Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : इस राशि के लोग व्यापार करते हैं, तो ब्रांडिंग से परहेज क्यों? कारोबार के प्रचार-प्रसार पर भी ध्यान दें

29 September 2022 08:16 AM Mega Daily News
होगा,लोगों,करें,व्यापार,चाहिए,युवाओं,इसलिए,प्रयास,प्राप्त,बदलाव,बढ़ाने,ध्यान,,todays,horoscope,people,zodiac,business,refrain,branding

गुरुवार को मेष राशि के नौकरी तलाशने वालों को अभी कुछ समय तक इंतजार करना होगा. वहीं, तुला राशि के व्यापारी समय के साथ चलें और बिजनेस को अपडेट करते हुए आवश्यक बदलाव करें.

मेष- मेष राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं और आवेदन भी भरते हैं, उन्हें अभी कुछ समय तक इंतजार करना होगा. व्यापार के एक नियम यह भी है कि ग्राहकों की मांग के हिसाब से माल रखा जाए, इसलिए ग्राहकों की मांग के अनुसार ही व्यापार को बढ़ाएं. मेडिकल से जुड़ी पढ़ाई करने वालों को अपने सब्जेक्ट पर अभी और फोकस बढ़ाने की जरूरत दिखाई दे रही है. परिवार के सभी सदस्यों को एक-दूसरे की ताकत बनना बहुत जरूरी है, इसके लिए सभी को सामंजस्य बनाकर रहना होगा. हेल्थ के मामले में स्थितियां सामान्य ही रहने वाली हैं, फिर भी स्वास्थ्य के प्रति सदैव जागरूक रहना चाहिए. नए संपर्कों को बढ़ाने का प्रयास करते रहें, इन संपर्कों से लाभ की अधिक उम्मीद है.

वृष- इस राशि के लोगों को ऑफिस में मन लगाकर काम करना चाहिए, कुछ नई चीज सीखने को मिलेंगी. बिजनेस पार्टनर से व्यापार में लाभ होगा, पार्टनर के साथ पारदर्शिता बनाकर काम करते रहें. युवाओं को बुजुर्गों और वरिष्ठजनों के साथ तीखे शब्दों का प्रयोग करने से बचना चाहिए, उनका सदैव सम्मान करना चाहिए. माता-पिता की जरूरतों का ख्याल रखें और उनकी जो भी आवश्यकता हो, उसे लाकर दें तथा उनकी सेवा भी करें. सेहत के मामले में अब आराम मिलेगा, लेकिन यदि लापरवाही की तो तबियत फिर से बिगड़ सकती है. किसी तरह का सार्वजनिक भोज कराना चाहते हैं तो इसमें देरी क्यों, तुरंत ही इसकी व्यवस्था कर सार्वजनिक भोज कराएं. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को ऑफिस के नियमों का हर हाल में पालन करना चाहिए, नियमों का उल्लंघन करने से बचें. बिजनेस में सफलता प्राप्त करने में कोई शक ही नहीं है, किंतु इसके लिए आपको धैर्य तो रखना ही होगा. यातायात नियमों का पालन करें, इसलिए दोपहिया में हेलमेट और चार पहिया में सीट बेल्ट अवश्य बांधें, अन्यथा दंड भुगतने के लिए तैयार रहें. परिवार के साथ किसी देवी मंदिर में दर्शन करने के लिए अवश्य जाएं, नवरात्र में दर्शन से शक्ति स्वरूपा मां से ऊर्जा प्राप्त होती है. सेहत के मामले में शारीरिक रूप से एक्टिव रहना होगा, आलस्य करना बिल्कुल भी ठीक नहीं रहेगा. सार्वजनिक आयोजन में हिस्सा लेना पड़ सकता है, उसमें खुलकर भाग लीजिए और लोगों से बात भी करिए.

कर्क- इस राशि के लोगों ने कामकाज में जो बदलाव किया है, उसके चलते परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. कारोबार स्थल पर ग्राहकों की आवाजाही मुनाफा कमाने का मौका दिलाएगी, इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहिए. युवाओं को किसी भी स्थिति में निराश नहीं होना है और न ही डिप्रेशन में आना है, काम नहीं बना है तो फिर से प्रयास कीजिए. बच्चों से गलतियां तो होती ही रहती हैं, उन गलतियों को प्यार से समझाकर ठीक कराने का प्रयास करना चाहिए. स्किन एलर्जी से बचने के लिए नए ब्यूटी प्रॉडक्ट का यूज न करें, बल्कि जो सेफ प्रॉडक्ट ही यूज करना चाहिए. कोई आपके लिए आर्थिक मदद की उम्मीद लेकर आ सकता है, इससे आपका वर्तमान संकट दूर होगा.

सिंह- सिंह राशि के लोगों पर आज कार्यभार अधिक हो सकता है, क्योंकि उनके अधीनस्थों की संख्या आज अचानक कम हो सकती है. व्यापार को बढ़ाना चाहते हैं तो इसमें धीमी गति क्यों, तेजी के साथ लगकर व्यापार को भी तेजी से आगे बढ़ाने का काम करें. युवाओं ने कहीं अप्लाई कर रखा है और वहां से इंटरव्यू के लिए कॉल आई है तो मन लगाकर तैयारी करनी चाहिए. अभिभावक अपने बच्चों की आदतों पर पैनी निगाह रखें और यदि कहीं कुछ गलत दिखे तो उन्हें समझाकर मना करें. माइग्रेन के रोगियों को इलाज के लिए योग का सहारा लेना चाहिए, इसके अभ्यास से माइग्रेन में धीरे-धीरे आराम मिलेगा. मन को शांत रखना चाहते हैं तो फिर आपको देवी मां की उपासना करने के लिए कुछ अधिक समय देना होगा.

कन्या- इस राशि के सरकारी विभागों में काम करने वाले लोगों को ट्रांसफर लेटर मिलने की उम्मीद है, बैग तैयार रखिए. इलेक्ट्रॉनिक व्यापार में अच्छे मुनाफे की संभावना दिख रही है, अपने नेटवर्क को एक्टिवेट कर ग्राहकों को बुलाएं. युवाओं का मन इधर-उधर की बातों में उलझेगा, जिससे मन लक्ष्य से भटक सकता है, इसलिए मन को केंद्रित करें. अपनों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं, कभी-कभी बाहर जाने से मन भी बहल जाता है. बुखार इंफेक्शन जैसी बीमारियों को लेकर अलर्ट रहना चाहिए, स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही ठीक नहीं रहती. धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने का प्रयास करें और इसके लिए पास के किसी कार्यक्रम में शामिल होकर सहभागिता दिखाएं.

तुला- तुला राशि के लोग संस्थान के प्रति अपने मन में शंका के बीज न बोएं, जिससे मन में कलुषता आएगी और कार्य प्रभावित होगा. व्यापार करते हैं तो उसमें आज के समय को देखते हुए बदलाव बहुत आवश्यक है, इस बदलाव के साथ बिजनेस को अपडेट भी करें. युवाओं की संगत बिगड़ने के आसार नजर आ रहे हैं, इसलिए अपने साथियों के बारे में रिव्यू करें और बुरे लोगों का साथ छोड़ दें. घरेलू विवाद है तो उसे बढ़ावा देने की बजाय शांत करने का प्रयास करें, विवाद तो सभी के घरों में होता है, यह नई बात नहीं है. अल्सर के रोगियों को लापरवाही नहीं करनी चाहिए और कोई भी ऐसी चीज का सेवन न करें जो नुकसान करती हो. आस-पड़ोस से नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है, कभी पॉजिटिव तो कभी निगेटिव खबरें आती ही रहती हैं.

वृश्चिक- इस राशि के जिन लोगों को ज्वाइनिंग लेटर मिला है, उनके लिए आज नौकरी ज्वाइन करना शुभ रहेगा. व्यापार का ताना-बाना कसता हुआ नजर आएगा, इससे व्यापार तो चमकेगा ही, होने वाले नुकसानों पर भी अंकुश लग सकेगा. जो युवा सैन्य विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो उन्हें तैयारी करने में कोई कोर कसर नहीं रखनी चाहिए. पारिवारिक मामलों में आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा, आपको सबके साथ समय बिताने का प्रयास करना चाहिए. लगातार बाहर का बना भोजन करने से पेट को नुकसान पहुंच सकता है, इसलिए घर का सामान्य सुपाच्य भोजन ही करें. जरूरतमंद बुजुर्ग महिलाओं को खाने-पीने का सामान दें, उनकी दुआएं प्राप्त करें और पुण्य कमाएं.

धनु- धनु राशि के लोगों की किसी बात को लेकर कार्यस्थल में अपने अधीनस्थों से कुछ अनबन हो सकती है. पैतृक कारोबार कर रहे हैं तो फिर उसे बढ़ाने का समय आ गया है, कुछ आधुनिकीकरण के साथ कुछ नया करना होगा. युवा जो भी कार्य करें, उसे जल्दबाजी में करने से बचें, क्योंकि जल्दबाजी करने से हर हाल में बचना ही चाहिए. पारिवारिक मामलों में तभी बीच में बोलें, जब बहुत ही अधिक जरूरी हो, अन्यथा अवॉइड करना सबसे अच्छा है. छोटे बच्चों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है, गिरकर चोटिल हो सकते हैं, घर के बड़े ध्यान देंगे तो घटना टल सकती है. किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिलेगा, आर्थिक सहयोग करना हो तो पीछे न हटें. 

मकर- इस राशि के लोगों पर, उनके विभाग के उच्चाधिकारी पैनी निगाह रखेंगे, अपने कार्य को सावधानीपूर्वक बिना गलती के करें. व्यापार करते हैं, ब्रांडिंग से परहेज क्यों? कारोबार के प्रचार-प्रसार पर भी ध्यान दें, तभी कारोबार तेजी से बढ़ेगा. युवाओं को इधर-उधर की बातों से ध्यान हटाकर सिर्फ अपने कार्य पर ही ध्यान देना चाहिए, तभी तो वह लक्ष्य को पा सकेंगे. पिताजी के साथ समय बिताने का अवसर प्राप्त होगा, उनकी भरपूर सेवा करें और आशीर्वाद प्राप्त करें. पेट दर्द और जलन की समस्या रह सकती है, मिर्च मसाले वाले तीखे खाने से परहेज करते हुए सादा भोजन लें. दूसरों की गलतियों को भी देखते रहें, क्योंकि उनकी गलतियां आपको मुश्किलों में डाल सकती हैं.

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को अपने ऑफिस की पर्सनल बातें, किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर नहीं करनी चाहिए. मुनाफा कमाने के लिए व्यापारियों को किसी भी तरह कंपटीशन से पीछे नहीं हटना है, बल्कि डटकर भाग लेना होगा. युवा अपनी पर्सनल बातें, किसी से भी शेयर न करें, कोई भी उस समय तो सुन लेगा फिर आपका मजाक बना सकता है. आपके दांपत्य जीवन का तनाव कम होगा, जीवनसाथी के साथ अच्छी निभेगी और आपको सहयोग प्राप्त होगा. मादक पदार्थों का सेवन सेहत के लिए घातक साबित होगा, यदि आप सेवन करते हैं तो तत्काल ही बंद कर दीजिए. नवरात्र का पावन पर्व चल रहा है, इस अवसर पर अपने जीवन की नकारात्मक चीजों का त्याग कर सकें तो बेहतर होगा.

मीन- इस राशि के लोगों का नाम विभाग की प्रमोशन लिस्ट में आ सकता है, अपनी कोशिश करते रहें. व्यापार को बढ़ाने में वरिष्ठों की राय कारगर साबित होगी, इसलिए उनकी राय लें और उसके अनुसार हल्के बदलाव करें. युवाओं को कला के क्षेत्र में रुचि दिखानी होगी और अपनी प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करना होगा. घर परिवार की छोटी कन्या को उपहार लाकर दें, उसे प्रसन्न करें, खुश करें. आज आपको सीढ़ियों से उतरते और चढ़ते समय सचेत रहने की जरूरत है, पैर डगमगा सकते हैं. अचानक खर्च आएंगे और लिस्ट लंबी होगी तो उसे पूरा करने के लिए कर्ज भी लेना पड़ सकता है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News