Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 20 April 2024

Astrology

आज का राशिफल : इस राशि के लोग पॉसवर्ड किसी को न बताए, गलतियां होने पर उसे स्वीकार कर ठीक करें

31 May 2022 09:16 AM Mega Daily News
चाहिए,करें,लोगों,रहेगा,अच्छा,अपनों,उन्हें,युवाओं,स्वास्थ्य,बातों,परेशान,इसलिए,विवाद,कारोबार,,todays,horoscope,people,zodiac,tell,password,anyone,mistakes,accept,fix

मंगलवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज ग्रहों की चाल सभी राशियों को प्रभावित कर रही है. आज चंद्रमा वृषभ राशि में विराजमान है. आज रोहिणी नक्षत्र है. मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क समेत सभी बारह राशियों का जानें भविष्यफल.

मेष: मेष राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य ही रहेगा. ऑफिस का माहौल अच्छा रखें तो ठीक रहेगा. मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहना चाहिए. यदि आप कोई कारोबार करने का विचार कर रहे हैं तो कुटीर उद्योग के क्षेत्र में व्यापार जमा सकते हैं. युवाओं को अपने व्यवहार के रूखेपन को दूर करना चाहिए क्योंकि यह रूखापन आपको अपनों से दूर कर सकता है. गैर जिम्मेदारी के चलते घर में आपका महत्व कम हो सकता है. इसमें सुधार करें और अपनी जिम्मेदारी समझें. देर रात तक जागना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है. सुबह जल्दी उठने का अभ्यास करें और योग व्यायाम करें. आज सरकारी कामकाज बनते नजर आएंगे तो मन में स्वाभाविक रूप से प्रसन्नता आएगी.  

वृषभ: इस राशि के लोगों के बॉस ऑफिस में उनकी परफॉर्मेंस की प्रशंसा करेंगे, प्रमोशन की बात भी चल सकती है. व्यापारी पैसों का लेन देन बहुत सोच समझ कर करें. आज उनसे बड़े लेन देन में चूक हो सकती है. युवाओं को अच्छी तरह प्लानिंग बना कर उसके मुताबिक ही काम करना चाहिए. घर के बड़ों के साथ कुछ देर समय व्यतीत करें. उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लें, उन्हें अच्छा लगेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से गला खराब होने या सर्दी जुकाम होने की आशंका है. बातों में स्पष्टता रखना बहुत जरूरी है, धीरे-धीरे स्पष्ट शब्दों में बोलें ताकि आपकी बात सभी को समझ में आ जाए.

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस समय से पहुंचना चाहिए. अत्याधिक आशा खुद से ही रखें, दूसरों से रखना मानसिक तनाव को बढ़ाएगा. कपड़ों के व्यापारी अच्छा लाभ कमा सकते हैं. ग्राहकों की पसंद नापसंद का ख्याल अवश्य रखें. घूमने की प्लानिंग बनाने वाले युवा थोड़ा सजग हो जाएं, सोच विचार कर ही प्लानिंग करें तो अच्छा रहेगा. युवा वर्ग माता-पिता की बातों का पालन करें. उनका आशीर्वाद प्राप्त करें तो जीवन सफल हो जाएगा. गंभीर रोग से पीड़ित लोग नियमित दवाई का सेवन करना न भूलें. बताए गए परहेज का भी पालन करते रहें. पूरी श्रद्धा और भक्तिभाव से गुरु एवं भगवान विष्णु की आराधना करें, दोनों आपका कल्याण करेंगे.

कर्क: इस राशि के लोगों को ऑफिस में ऐसा काम करना चाहिए कि सभी सहकर्मी आपके काम का लोहा मान लें. ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले व्यापारियों को आज कारोबारी लिहाज से परेशान होना पड़ सकता है. विद्यार्थियों के लिए समय उपयुक्त चल रहा है, समय का लाभ लें और पढ़ाई में खूब मन लगाएं. घर में आपकी बातें किसी को बुरी भी लग सकती हैं इसलिए संयमित और संतुलित भाषा का प्रयोग करें. चुनौतियां और जोखिम भरे काम आपको परेशान कर सकते हैं. चोट-चपेट से बचकर रहना चाहिए. कामों में रुकावट का सामना करना पड़ सकता है. रुकावटों से घबराएं नहीं बल्कि उससे पार निकलने का रास्ता निकालें.

सिंह: सिंह राशि के लोग क्रोध में आकर तीखा न बोलें. क्रोध में निकाले गए तीखे बोल बनती हुई स्थितियों को खराब कर सकते हैं. दिमाग कामकाज को लेकर सक्रिय रहने वाला है. डेटा सिक्योरिटी पर भी ध्यान दें और पासवर्ड किसी से भी शेयर न करें. युवा जिन परीक्षाओं को दे रहे हैं उनमें उन्हें सफलता मिलने वाली है. मेहनत से डटे रहें. रिश्तेदारों से संबंध मधुर होंगे. यदि किसी से कोई विवाद चल रहा है तो उसे सुधारने का प्रयास करें. खानपान में संयम बरतें, संतुलित और पौष्टिक खाद्य पदार्थ ही ग्रहण करें. खानपान बिगड़ने से पेट खराब हो सकता है. घरेलू खर्च कुछ बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं, हाथ खींच कर चलना चाहिए वरना बजट असंतुलित होने में देर नहीं लगेगी.

कन्या: ऑफिशियल बातें किसी बाहरी व्यक्ति से बिल्कुल भी शेयर नहीं करनी चाहिए. पता नहीं किस बात से आपके ऑफिस की गोपनीय बातें सार्वजनिक हो जाएं. बड़े व्यापारियों को आज आर्थिक लाभ मिलने की स्थिति है, उन्हें कारोबार पर हर तरह से निगाह रखनी चाहिए. युवाओं को वरिष्ठों का मार्गदर्शन मिलेगा, उनको फॉलो करते हुए आगे बढ़ना चाहिए. अपनों से पसंदीदा उपहार मिल सकता है. घर का वातावरण भी प्रफुल्लित रहेगा. सभी को अच्छा लगेगा. यदि आप बीपी के पेशेंट हैं तो अपने रक्तचाप की जांच कराएं, लगातार बढ़ने पर डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें. आर्थिक तंगी को लेकर मन थोड़ा परेशान हो सकता है किंतु निराश बिल्कुल भी न हों.

तुला: तुला राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को करने में आनाकानी नहीं करनी चाहिए. गलतियां होने पर उसे स्वीकार कर ठीक करें. कारोबारी नई डील करने से पहले सभी अन्य तथ्यों को ठीक से पढ़ कर समझ लें और यदि कहीं कोई भ्रम हो तो उसे संशोधित कराने के बाद स्वीकार करें. गायन में रुचि रखने वाले युवाओं को अच्छे मौके हाथ लग सकते हैं. उन्हें अपनी कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन करना चाहिए. घर की सुख शांति के लिए बेवजह की बातों पर विवाद न करें, घर परिवार में शांति रखने का प्रयास करना चाहिए. जिन लोगों का वजन सामान्य से अधिक है, उन्हें अपना वजन कम करने की योजना बनानी चाहिए. आज आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होना पड़ सकता है. बढ़िया है, वहां पर नए-पुराने लोगों से भेंट होगी.  

वृश्चिक: इस राशि के लोगों को ऑफिशियल षडयंत्र के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. विवाद बढ़ने पर आपका काम डिस्टर्ब हो सकता है. कारोबारियों को मूल सिद्धांत पर खरा उतरना होगा. प्रॉपर्टी से संबंधित व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. विद्यार्थी टीचर की बातों को अनदेखा न करें बल्कि उनकी गाइड लाइन के अनुसार ही पढ़ाई करें. परिवार के छोटे बच्चों पर विशेष ध्यान दें, खेलकूद में खुद को चोट पहुंचा सकते हैं. खेलते वक्त उन पर नजर रखें. छोटी बीमारी है इसलिए लापरवाही ठीक नहीं है, कभी-कभी छोटी बीमारी भी बड़ी हो जाती है इसलिए डॉक्टर के संपर्क में रहें. समाज सेवा से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा. सामाजिक कार्य कभी भी व्यर्थ नहीं जाते हैं, आत्मसंतुष्टि भी मिलती है.

धनु: धनु राशि के जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें शुभ समाचार प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में सजगता काफी लाभ देगी. व्यापार में अच्छे लाभ के योग बन रहे हैं. आर्थिक मामलों में जो टाइट स्थिति चल रही थी उसमें कुछ राहत प्राप्त होगी. युवा भौतिक स्तर को ऊंचा उठाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. भौतिक सुख भी होने चाहिए किंतु सीमा में रहते हुए ही. दाम्पत्य संबंधों में जो बिगाड़ चल रहा था उसमें कुछ सुधार आएगा. घर परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. मादक पदार्थों का सेवन करने वाले सचेत रहें, गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. व्यर्थ की उलझनों से अब छुटकारा मिलेगा, समय निकाल कर रोज मेडिटेशन करना लाभप्रद रहेगा.

मकर: इस राशि के लोगों को सकारात्मक विचारों के साथ लक्ष्यों को प्राप्त करने के प्रयास करने होंगे, सफलता तभी मिलेगी. व्यापारियों को कारोबार के सिलसिले में छोटी-मोटी यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं. युवा वर्ग से आज विवाद की आशंका है इसलिए वे सोच समझ कर बोलें, कहीं ऐसा न हो कि आपके बोल दूसरों को अप्रिय लगें. पारिवारिक विवादों के चलते परेशान होना पड़ेगा, कोई अपना ही दुख का कारण हो सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें. पेट से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. खानपान में संयम बरतें. पुराने विवादों को दूर करने का मौका मिलेगा, मतभेद को खत्म कर स्थिति पुनः ठीक करनी चाहिए.

कुंभ: कुंभ राशि के लोगों के बॉस व उच्चाधिकारियों से संबंध मधुर होगें. कार्यस्थल पर यह दोनों के साथ ऑफिस के लिए भी लाभदायक होगा. अनाज के व्यापारियों के यहां आज कारोबार में कुछ धीमापन रहेगा लेकिन इस बात को लेकर परेशान न हों. रिसर्च कार्य में लगे युवाओं को अपने काम में सफलता मिल सकती है. मन प्रसन्न होगा. जीवनसाथी की कुछ बातों को लेकर विवाद हो सकता है, परिवार में विवादों के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए. दांतों में यदि समस्या है तो उसे टालने की जरूरत नहीं है, तुरंत डेंटिस्ट से मिलें. अपनों के बीच संवादहीनता नहीं रहनी चाहिए क्योंकि संवादहीनता कई बार अपनों को दूर कर सकती है.

मीन: इस राशि के लोगों का दिन आज ऑफिस में सामान्य रहेगा. रिकवरी एजेंट कार्य में तेजी बनाए रखें. ऑफिस में किसी से अहंकार की भाषा न बोलें. भूमि में निवेश कर सकते हैं. व्यापारी पैसों के बड़े लेनदेन में चूक कर सकते हैं इसलिए हिसाब देख कर ही लेनदेन करें. ओवर ईटिंग से तो बचना ही चाहिए, बैड ईटिंग से भी बचाव रखें तभी स्वास्थ्य ठीक रहेगा. अपनों का साथ किसी भी कीमत पर न छोड़ें, अपनों का साथ सभी मुश्किलों से बाहर ले आएगा. यदि अक्सर पैरों और बदन में दर्द रहता है तो इसे गंभीरता से लें और कैल्शियम की जांच करा कर प्रॉपर ट्रीटमेंट लें. सामाजिक-धार्मिक कार्यों में कुछ दान अवश्य करें, धन से मदद करने की स्थिति न हो तो श्रम दान ही करना चाहिए.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News