Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : व्यापार विस्तार के लिए व्यापारिक योजनाएं बनाएं तो उसमें आपको सफलता मिलेगी

22 December 2022 02:05 AM Mega Daily News
लोगों,युवाओं,इसलिए,होगा,उन्हें,परिवार,पढ़ाई,व्यापारी,व्यापारियों,करें,आशंका,मिलने,संभावना,मेहनत,भगवान,,todays,horoscope,make,business,plans,expansion,get,success

गुरुवार को सिंह राशि के लोगों पर भगवान विष्णु की कृपा रहेगी, जिस कारण आपके सभी काम बनेंगे. काम पूरे होने पर भगवान को धन्यवाद कहें और उन्हें मिठाई का भोग लगाएं. वहीं, कुंभ राशि के कपड़े के व्यापारी ग्राहकों की डिमांड के अनुसार स्टॉक रखें, अचानक से भीड़ बढ़ने पर मांग पूरी करने में असफल हो सकते हैं. 

मेष- मेष राशि के नौकरी करने वाले लोग जॉब में बदलाव देख-सुनकर करें, जल्दबाजी में लिए गए निर्णय से बाद में पछताना पड़ सकता है. व्यापारियों को काम के सिलसिले से कहीं दूर की यात्रा करनी पड़ सकती है, ऐसे में यात्रा करने से घबराएं नहीं, यात्रा करने से आपके नेटवर्क का दायरा भी बढ़ेगा. युवाओं ने जिन कामों को अधूरा छोड़ दिया था, आज उन कामों को पूरा करने का सही समय है, इसलिए बिना आलस्य किये काम को पूरे करने में लग जाए. पूरे परिवार के साथ मिलकर घर में संध्या पूजन व आरती करें, इससे घर का माहौल सकारात्मक होगा. व्यर्थ किसी बात की चिंता करने से बचें, वरना बीपी बढ़ सकता है. अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें, इसलिए रक्तचाप संतुलित रखने का प्रयास करें.

वृष- इस राशि के लोगों में किसी महत्वपूर्ण बात से संबंधित लिए गए निर्णय में आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. व्यापारी बलपूर्वक कारोबार को चलाने की कोशिश न करके अपने बुद्धि और विवेक का प्रयोग कर व्यापार विस्तार के लिए व्यापारिक योजनाएं बनाएं  तो उसमें आपको सफलता मिलेगी. आज के दिन विद्यार्थी अध्ययन और अध्यापन के क्षेत्र में खुद को  सक्रिय रहेंगे. परिवार के  बुजुर्गों की बातों को महत्व दें, उनकी कही हुई बातों को अनुसरण करके उसे अपने व्यक्तिगत जीवन में ढालने का प्रयास करें. अधिक आलस्य करने से बचना होगा वरना यह  शरीर में जंक लगा सकता है जिसके चलते शरीर में कई तरह की बीमारी जन्म ले सकती है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों का कार्य क्षेत्र के सहयोगियों के साथ कंपटीशन रहेगा. कंपटीशन करने की होड़ में ऑफिस के कामों को पेंडिंग में न डालें. व्यापारियों के लिए आज का दिन आर्थिक दृष्टि से लाभदायक है इसलिए छोटे-मोटे निवेश करके लाभ कमा सकते हैं. युवाओं को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. अपनी पढ़ाई के साथ-साथ यदि किसी गरीब की पढ़ाई में मदद करेंगे तो अच्छा रहेगा. यदि घर में धार्मिक कार्यक्रम कराने का कई दिन से विचार चल रहा है तो आज आप करा सकते हैं. हार्ट पेशेंट के लोगों के लिए मानसिक तनाव लेना ठीक नहीं है ऐसे में आपको खुद  को फ्री माइंड रखने का प्रयास करना होगा, जिससे आप स्वस्थ और सुरक्षित रहें.

कर्क- इस राशि के लोगों के मन में यदि किसी बात को लेकर दुविधा चल रही है तो उन्हें अपने वरिष्ठों से राय लेनी चाहिए, निश्चय ही आपको  सही मार्गदर्शन मिलेगा. व्यापारिक बढ़ोतरी  के लिए अनैतिक कार्य करने से बचें.  गलत रास्ते का चुनाव सदैव दुष्परिणाम देता है. युवाओं के मन में अज्ञात भय और उलझन होने की आशंका है जिसके चलते उनका किसी काम को करने  में मन नहीं लगेगा. कुल से शोक समाचार मिलने की आशंका है जिसके चलते पारिवारिक माहौल दुखद और मायूसी भरा हो जाएगा. स्वास्थ्य को लेकर आज का दिन सामान्य है जिस कारण आज आप कहीं भी आने-जाने और कुछ भी खाने पीने के लिए स्वतंत्र है.

सिंह- सिंह राशि के लोगों पर भगवान विष्णु  की कृपा रहेगी जिस कारण आपके सभी काम बनेंगे. काम पूरे होने पर भगवान को धन्यवाद कहें और उन्हें मिठाई का भोग लगाएं. कारोबारी को उनके हिडन एनीमी परेशान कर सकते है जिसके चलते आज उन्हें मंदी का सामना करना पड़ सकता है. युवाओं को पढ़ाई के साथ साथ कुछ नया करने की प्लानिंग करनी होगी. जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि हो. यदि किसी को पसंद करते है और उनसे विवाह करना चाहते है तो आज आपको अपनी बात घरवालों से रखनी चाहिए जिसमें आपको पॉजिटिव रिजल्ट मिलने की पूरी संभावना है. आपका  क्षणिक गुस्सा आपकी बीमारी का कारण भी बन सकता है इसलिए अपने क्रोध पर नियंत्रण करें.

कन्या- इस राशि के लोग ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलें.  बॉस के साथ आपके अच्छे  संपर्क भविष्य में भी काम आ सकते हैं. व्यापारियों को अच्छे क्लाइंट मिलेंगे जिनके साथ उनकी बड़ी डील होने की संभावना है. युवाओं को गुरु और गुरु तुल्य लोगों का सानिध्य प्राप्त होगा. उनके सानिध्य से आपको कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सहायता मिलेगी. परिवार के लोगों के साथ हंसी मजाक करके घर का माहौल अच्छा बनाएं. वाहन बहुत अधिक स्पीड में चलाने से बचना होगा इसके साथ आपको यातायात के नियमों का पालन भी करना होगा क्योंकि वाहन दुर्घटना की आशंका है.

तुला- तुला राशि के लोग सकारात्मक ऊर्जा के चलते खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. माल का आयात- निर्यात करने वाले व्यापारियों को थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है. ऑर्डर लेने से पहले उसकी अच्छे से जांच पड़ताल कर लें, लापरवाही न करें अन्यथा हानि हो सकती हैं. युवाओं को दूसरों की कही बातों पर चलने की बजाय खुद से चिंतन कर क्या सही और क्या गलत के निष्कर्ष पर पहुंच कर काम करना चाहिए. परिवार में आकस्मिक खर्चों के कारण खर्चों की लिस्ट लंबी हो सकती है, ऐसे में आपको हाथ समेटकर चलना होगा. बीमारी को छोटा समझकर उसे हल्के में न लें, छोटी बीमारी को विकराल रूप लेने में समय नहीं लगता है इसलिए पुराने रोगों का इलाज करा ले तो बेहतर होगा.

वृश्चिक- इस राशि के लोग टीम के सहयोग से अपने आबंटित कार्य को समय से पूरा कर पाने में सफल रहेंगे, मल्टी टास्किंग भी करनी पड़ सकती है. लोहे के व्यापारी किसी भी बड़ी डील को करते समय अलर्ट रहें क्योंकि धोखेबाजी की संभावना है. युवा अपनों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. उनकी सफलता से उनके साथ-साथ उनके परिवार का भी नाम रोशन होगा. संतान की पढ़ाई को लेकर परेशान हो सकते हैं यदि संतान बड़ी है तो उससे  करियर को लेकर  डिस्कशन करे. स्वास्थ्य को लेकर सजग रहे पुराने रोग पुनः उभर सकते हैं जिस कारण आपकी समस्याएं बढ़ सकती है.

धनु- धनु राशि के लोगों को निसंदेह मेहनत अधिक करनी होगी, लेकिन सफलता भी तभी हासिल होगी जब आप मेहनत जी तोड़ करेंगे, इसलिए मेहनत करने से जी न चुराएं. व्यापारियों को विदेश से संबंधित व्यापार में बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे, जिस कारण आज वह बेहद खुश रहेंगे. युवाओं को पूजा-पाठ के लिए भी समय निकालना होगा. पूजा में हनुमान चालीसा का पाठ करना आपके लिए फायदेमंद होगा. परिवार में यदि कोई युवक या युवती विवाह योग्य है तो उसका रिश्ता तय हो सकता है. सिर दर्द या माइग्रेन का अटैक हो सकता है, इसलिए दिक्कत होने पर डॉक्टर से परामर्श जरूर ले.

मकर- इस राशि के लोगों का कार्य क्षेत्र में कंपटीशन बढ़ेगा. अब यदि कंपटीशन की रेस का हिस्सा बन गए हैं तो उसमें जीतने के लिए मेहनत करने में कोई कमी न रखें. अपेक्षित लाभ न मिलने पर यदि व्यापारी नए व्यापार की शुरुआत के लिए सोच रहे हैं तो व्यापार बदलाव के लिए आज का दिन बेहद शुभ है. युवाओं द्वारा पूर्व में की गई मेहनत रंग लाएगी जिसका फल वर्तमान यानी आज के दिन मिलेगा. ननिहाल पक्ष से शोक समाचार मिलने की आशंका है ऐसे में आपको अपनी मां की हिम्मत बनने का प्रयास करना होगा. आंखों की समस्या से परेशान हो सकते हैं. आंखों के साथ लापरवाही करना ठीक नहीं है इसलिए जल्दी ही आई टेस्ट करा लें.

कुंभ- कुंभ राशि के बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. कपड़े के व्यापारी ग्राहक डिमांड के अनुसार स्टॉक रखें अचानक से भीड़ बढ़ने पर मांग पूरी करने में असफल हो सकते हैं. युवा पढ़ाई के साथ-साथ वह काम भी करें जिसमें उनकी रूचि हो. रुचिकर काम करके ही आप अपनी प्रतिभा को निखार सकते हैं. घर में अचानक से टूट-फूट होने से मरम्मत का खर्च बढ़ सकता है जिससे घरेलू बजट पर भी प्रभाव पड़ेगा. ऊंचाई पर काम करते समय खास अलर्ट रहे क्योंकि ऊंचाई से गिरकर चोट लगने की संभावना है जिसमें फैक्चर भी हो सकता है.

मीन- इस राशि के लोग यदि नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं तो उन्हें बहिर्मुखी बनकर सबके सामने आना होगा, तभी उन्हें जल्दी प्रमोशन मिलेगा. अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण करें. 22 तारीख के बाद अधीनस्थों के साथ विवाद होने की आशंका है, इसलिए अलर्ट रहे. युवाओं को अपनी गलतियों को स्वीकार करने से पीछे नहीं हटना चाहिए. गलती का एहसास होने पर माफी भी मांगे. मां के साथ समय अवश्य व्यतीत करें, उनसे बातचीत कर समस्या जानने की कोशिश करें. बीमार चल रहे लोगों को कुछ राहत मिलने की संभावना है, लेकिन आराम मिलते ही लापरवाही करना स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News