Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Sunday, 03 March 2024

Astrology

आज का राशिफल : नववर्ष के पहले दिन मेष से मीन राशि तक जाने अपना राशिफल

22 March 2023 10:47 AM Mega Daily News
लोगों,युवाओं,होगा,व्यापारियों,व्यापार,सकारात्मक,उन्हें,परेशान,परिवार,होंगे,दोस्ती,ध्यान,करें,स्थिति,,todays,horoscope,know,aries,pisces,first,day,new,year

बुधवार को सिंह राशि के लोग ऑफिस की ओर से मिली कठिन चुनौतियों को साहस का परिचय देते हुए पार करने में सफल होंगे. वहीं, कुंभ राशि के जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उनकी दोस्ती पहले से और भी गहरी होगी. दोस्ती में खटास न आने पाए, इस बात का हमेशा ध्यान रखें. युवाओं को जीवन को सकारात्मक दृष्टिकोण से देखना होगा.

मेष- मेष राशि के लोगों को कार्यस्थल पर क्षमता से अधिक कार्य की जिम्मेदारी लेने से बचना होगा, जितना काम आप समय पर पूरा कर सकें, सिर्फ उतनी ही जिम्मेदारी लें. आज का दिन व्यापारियों के लिए चुनौतियों से भरा बीतने वाला है. व्यावसायिक जीवन में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी वर्ग को खुद के अध्ययन के साथ मित्र को भी अध्ययन के लिए प्रेरित करना चाहिए. यदि वह आपसे नोट्स मांगते हैं तो आप शेयर भी कर सकते हैं. संतान के बिगड़े रवैए को देखकर को चिंतित हो सकते हैं. संतान के साथ बैठकर बात करें और उसे प्यार से समझाने की कोशिश करें. बैठने-लेटने के समय बॉडी पोस्चर पर ध्यान दें, वरना शरीर दर्द से परेशान हो सकते हैं.

वृष- इस राशि के लोगों को अपने संपर्क को एक्टिव रखना होगा, संपर्कों के माध्यम से नए अवसर मिलेंगे और उन्हीं अवसरों से करियर के नए द्वार खुलेंगे. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति  व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आई है, आज व्यापार में विस्तार व यात्रा के योग बनेंगे. युवाओं को दिन की शुरुआत देवी उपासना के साथ करनी चाहिए, देवी की कृपा से आपका दिन मंगलमय बीतेगा. विपरीत परिस्थितियों में परिवार का सहारा बने. जरूरत के समय अपने ही अपनों के काम आते हैं इसलिए कठिन परिस्थितियों से बाहर निकलने के लिए अपनों का सहयोग करें. जो लोग पहले से बीमार चल रहे हैं डॉक्टर के उचित परामर्श से उनकी स्वास्थ्य संबंधित दिक्कत दूर होगी.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग कठिन परिश्रम से समृद्धि की मजबूत नींव रखने में सफल होंगे. मेहनत के दम पर सफलता के सभी आयाम हासिल करने में सफल होंगे. आज का दिन व्यापारियों के लिए अत्यंत शुभ है, व्यापार से संबंधित वित्तीय मामले इच्छा अनुसार होंगे, जिसके चलते आज आप चैन की सांस ले सकेंगे. युवा वर्ग आज व्यर्थ के उलझनों में फंसे नजर आ सकते हैं, ऐसे में उन्हें किसी करीबी मित्र से बात करनी चाहिए. मित्र से बात करके आपको अच्छा महसूस होगा. स्वार्थी महिला से बचना होगा वह आपके निजी संबंधों में हस्तक्षेप कर सकती हैं, किसी तीसरे को निजी मामलों में बोलने का अवसर बिलकुल भी न दें. जो लोग भारी सामान उठाते और रखते हैं, वह आज हाथ में दर्द और सूजन की समस्या से परेशान हो सकते हैं. 

कर्क- इस राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे पूरी ऊर्जा के साथ करेंगे. लगन और मेहनत के साथ काम करने पर कार्य समय पर पूरा हो सकेगा. ऐसे लोग जो व्यापार करना चाहते हैं उन्हें किसी बड़े व्यापार से जुड़ने का अवसर मिलेगा, अर्थात आपको पार्टनरशिप का ऑफर दिया जा सकता है. युवा सामाजिक कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसके चलते उनका सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा. घर में मेहमान आने की सूचना पाकर चकित हो सकते हैं, अब यदि सूचना पहले से मिल गई है तो उनके स्वागत में कोई कमी न रखें और दिल खोल कर उनका स्वागत करें. आज सेहत को लेकर चिंता वाली कोई बात नहीं है, सेहत सामान्य रहेगी. बाहर जाने के लिए और खाने के लिए पूरी तरह से फ्री है आज आप.

सिंह- सिंह राशि के लोग ऑफिस की ओर से मिली कठिन चुनौतियों को साहस का परिचय देते हुए पार करने में सफल होंगे. जिन व्यापारियों ने अनावश्यक रूप से माल डंप किया था, उनका माल खराब होने की आशंका है जिस कारण आज आपको बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है. युवाओं का सरल व सहज रवैया उन्हें जीवन में आगे ले जाएगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ मेलजोल बनाकर चलिए, मुश्किल दौर में परिवार और प्रियजनों का सहयोग मिलेगा. सेहत में गिरावट की आशंका है, इसलिए सेहत का खास ध्यान रखें. खानपान में किसी तरह की कोई लापरवाही न बरतें. 

कन्या- इस राशि के लोगों को परिवर्तन के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि जॉब या निवास स्थल में परिवर्तन का योग बन रहा है. इस समय व्यापारियों को धैर्य रखना होगा, लेनदेन में देरी होने से व्यापारिक कार्य भी टल सकते हैं. नए अवसर युवाओं को आकर्षित करेंगे लेकिन आपको बहुत सोच समझकर कदम उठाने होंगे, क्योंकि हर पीली चीज सोना नहीं होती है. काम की व्यस्तता के कारण परिवार के साथ बनाए गए प्लान को कैंसिल करना पड़ सकता है, जिस कारण वह आपसे नाराज हो जाएंगे ऐसे में उनको मनाने के लिए तैयार रहें. वर्क लोड के कारण बॉडी पेन और सिर दर्द की समस्या से परेशान नजर आ सकते हैं. थोड़ी देर आराम करने के बाद अच्छा महसूस होगा. 

तुला- तुला राशि के लोगों के लिए दिन मिलाजुला जाने वाला है, क्योंकि आपको कुछ कार्यों में सफलता तो दूसरी ओर कुछ मामलों में निराशा भी हाथ लग सकती है. प्रतिकूल समय में व्यापारियों को धैर्य रखना होगा, समय के साथ परिस्थिति स्वतः परिवर्तित हो जाएगी. मन व्यथित होने की स्थिति में युवाओं को आध्यात्मिकता की ओर कदम बढ़ाने होंगे, धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने से मन को शांति मिलेगी. पढ़ाई या नौकरी के सिलसिले में जो लोग घर से दूर रहते हैं, वह लोग परिवार से मिलने के लिए प्लान बना सकते हैं या उनसे मिलने भी जा सकते हैं. आंखों में दर्द और जलन की समस्या से परेशान हो सकते हैं, समय निकालकर किसी अच्छे नेत्र विशेषज्ञ से परामर्श लें और तब तक के लिए आंखों में गुलाब जल का प्रयोग भी कर सकते हैं. 

वृश्चिक- इस राशि के जिन लोगों का आज इंटरव्यू है, आज उनका सिलेक्शन होने की पूरी संभावना है. सिलेक्शन होते ही लोगों का मुंह मीठा कराने के लिए तैयार रहें. व्यापारियों को जोखिम भरे निवेश से बचना होगा, धन निवेश करने से पहले कंपनी के बारे में अच्छे से जांच पड़ताल कर लें. खेल, डांस व कला में पार्टिसिपेट करने वाले युवाओं को ऊर्जा का अनुभव होगा. इससे वह शारीरिक और मानसिक दोनों ही तौर पर फिट रहेंगे. परिवार के साथ संध्या आरती करें और यदि संभव हो तो भजन कीर्तन भी करें. पूजा पाठ के बाद  घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे. कैल्शियम की कमी से हड्डियों के दर्द से परेशान हो सकते हैं, ऐसे में कैल्शियम युक्त आहार लेने की कोशिश करें और साथ ही डॉक्टर के परामर्श से कैल्शियम सप्लीमेंट भी ले.

धनु- धनु राशि के लोगों को कार्यस्थल पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, मुश्किलों को सूझबूझ से पार करने की कोशिश करनी होगी. ऐसा व्यापारी जो कपड़े का व्यापार करते हैं आज के दिन उन्हें अपेक्षित मुनाफा होने की संभावना है. युवाओं का सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा, एक तरफ व्यस्तता रहेगी तो दूसरी तरफ बड़े लोगों से संपर्क भी बनेंगे. जिन लोगों के घर में वाद विवाद की स्थिति बनी हुई थी, अब उन स्थितियों में सुधार होता नजर आ रहा है. पारिवारिक परिस्थिति सकारात्मक मोड़ लेगी. जिन लोगों का वजन बढ़ रहा है उन्हें इस पर रोक लगानी होगी, इसके लिए जिम, मॉर्निंग वॉक और बैलेंस डायट का सहारा ले.

मकर- इस राशि के लोग ऑफिस में अपनी उपस्थिति सही समय पर दर्ज कराएं, ज्यादा लेट लतीफी करने पर सहकर्मी बॉस से चुगली कर सकते हैं. व्यापारियों को मुश्किल समय में मदद लेने में संकोच नहीं करना चाहिए, दूसरों से सहयोग लेकर काम करने में ही सफलता मिलेगी. युवाओं को बाहरी लोगों की आवश्यक मांगे पूरी करने में समय और ऊर्जा बर्बाद करने से बचना होगा. घर और कार्यस्थल के कार्यों में बैलेंस बनाकर चलना होगा, किसी एक का भी तालमेल बिगड़ने पर कई मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. आज के दिन अग्नि तत्व से दूर रहने का प्रयास करना होगा, क्योंकि जलने की आशंका है.

कुंभ- कुंभ राशि के नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को शुभ सूचना मिलेगी, आज आपको इंटरव्यू के लिए कॉल आ सकती हैं. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उनकी दोस्ती पहले से और भी गहरी होगी, दोस्ती में खटास न आने पाए इस बात का हमेशा ध्यान रखें. युवाओं को जीवन को सकारात्मक दृष्टिकोण से देखना होगा. सकारात्मक सोच के साथ काम करने पर परिवर्तन और तरक्की संभव है. पारिवारिक मामलों में तनाव बढ़ सकता है, इसलिए ऐसी कोई भी बात या हरकत न करें जिस पर लोगों का मूड और खराब हो. आज के दिन सेहत सामान्य रहेगी, लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि स्वास्थ्य को नजरअंदाज किया जाए.

मीन- इस राशि के लोगों के द्वारा आजीविका के क्षेत्र में किया गया श्रम सफल होगा. आगे बढ़ने के लिए इसी तरह मेहनत करते रहें. व्यापारियों की आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होगा. आर्थिक समस्याओं में सुधार होने से कई समस्याओं का अंत होगा. युवाओं को आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़कर काम करने होंगे, जिसमें उन्हें सफलता जरूर मिलेगी. यदि आप किसी काम की शुरुआत करने जा रहे हैं तो घर के मुखिया से आपको सहयोग मिलेगा. बदलते मौसम में होने वाले रोग के प्रति सचेत रहना होगा, अन्यथा सर्दी खांसी और बुखार की चपेट में आ सकते हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News