओर से वर्कलोड अधिक होने पर, वह आज के दिन कुछ चिंतित रह सकते हैं. इंश्योरेंस से संबंधित व्यापार करने वालों को कोर्ट-कचहरी के मामलों के प्रति सजग रहना होगा, अपनी तरफ से सभी लीगल फॉर्मेलिटी को पूरा करते चले तो अच्छा रहेगा. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर चिंतित नजर आ सकते हैं, इसलिए वह अपने विषय पर पकड़ बनाने के लिए डीप स्टडी करते नजर आएंगे. जितना हो सके शांत रहने की कोशिश करें, इसके साथ ही क्रोध एवं कटु वाणी पर नियंत्रण रखना होगा, ऐसे में परिवार में तनाव होने की आशंका है. काम और आराम में अंतर होने के कारण कमजोरी महसूस कर सकते हैं, इसलिए काम के साथ आराम भी करने की कोशिश करें.

मकर- इस राशि के नौकरीपेशा लोग योग्यता एवं परिश्रम के बल पर ऑफिशियल कार्य को पूरा कर पाने में सक्षम होंगे. जो लोग पैतृक व्यापार करते है उन्हें व्यापार से संबंधित कोई भी निर्णय सलाहकारों व बड़ों के साथ विचार करके ही लेना चाहिए. युवाओं की मित्रों के साथ कुछ अनबन होने की आशंका है, जिसके चलते रिश्ते में दूरी आने की संभावना है. कपल्स के बीच में जो तनातनी का माहौल चल रहा था, उसमें आज के दिन कुछ सुधार होता नजर आ रहा है. अस्थमा रोगियों को मौसम के बदलाव के चलते परेशान होना पड़ सकता है, इसलिए मास्क पहनकर ही बाहर जाएं.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों की कार्यों को लेकर की गई पहले की प्लानिंग आज के दिन काम आने की संभावना है. व्यापारी आज दुविधा की स्थिति में हो सकते हैं, क्योंकि अचानक से व्यापार को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. युवा वर्ग बुरी संगति से दूरी बनाए रखें, वरना बुरी संगति के प्रभाव से आपके आचरण भी  खराब हो सकते हैं. घर के सदस्यों के साथ यदि दूरियां आ गई है तो उसे कम करने का प्रयास करें, अपनों के साथ ज्यादा दिन के लिए नाराजगी रखना ठीक नहीं है. घर के बड़े बुजुर्ग व्यक्ति सारा दिन जोड़ों के दर्द से परेशान हो सकते हैं. 

मीन- इस राशि के लोगों का नौकरी को लेकर बनाए गए मिशन के पूरे होने की संभावना है. यदि आप किसी व्यापार से जुड़े हैं तो आपको एक साथ कई जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद है. युवाओं की पुराने मित्रों से मुलाकात होने की संभावना है. मित्रों से मिलकर आज आपके चेहरे पर खुशी की एक अलग ही चमक नजर आएगी. परिवार के दायित्वों के प्रति गंभीर रहें व अपनी जिम्मेदारियों को बोझ न समझें. जिम्मेदारियों को पूरा करने पर जोर देना होगा. आर्थराइटिस के मरीज दर्द को लेकर सजग रहें, इसके साथ ही समय निकालकर किसी अच्छे डॉक्टर से सम्पर्क भी करें.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News