Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : पुराने निवेश वर्तमान में लाभ दिलाएंगे, लाभ में बढ़ोतरी के लिए छोटे छोटे निवेश करते रहे

09 March 2023 09:31 AM Mega Daily News
लोगों,करें,होगा,युवाओं,आशंका,करियर,कोशिश,उन्हें,क्योंकि,आर्थिक,जल्दी,प्रति,कारोबारियों,अच्छा,,todays,horoscope,old,investments,bring,profit,present,keep,making,small,increase,profits

बुधवार को मिथुन राशि के लोग अपना कीमती समय काम पूरा करने में खर्च करें. जल्दी से जल्दी पेंडिंग काम को निपटाने की कोशिश करें. ऑफिशियल काम के प्रति लापरवाही ठीक नहीं है. वहीं, धनु राशि के बड़े कारोबारियों को लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है. सभी लेनदेन लिखा-पढ़ी के साथ ही करें तो आगे के लिए अच्छा होगा.

मेष- मेष राशि के लोगों द्वारा कर्मक्षेत्र में किए गए मेहनत का शत-प्रतिशत फल मिलने की संभावना है. जिन व्यापारियों के काम लंबे समय से पेंडिंग चल रहे हैं, उन्हें अब इसे पूरा करने पर जोर देना चाहिए. काम में अत्यधिक देरी करना सही नहीं है. युवाओं को परिजन और मित्रों के साथ सौम्य व्यवहार रखना होगा. घर हो या बाहर सभी के साथ तालमेल बनाकर चलें. पिता के साथ यदि कोई गलतफहमी हो गई है तो उसे दूर करने का प्रयास करें. मनमुटाव की बातों में ढिलाई करना उचित नहीं है. वायरल बुखार के लिए सतर्क रहें. डेंगू और मलेरिया की चपेट में आ सकते हैं.

वृष- इस राशि के जिन लोगों का प्रमोशन रुक गया था, वह आज के दिन मिल सकता है. प्रमोशन मिलते ही लोगों का मुंह मीठा कराने के लिए तैयार रहें. आज का दिन कारोबारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है जिसके चलते उन्हें अपेक्षित लाभ होने की प्रबल संभावना है. युवाओं को अपने बात व्यवहार पर ध्यान रखना होगा सार्वजनिक रूप से मजाक बनने की आशंका है. यदि विवाह के लिए प्रस्ताव आया है तो सोच समझकर ही हामी भरे, जल्दबाजी करना नुकसानदायक साबित हो सकता है. ब्यूटी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले उसकी एक्सपायरी डेट जरूर चेक करें स्किन एलर्जी होने की आशंका है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग अपना कीमती समय  काम पूरा करने में खर्च करें, जल्दी से जल्दी पेंडिंग काम को निपटाने की कोशिश करें. ऑफिशियल काम के प्रति लापरवाही ठीक नहीं है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उनको अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. युवाओं को कठिन मुद्दों पर समझदारी दिखाते हुए फैसला लेना होगा, समझदारी के साथ फैसला लेने पर आपको सफलता निश्चित तौर पर हासिल होगी. घर के कामों में ढिलाई न करते हुए उसे जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कार्य योजना बनाएं. घर में अग्नि से संबंधित सभी सुरक्षा को टाइट रखें क्योंकि अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है, इसलिए सभी जरूरी उपाय और एहतियात बरतें.

कर्क- इस राशि के शोध परक कार्यों में लगे लोगों के लिए आज का दिन शुभ है आज उन्हें रिसर्च करने के कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं. यदि व्यापारी काफी दिनों से किसी ने डील के साइन होने की प्रतीक्षा कर रहे थे, तो आज वह डील साइन हो सकती है. युवाओं को पढ़ाई और करियर के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा. परिश्रम करने के बाद ही सफलता हासिल होगी. घर के सभी बड़े बुजुर्गों दादा-दादी, नाना-नानी का ध्यान रखें.  उनकी सेवा में किसी तरह की कोई कमी न रखें साथ ही उनकी जरूरतों को भी पूरा करते रहें. अस्थमा मरीजों को धूल मिट्टी वाली जगह जाने से परहेज करना होगा, क्योंकि सेहत बिगड़ने के  आसार है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को सभी ऑफिस में महिला सहकर्मियों का सम्मान करना होगा, यदि वह आपसे कोई बात शेयर करती है तो कोशिश करें कि उसे अपने तक ही सीमित रखे. व्यापारियों द्वारा किये  गए पुराने निवेश उन्हें वर्तमान में लाभ दिलाएंगे, लाभ में बढ़ोतरी के लिए छोटे छोटे निवेश करते रहे. युवा वर्ग को सलाह है कि उन्हीं कामों के लिए हामी भरें, जिन्हें आप बेहतर ढंग से पूरा कर सकते हैं. ग्रहों की स्थिति खर्चों की लिस्ट को लम्बा कर रही है, इसलिए जो भी खर्च करें वह लिस्ट बनाकर करें.  आवश्यकता से अधिक खर्च होने पर आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर सांस या अस्थमा की समस्या है तो सावधानी बरतें. घर से बाहर निकलने पर इनहेलर साथ लेकर ही निकले. 

कन्या- इस राशि के लोगों को सहकर्मी पर निर्भर होने से बचना होगा, जितना हो सके काम को निपटाने के लिए खुद ही प्रयास करें. होटल, रेस्टोरेंट के व्यापारी सरकार के नियमों का सख्ती से पालन करें, जो भी काम करें नियमों का पालन करके ही करें नियम के विरुद्ध जाने पर आर्थिक दंड के भागीदार हो सकते हैं. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. आज आप मौज-मस्ती करने के लिए स्वतंत्र है. त्योहार के सीजन में अनचाहे खर्चों से आर्थिक नुकसान हो सकता है जिसको लेकर परेशान हो सकते है त्योहार के दिन हर रोज नहीं आते हैं. यदि किसी बीमारी से ग्रस्त है तो लगकर उसका  इलाज करें, रोग के प्रति लापरवाही ठीक नहीं. 

तुला- तुला राशि के लोगों पर ऑफिशियल कार्यभार के साथ जिम्मेदारियां और अधिक बढ़ेगी जिसका निर्वहन आपको सही ढंग से करना चाहिए. व्यापारी को आज के धन  प्राप्ति होगी, लंबे समय पहले दिया कर्ज वापस आ सकता है. जिसके चलते आपका आर्थिक ग्राफ कुछ ऊंचा उठ सकेगा. युवाओं का मन आज कुछ अशांत रह सकता है, लेकिन इसके बाद भी आपको अपना मनोबल ऊंचा रखने का प्रयास करना होगा, क्योंकि मन के हारे हार है और मन के जीते जीत. परिवार में मां व मां तुल्य महिलाओं के प्रति सम्मान रखें. उनकी सेवा करें रोज रात  उनके पैर दबाए. स्वास्थ्य को लेकर स्थिति अनुकूल हैं. पुरानी छोटी मोटी बीमारियों से निजात मिलेगा. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर बड़े अफसर और प्रभावशाली लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा. उनका मार्गदर्शन आपके करियर  को आगे बढ़ाने में काम आएगा. कारोबारियों के लिए पार्टनरशिप में किया गया काम लाभदायक साबित होगा. जिसके चलते आप व्यापार की एक और शाखा खोल सकते हैं. युवाओं को नेटवर्क को बढ़ाने पर अधिक जोर देना होगा, नए संपर्कों के माध्यम से कई समस्याओं का समाधान मिलेगा. पारिवारिक सदस्यों से फोन पर बातचीत के जरिए कांटेक्ट में रहने की कोशिश करें. उनके और अपने बीच कम्युनिकेशन गैप न होने दें. लगातार काम के कारण शारीरिक थकावट आ सकती है,जिसके  चलते हल्का बुखार भी महसूस हो सकता है. इसलिए काम के साथ आराम भी करें. 

धनु- धनु राशि के लोगों को व्यर्थ के मुद्दों पर विवाद पर करने  से बचना होगा, विवाद करने पर लोग आपको ही गलत समझ सकते हैं. बड़े कारोबारियों को लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है. सभी लेनदेन लिखा पढ़ी के साथ ही करें तो आगे के लिए अच्छा होगा. कला और संगीत में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए समय अच्छा रहेगा. आपका बड़े लेवल की प्रतियोगिता में चयन होने की संभावना है. जीवनसाथी की सेहत का खास ध्यान रखना होगा क्योंकि अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ने की आशंका है. तबीयत नरम लगने पर डॉक्टर से सलाह लिए बगैर दवा इस्तेमाल न करें, दवा के साइड इफेक्ट होने  की आशंका है. 

मकर- इस राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में अपनी वाणी और व्यवहार में संयम रखना होगा, आपके रूखे व्यवहार के चलते ऑफिस का माहौल खराब होने की आशंका है. आज के दिन व्यापारी दुविधा की स्थिति में हो सकते हैं, कारोबार से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ेंगे जिस कारण आज आप सारा दिन तनाव में रह सकते हैं. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर लापरवाह न हो, क्योंकि कहीं न कहीं आलस्य पढ़ाई में बाधक बन सकता हैे जो कि आपके करियर के लिए तनिक भी उचित नहीं है. यदि घर पर है तो जीवनसाथी के समय व्यतीत करने की कोशिश करें, ऐसा करने पर आपके और उनके संबंध और भी  गहरे होंगे. मांसपेशियों में दर्द की शिकायत हो सकती है, दर्द में आराम के लिए तेल मालिश करें.

कुंभ- कुंभ राशि के लोग ऑफिस में फिजूल की बातें करने वालों से दूर रहें और अपने काम पर ध्यान दें. व्यापार में किसी अनुभवी व्यक्ति को शामिल करने पर लाभ होगा, यदि व्यक्ति को शामिल नहीं करते हैं तो उनकी राय पर ही काम करें. युवाओं को करियर के लिए बेहतर कोर्स की तलाश करनी होगी. इसके लिए उन्हें किसी करियर काउंसलर की मदद लेनी चाहिए. परिवार में किसी गंभीर मुद्दे पर वरिष्ठों का अनुभव काम आ सकता है. सेहत की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहने वाला है.

मीन- इस राशि के लोगों को ऑफिस में जूनियर्स एवं सीनियर्स दोनों का सहयोग मिलने से आप का मनोबल ऊंचा बना रहेगा. कारोबार के सिलसिले में नई कंपनी से संपर्क बनाना होगा, जिससे आपको आर्थिक लाभ मिल सके. विद्यार्थी वर्ग अपना समय मनोरंजन पर खराब न करें. इस समय आपका पूरा फोकस करियर पर होना चाहिए. करियर में सफलता मिलने से परिवार में सभी लोगों से मान-सम्मान मिलेगा. परिवार के साथ-साथ समाज में आपकी तारीफ की जाएगी. सिर के पीछे दर्द, सिर दर्द या कमर दर्द में तकलीफ होने की आशंका है, इसलिए डॉक्टर से संपर्क करने में बिल्कुल भी देर न करें.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News