Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : इस राशि के लोगों को कल की भांति आज भी वाहन दुर्घटना को लेकर सतर्क रहना होगा

21 March 2023 08:27 AM Mega Daily News
लोगों,करें,व्यापारियों,होगा,कार्यस्थल,युवाओं,परिवार,जुड़े,ध्यान,आशंका,उन्हें,मिलने,ग्राहकों,महत्वपूर्ण,,todays,horoscope,like,yesterday,people,zodiac,cautious,vehicle,accidents

मंगलवार को कर्क राशि के लोगों के बॉस के साथ महत्वपूर्ण बैठक हो सकती है, इसलिए सभी कार्य को पूरा करके रखें. वहीं, मकर राशि के व्यापारियों को छोटे मुनाफे की ओर ध्यान देना होगा. यह छोटे-छोटे लाभ ही उनकी आर्थिक ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करेगा.

मेष- इस राशि के लोगों की अभी तक की स्मार्टनेस अब कार्यस्थल पर काम आएगी, जिसके चलते उनके कार्यों की सराहना सभी लोगों से होगी. जिन लोगों के मन में कारोबार बदलने का विचार चल रहा है, उन्हें अभी कुछ समय के लिए इंतजार करना होगा. आज का दिन युवाओं के लिए बेहद शुभ जाने वाला है. दिन की शुरुआत अच्छी खबर मिलने से होगी, जिससे पूरा दिन आनंदमय बीतेगा. परिवार की दृष्टि से दिन की बात करें तो दिन सामान्य रहेगा. घर में सभी स्वस्थ रहेंगे और घर का माहौल भी अच्छा बना रहेगा. अस्थमा पेशेंट को ठंडा-गरम से बचना होगा, वरना उनकी दिक्कतें बढ़ सकते हैं. बाहर निकलते समय अपनी जरूरी दवा रखना न भूलें.

वृष- वृष राशि के लोगों को अपने आप को शारीरिक और मानसिक तौर पर मजबूत रखना होगा, क्योंकि कार्यस्थल पर उच्च अधिकारी ओवरटाइम करने के लिए बोल सकते हैं. व्यापारियों का कारोबार को लेकर काम बढ़ेगा, जिस कारण आज सारा दिन व्यस्तता बनी रहेगी. जो युवा प्रेम संबंध से जुड़े हैं उन्हें अब अपने रिश्ते के बारे में सोचना चाहिए, इसके लिए उन्हें अपने घर वालों से बात भी करनी चाहिए. आज विशेष तौर पर जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरतें, क्योंकि अचानक से उनके स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है. जो लोग नशे का सेवन करते हैं उनको अब सावधान हो जाना चाहिए, और तत्काल ही डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए क्योंकि किसी गंभीर बीमारी के होने की आशंका है.

मिथुन- इस राशि के नौकरीपेशा जो लोग मीडिया से जुड़े हैं उनके लिए दिन अच्छा बीतेगा, एक साथ कई स्टोरी कवर करने का मौका मिल सकता है. लग्जरी आइटम का काम करने वाले व्यापारियों को बिक्री बढ़ाने की ओर ध्यान देना चाहिए. अविवाहित युवक युवती के रिश्ते के बात बढ़ सकती है, रिश्ता पक्का करने के लिए जल्दबाजी न दिखाएं. अच्छे से जांच पड़ताल करने के बाद ही निष्कर्ष पर पहुंचे. आपकी बोली व्यवहार से सामाजिक रूप से यश में वृद्धि होगी, जिस पर परिवार वालों को भी गर्व महसूस होगा. जिन लोगों की दवा और मालिश चल रही है, उनको समय का विशेष ध्यान रखना होगा. दोनों ही काम समय पर करें.

कर्क- कर्क राशि के लोगों की बॉस के साथ महत्वपूर्ण बैठक हो सकती है, इसलिए सभी कार्य को पूरा करके रखें. शिक्षा और कंसलटेंसी से जुड़े लोगों का दिन शानदार होने वाला है. आज सारा दिन लोगों की आवाजाही बनी रहेगी. कला जगत से जुड़े युवाओं का किसी प्रतियोगिता में चयन होने की संभावना है, चयन होने के साथ-साथ जीत भी हासिल होने की प्रबल संभावना है इसलिए अपने प्रयासों में कमी न आने दे. परिवार में अपनी भूमिका अच्छे से निभाने के चलते आप पर सभी की उम्मीदें हैं, उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करें. जिन लोगों को अर्थराइटिस, गठिया रोग दर्द की समस्या है उन लोगों को लापरवाही नहीं करनी है. डॉक्टर से संपर्क करके अपना इलाज तुरंत शुरू करें.

सिंह- इस राशि के जिन लोगों ने अभी हाल में ही नौकरी ज्वाइन की है उन लोगों को सहकर्मियों और अधीनस्थों का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे नए माहौल में एडजस्ट होने में समय कम लगेगा. फाइनेंस संबंधी कारोबार करने वाले लोगों को मुनाफा होने की उम्मीद है. युवा वर्ग नियमों का खास तौर पर पालन करें. विद्यार्थियों के लिए परिश्रम बढ़ाने की जरूरत है. जीवन साथी के साथ बात करते समय वाणी पर नियंत्रण रखें, क्योंकि उनके साथ मामूली सी बात पर विवाद होने की आशंका है. कल की भांति आज भी वाहन दुर्घटना को लेकर सतर्क रहना होगा, जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले अन्यथा घर पर ही रह कर काम करें. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को कार्यस्थल पर वरिष्ठों की सलाह के मुताबिक काम करना फायदेमंद रहेगा, उनकी कही हुई बात को अनदेखा न करें. व्यापारियों को अपने प्रयास से ग्राहकों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, आपकी मुश्किल घड़ी में ग्राहकों के साथ बनाए गए संपर्क से लाभ होगा. जिन युवाओं की अभी हाल में ही दोस्ती हुई है, उन्हें नए रिश्तो में जल्दबाजी करने से बचना होगा अन्यथा जल्दबाजी नुकसानदेह हो सकती है. अधिकांश समय परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत करें, पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ाने की कोशिश करें. यात्रा करते समय थोड़ा सावधानी बरतें, यात्रा के दौरान चोट आदि लगने की आशंका है. 

तुला- इस राशि के लोग ऑफिशल कार्य में गलती करने से बचें, यदि कार्य में गलती होती भी है तो उसे ठीक करते चले. गलतियों को सुधारने के लिए कल पर न टाले. आज के दिन बर्तन के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलने की संभावनाएं बनती दिख रही है. युवाओं को किसी भी परिस्थिति में आशा का दामन नहीं छोड़ना है, प्रोजेक्ट में असफलता मिलने पर नकारात्मक भाव लाने से बचें. परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होने के लिए बैठक हो सकती है जिसमें आपकी भागीदारी महत्वपूर्ण रहेगी. अपनी सेहत के साथ-साथ जीवनसाथी की सेहत का भी ध्यान रखना होगा, दोनों की ही तबीयत अचानक से खराब होने की आशंका है.  

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा, काम में बेहतर प्रदर्शन के चलते सैलरी इंक्रीमेंट की प्रबल संभावना है. व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद को प्राथमिकता देते हुए माल स्टोर करने पर फोकस करना चाहिए, उनकी पसंद नापसंद का ख्याल रखने पर ही व्यापार की उन्नति संभव है. युवाओं द्वारा की गई सेविंग घर के जरूरी काम पर खर्च होने की आशंका है. जीवनसाथी यदि आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत है तो उनका सम्मान और सहयोग करें. उन्हें आपके सपोर्ट की बहुत जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर ब्लड प्रेशर से परेशान लोगों की दिक्कत और बढ़ती नजर आ रही है, आज खासकर सचेत रहें. 

धनु- इस राशि के लोगों का कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ से आज काम का भार घटेगा, जिसके चलते  आप खुद को तनाव रहित महसूस करेंगे. होटल और रेस्टोरेंट से जुड़े व्यापारियों के लिए आज का दिन उत्तम है, आज प्रबल लाभ की संभावनाएं बनी हुई है. युवाओं को समाज में मान सम्मान मिलेगा, जिससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा और परिवार के लोगों का भी मान बढ़ेगा. आज ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, जिससे आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा. ऐसे में ससुराल पहुंचकर वहां की खुशियों में शामिल होने की कोशिश करें. हेल्थ की बात करें तो आपको एक्टिव रहना होगा यही आने वाले रोगों से बचाएंगी, तो वहीं दूसरी ओर इम्यून सिस्टम काफी कमजोर है. 

मकर- मकर राशि के आईटी प्रोफेशन से जुड़े लोगों के लिए दिन अति शुभ रहने वाला है. आज रुका हुआ प्रमोशन मिलने की भी संभावना है. व्यापारियों को छोटे  मुनाफे की ओर ध्यान देना होगा, यह छोटे छोटे लाभ ही उनकी आर्थिक ग्रोथ को बढ़ाने में मदद करेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर और फोकस करने की जरूरत है, उनकी लापरवाही परीक्षा परिणाम को खराब कर सकती है. आज के दिन आपको परिवार के साथ अपने संबंध को सुधारने का प्रयास करना होगा, घर के लोगों के साथ बैठ कर बात करें. खुद को स्वस्थ रखने के लिए अपनी दिनचर्या को सही रखें जिसमें आपको योग और ध्यान को शामिल करना चाहिए. 

कुंभ- इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर आलस्य करने से बचना होगा, काम में आलस्य आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है इसलिए सक्रियता बढ़ाएं. खुदरा व्यापार से जुड़े लोगों की दुकान पर आज ग्राहकों की लंबी कतार दिखाई देगी, ग्राहकों की लंबी लाइन व्यापारियों को लाभ दिलाने में मदद करेगी. करीबी दोस्त से बात करके युवा मन से खुद को  हल्का महसूस करेंगे. दोस्तों से मिली राय से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. महिलाओं का सम्मान करना सीखें, फिर वह महिलाएं चाहे घर की हो या कार्यस्थल की. सेहत के मामले में सजग रहना होगा. खानपान पर संतुलन और दिनचर्या नियमित रखकर खुद को फिट रखें.

मीन- मीन राशि के लोगों के ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आज आपको कार्यस्थल पर पूरी क्षमता दिखानी होगी. जो लोग ज्वेलरी का काम करते हैं या सोने-चांदी के व्यापार से जुड़े हैं, आज उनको लाभ मिलने की उम्मीद है. युवाओं का मन अज्ञात कारणों और चिंता से परेशान हो सकता है. ऐसे में आपको ज्ञानी लोगों की संगत करनी चाहिए, जो आपके डर को खत्म करें, साथ ही आपकी हिम्मत को भी बढ़ाएं. अभिभावकों को संतान की हरकतों पर पैनी निगाह रखनी होगी, साथ ही उनके करियर के लिए भी सजग होना होगा. सेहत को लेकर शारीरिक रोगों से सजग रहने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य को लेकर की गई लापरवाही का परिणाम गंभीर बीमारी हो सकती है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News