Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : इस राशि के लोग बहरी व्यक्ति पर भरोसा न करें, मनोबल बढ़ेगा

24 June 2022 09:46 AM Mega Daily News
चाहिए,लोगों,स्थिति,ध्यान,करें,मुनाफा,उन्हें,मिलने,कामों,युवाओं,व्यापारियों,मेडिटेशन,जरूरत,todays,horoscope,people,zodiac,trust,deaf,person,morale,increase

शुक्रवार  को कर्क राशि के कारोबारियों को मुनाफा कमाने का योग है, उन्हें सेल्स टीम पर ध्यान देना होगा वहीं मकर राशि के लोग यदि नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो आज का दिन उनके लिए ठीक नहीं है. 

मेष - इस राशि के लोगों को ऑफिशियल निर्णय लेते समय अहम को बीच में नहीं लाना चाहिए, निर्णय सामान्य होकर लें. व्यापारियों को अपने संपर्क क्षेत्र को और भी व्यापक बनाना चाहिए, संपर्क सदैव व्यापारी के लिए लाभकारी होता है. युवा स्वयं ही तनाव पूर्ण स्थिति में रहेंगे यह तनाव उन्हें किसी से प्राप्त नहीं होगा बल्कि खुद ही तनाव पाल लेंगे. ससुराल पक्ष से नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है, सचेत रहना चाहिए. सेहत ठीक रखनी है तो मेडिटेशन और व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं, इसके लिए मुहूर्त निकालने की जरूरत नहीं, आज ही से शुरु कर दें. बाहरी व्यक्ति के भरोसे अपने कोई काम न करें, बाहरी व्यक्ति तो कभी भी धोखा दे सकता है. 

वृष - वृष राशि के जो लोग शोध परक कामों में लगे हुए हैं, उनके लिए आज दिन शुभ है, उनका शोध पूरा हो सकता है. खुदरा व्यापार करने वाले आज मुनाफे में रहेंगे, दूध दही पनीर खोया आदि डेयरी का काम करने वाले भी आज आर्थिक लाभ में रहेंगे. मन में नकारात्मक विचार तो आएंगे किंतु उन नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी न होने दें, सकारात्मक रहें. आज आपको पिता से आर्थिक मदद मिलने की उम्मीद है, पैतृक लाभ की भी संभावना नजर आ रही है. कब्ज की संभावना दिखती नजर आ रही हैं इसलिए आपको अपने भोजन में फाइबर युक्त पदार्थों की मात्रा बढ़ानी चाहिए. आसपास की समस्याओं को लेकर भयग्रस्त होने की जरूरत नहीं है बल्कि इनका डटकर मुकाबला करना चाहिए.

मिथुन - इस राशि के लोगों को नए प्रोजेक्ट के लिए तैयार रहना चाहिए, कंपनी की ओर से कहीं बाहर टूर पर भी जाना पड़ सकता है. सोचा गया मुनाफा न मिलने से व्यापारी अपने मन को उदास न होने दें और प्रसन्न रहें क्योंकि धंधे में तो ऐसा होता ही है. ग्रह की शुभ स्थिति युवाओं को सैन्य विभाग में प्लेसमेंट दिला सकती है, उन्हें इस दिशा में प्रयास करना चाहिए. स्कूल में बच्चे का अच्छा प्रदर्शन चाहते हैं तो इसके लिए आपको उसका सहयोग भी करना होगा, उसकी तैयारियों में भागीदार बनिए. पेट में जलन और दर्द की स्थिति रहेगी, पेट के मामले में खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. पुराना ऋण लिया है तो उसको चुकाने का समय आ गया है, उसे चुकाने की प्लानिंग करें और उसके हिसाब से ही काम करें. 

कर्क - कर्क राशि के लोगों को काम में कठिनाई आएगी लेकिन उनकी सूझबूझ ही कामों को बनाने में देर नहीं करेगी. कारोबारियों को आज धन लाभ होने की संभावना है लेकिन सेल्स टीम पर विशेष ध्यान देना होगा, टीम के लोगों की समीक्षा करें. युवाओं को अनावश्यक मामलों में पड़ने की कोई जरूरत नहीं है, अपनी ऊर्जा को बचाने में लगना चाहिए. संतान की पढ़ाई को लेकर चिंतित हो सकते हैं, समय समय पर उसकी पढ़ाई की स्थिति रिव्यू करते रहना चाहिए. सेहत ठीक रखनी है तो जिम व एक्सरसाइज को दिनचर्या में अवश्य ही शामिल करना चाहिए. आज आपकी कुछ ऐसे अच्छे लोगों से भेंट होगी जो आपका मनोबल बढ़ाने का काम करेंगे.   

सिंह - इस राशि के एसेंशियल सर्विस से जुड़े लोग बढ़ चढ़ कर करें और अपने काम के अनुरूप अपने को सिद्ध करें. कारोबार में इन दिनों अच्छी स्थिति नहीं है तो निराश न हों. धैर्य रखें क्योंकि समय हमेशा एक सा नहीं रहता है, भविष्य में व्यापार बढ़ेगा. युवा माता पिता की सेवा में समय दें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें जो उनके भविष्य के लिए लाभदायक होगा. परिवार को लेकर आपके कठोर फैसले दूसरों की भावना को चोट पहुंचा सकते हैं, फैसले संयम के साथ लें. स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी की आशंका है इसलिए लापरवाही तो कतई न करें और दवा परहेज जारी रखें. भावनात्मक बातों को सुनकर किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें, भरोसा करने के पहले अच्छी तरह से परख लें.

कन्या - कन्या राशि के लोगों को उनके ऑफिस में बॉस कोई महत्वपूर्ण कार्य सौंप सकते हैं, उसके लिए अपनी उपस्थिति दर्ज रखें. कपड़े के व्यापारियों को आज मुनाफा कमाने में संदेह है, उन्हें अपने कारोबार पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. युवाओं के दिमाग में काफी समय से उथल पुथल चल रही है जिसे लेकर वे परेशान भी हैं, अब इस उथल पुथल में ठहराव आएगा. मां की सेवा करना बहुत ही पुण्य का कार्य होता है, यदि आपको आज भी सेवा का मौका मिल रहा है तो हाथ से न जाने दें. कमर के दर्द को लेकर आज आप परेशान रह सकते हैं, कमर में दर्द की स्थिति में आगे झुक कर काम नहीं करना चाहिए. जानवरों को भोजन कराएं, खास तौर पर गाय को भोजन कराने से आपको सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी. 

तुला - इस राशि के लोगों को बॉस ने जिस उद्देश्य से काम सौंपा है, उनका वह उद्देश्य पूरा करने में सफल होंगे. मेडिकल फील्ड से जुड़े कारोबारियों के लिए आज का दिन तनावपूर्ण रहेगा. धैर्य के साथ दिन गुजारें.  युवा बिना किसी तनाव के मौज मस्ती के साथ दिन व्यतीत करें किंतु अपने लक्ष्य को हमेशा याद रखें.  सब कुछ ठीक चलने के बीच अचानक ही किन्हीं पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है जिसके चलते आप परेशान हो सकते हैं. बीच बीच में डॉक्टर की सलाह लेते रहें. आपको आपकी योग्यता के अनुसार सफलता मिलने में संदेह है, इसलिए आपको और भी कठिन परिश्रम करना होगा.  

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग कई कामों को न करते हुए एक ही तरफ फोकस बढ़ाएं तो वह काम अच्छे से पूरा होगा. रोजमर्रा के उपयोग में आने वाले उत्पादों का काम करने वाले व्यापारियों को मुनाफा कमाने की स्थिति है. युवाओं का मन इधर उधर विचरण करेगा जिसके किसी भी काम में मन नहीं लगेगा, मेडिटेशन करने की कोशिश करें. घर को सुसज्जित करना होगा, ड्राइंग डाइनिंग और बेड रूप की सेटिंग में भी चेंज कर सकते हैं. आपका स्वास्थ्य कुछ समय से बिगड़ा हुआ था तो अब उसमें पूरी तरह से आराम मिलने की संभावना है. कुछ कामों में मित्रों की भी मदद मिलेगी, अपनी समस्याएं मित्रों के बीच भी शेयर करें तो समाधान निकलेगा. 

धनु - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को धैर्य के साथ काम करना चाहिए और षड़यंत्र से खुद को बचा कर रखना चाहिए.  स्क्रैप का कारोबार करने वाले आज बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं हो सकता है उनके स्टॉक का कोई अच्छा सौदा हो जाए. युवा मन को शांत बनाए रखें और इसके लिए मेडिटेशन के साथ ही प्रभु का ध्यान भी करें, मन को शांति मिलेगी. पारिवारिक स्थितियां आज सामान्य ही रहने वाली हैं, न कोई बड़ी खुशी और न ही कोई गम रहेगा. ठंडी चीजों से परहेज करें क्योंकि लापरवाही करने पर गंभीर और बड़ी समस्या पैदा हो सकती है. किसी पुराने रिश्तेदार को अचानक फोन कर सरप्राइज दे सकते हैं, कभी कभी ऐसा करना चाहिए. 

मकर - मकर राशि के लोग यदि नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो आज का दिन उनके लिए ठीक नहीं है. ऑनलाइन बिजनेस करने वाले व्यापारियों को ग्राहकों का खराब फीडबैक मिल सकता है, अपने सिस्टम को दुरुस्त करें. मन को एकाग्रचित्त करने की दिशा में युवा प्रयास करें, इसके लिए मेडिटेशन का सहारा भी ले सकते हैं. भाइयों के साथ समय व्यतीत करें, उनसे महत्वपूर्ण विषयों में चर्चा हो सकती है इससे सभी को अच्छा लगेगा. अनावश्यक रूप से खाली पेट न रहें, हल्का फुल्का नाश्ता अवश्य करें, अच्छी सेहत के लिए यह जरूरी है. धर्म कर्म पर भी ध्यान देंगे को समाज में आपके मान सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी.

कुंभ - इस राशि के लोग आज सकारात्मक ऊर्जा अनुभव करेंगे, दिन की शुरुआत में ही मनचाहा कार्य मिल सकता है. यदि आपने कारोबार को बढ़ाने के लिए लोन के लिए अप्लाई किया है तो आज आपको शुभ सूचना मिल सकती है. युवाओं को अपनी रुचि वाले कार्य करना चाहिए ताकि मन न उचाट हो क्योंकि बेमन से अधिक काम नहीं हो सकता है. घर में बिजली से संबंधित कामों में किसी को भी लापरवाही नहीं करना चाहिए, परेशानी खड़ी हो सकती है. शुगर के पेशेंट खानपान को लेकर नियमित रहें और सुबह या शाम को कुछ दूरी तक टहलने अवश्य जाएं. क्षमता के अनुसार किसी जरूरतमंद को भोजन भी करा के अपने हिस्से के पुण्य का भाग बढ़ाने का काम करें.

मीन - मीन राशि के लोगों को अपने अधीनस्थों पर आग बबूला नहीं होना है, कोई काम गलत भी हो गया हो तो आहिस्ते से समझाइए. लोहे के व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन खुशियों भरा है, उन्हें काम में अच्छे मुनाफे की उम्मीद है. युवा अपने जिद्दी स्वभाव में संयम बरतें अन्यथा वह अपना कोई बड़ा नुकसान कर लेंगे जो उचित नहीं है. जीवन साथी के साथ आपको तालमेल मिलाकर चलना होगा, किन्हीं बातों को लेकर विवाद की आशंका है जिसे एवाइड कीजिए. धारदार और नुकीली चीजों से बचकर रहें, चोट भी लग सकती है, घर में चाकू उठाकर इस्तेमाल करने में भी सावधानी बरतें. सामाजिक मेलजोल बढ़ाते हुए कांटेक्ट लिस्ट को बढ़ाना चाहिए, कांटेक्ट लिस्ट के हिसाब से कभी कभी लोगों से बात भी करते रहना चाहिए.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News