Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : आज मकर संक्रांति के दिन जाने क्या कहते आपके सितारें

14 January 2023 11:20 AM Mega Daily News
लोगों,क्योंकि,बातों,उन्हें,व्यापारियों,होगा,आशंका,मेहनत,व्यापार,करें,होगी,यात्रा,परेशान,ध्यान,व्यापारी,todays,horoscope,know,stars,say,today,day,makar,sankranti

शनिवार के दिन मकर राशि के जातकों को पैसों के लेन-देन में सावधनियां बरतनी होगी, नहीं तो आपका पैसा फंस सकता है या वापसी के समय परेशानियां आ सकती हैं, वहीं वृश्चिक राशि के लोगों को समाजिक दायरें बढ़ाने होंगे जो आपके भविष्य में लाभकारी हो सकता है. 

मेष 

मेष राशि के लोग अपने कार्य को कुछ इतनी अच्छी तरह से पूरा करेंगे कि उन्हें अपने किए गए कार्य पर गर्व की अनुभूति होगी. व्यापारियों को अपने व्यवसाय के अलावा नए क्षेत्रों में निवेश करने के लिए विचार करना चाहिए क्योंकि नए क्षेत्रों में निवेश करने से लाभ होगा. युवा आज के दिन किसी भी तरह की यात्रा करने से बचें. आज के दिन यात्रा करना उनकी सेहत के लिए ठीक नहीं है. पारिवारिक जीवन में परेशानी आने से जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की आशंका है, परेशानियों के साथ लड़ना सीखे न कि जीवनसाथी के साथ. लेट नाइट तक जागने वाले जितनी जल्दी हो सके वह अपनी आदत को सुधार लें तो अच्छा होगा. नींद पूरी न होने पर सिर में दर्द जैसी समस्या हो सकती है.

वृष

वृष राशि के लोगों को प्रमोशन मिलने के साथ ही सैलरी भी बढ़ेगी. बिजनेस में पैसे की तंगी से व्यापारियों का मन परेशान रह सकता है, लेकिन परेशान न हो आप मेहनत करते रहिए अनुकूल समय आने पर आपकी मेहनत का फल आपको जरूर मिलेगा. युवाओं को मन में तनाव या असमंजस और उलझन है तो ईश्वर का ध्यान लगाएं मन को शांति प्राप्त होगी. विचार न मिलने पर घर के सदस्यों से कहासुनी हो सकती है, लेकिन अपनी  समझदारी से उनको सुलझाने में सक्षम होंगे. सर्दी, जुकाम जैसी बीमारियां तो चलती रहती है इसलिए इन हल्की-फुल्की बीमारी में परेशान नहीं होना है, सायं तक स्थितियां ठीक होती नजर आएंगी.

मिथुन

मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों के भाग्य उदय होने का योग है जिसके चलते उनका प्रमोशन या सैलरी में वृद्धि हो सकती है. व्यापारी व्यापार से संबंधित महत्वपूर्ण काजग संभाल कर रखें क्योंकि आपको इनकी जरूरत कभी भी पड़ सकती है. विद्यार्थी विषय के अध्ययन के साथ साथ सामान्य ज्ञान को बढ़ाने पर फोकस करें. घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करने से सभी को एक साथ इकट्ठे कर पाने में सफल होंगे. अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग जिम को दिनचर्या में शामिल करें. 

कर्क

कर्क राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए समय उत्तम है. व्यापारी अपनी बुद्धिमता व चतुराई से डंप माल को बेचने में सफल रहेंगे जिस कारण उन्हें अपार सफलता हासिल होगी. युवा किसी भी व्यक्ति पर आसानी से भरोसा न करें क्योंकि किसी अनजान व्यक्ति द्वारा ठगे जाने की आशंका  है. संतान आपकी आज्ञा मानने से इनकार कर सकती है ऐसे में उस पर क्रोध बढ़ेगा और उन्हें संभालना आपके लिए थोड़ा मुश्किल रहेगा. तरल पदार्थों का सेवन अधिक से अधिक करके क्योंकि डिहाइड्रेशन होने की आशंका है साथ ही हाइजीन भी रहे.

सिंह 

सिंह राशि के लोग रिजेक्शन को असफलता कतई न समझें. असफलता ही सफलता की शुरुआत होती है इस सिद्धांत का पालन करें और एक बार पुनः प्रयास  करें. व्यापारी की  मीठी वाणी ग्राहकों की आवाजाही बढ़ाएगी, ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होने पर अपेक्षित लाभ भी होगा. युवा मनोरंजन का आनंद लें और कहीं घूमने फिरने की योजना भी बनाएं, वर्तमान समय आपके लिए इसी काम का है. शाम तक काम से फ्री होकर जीवनसाथी तथा परिवारजनों के साथ खुशनुमा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. खानपान पर विशेष ध्यान दें, अपने आहार में फलों और हरी सब्जियों की मात्रा को बढ़ाएं, क्योंकि खून की कमी हो सकती है, जिस कारण कमजोरी और चक्कर आ सकते हैं. 

कन्या

कन्या राशि के लोगों को ऑफिस में होने वाली मीटिंग में प्रेजेंटेशन देनी पड़ सकती है जिसकी पूर्व ही तैयारी कर लें. किसी न किसी रूप में धन की आवाजाही होने से व्यापारियों के लिये शनिवार का दिन अच्छा जाने वाला है. कपल्स के रिलेशनशिप में सुधार होने की  संभावना है, मनमुटाव दूर होने से प्रेमी आंतरिक तौर पर प्रसन्न रहेंगे. किसी बात पर बहस होने से घर का माहौल खराब होने की स्थिति में अधिक धैर्य और समझदारी रखनी होगी. मौसमी बचाव करें साथ ही गर्म वस्तुओं का सेवन करें अन्यथा ठंड लगने पर स्वास्थ्य ज्यादा खराब हो सकता है.

तुला

तुला राशि के लोगों पर नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव पड़ने से  मन में अनावश्यक कारण ही उलझने बनी रह सकती है. व्यापारियों को व्यापार विस्तार के लिए बड़े निवेशकों से सहायता मिल सकती  है, उनकी मदद से आप नई व्यापारिक योजनाओं को बनाने में सफल होंगे. युवा पुरानी बातों को अधिक न याद करें, इन पुरानी बातों को याद करके वह कुछ उदास भी हो सकते हैं. खुद को नेगेटिविटी से तथा जिन बातों से तनाव हो, ऐसी बातों से खुद को दूर रखने का प्रयास करें. आपका मूड खराब होने से घर पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है. सेहत का विशेष ध्यान रखें साथ ही पौष्टिक आहार भी लें क्योंकि खानपान में लापरवाही के चलते कमजोरी महसूस हो सकती है.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोग मेहनत के साथ साथ काम करने के तरीके और आइडिए से ही अपने संस्थान में जीत हासिल कर सकते हैं. व्यापारी प्रभावशाली लोगों से संबंध  खराब न करें क्योंकि इसका नकारात्मक प्रभाव व्यापार पर भी पड़ सकता है. युवा दोस्तों यारों के अलावा सामाजिक दायरा बढ़ाएं और सामाजिक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. घर की बातों को घर तक और व्यापारिक बातों को  व्यापार तक ही सीमित रखें, दोनों बातों को एक साथ न रखकर घर और व्यापार में उचित तालमेल बनाकर चलें. डायबिटीज पेशेंट को शुगर कंट्रोल करने पर खास ध्यान देना होगा, जरा सी  लापरवाही होने पर बड़ी बीमारी को न्योता दे सकते हैं.

धनु 

धनु राशि के लोगों को ऑफिस के काम से बेमन की यात्रा करनी पड़ सकती  है, जिस कारण वह बेवजह ही दूसरों पर क्रोध कर सकते हैं. माल का ऑर्डर लेने या पेमेंट लेने के उद्देश्य से व्यापारिक यात्रा करनी पड़ सकती है. युवा अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित करने के लिए पहले अपने लिए नियम बनाएं और फिर उन नियमों का कठोरता से पालन करें. आपकी सूझबूझ और पहल से दांपत्य जीवन के मनमुटाव दूर होंगे, मनमुटाव दूर होने के बाद वैवाहिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा. वाहन चलाते समय हेलमेट जरूर पहने साथ ही यातायात के सभी नियमों का अच्छी तरह से पालन करें क्योंकि चोट चपेट लगने की आशंका है.

मकर

मकर राशि के लोग ऑफिस में किसी की निंदा करने से बचें वरना आपकी छवि खराब हो सकती है. कारोबारी लेनदेन संबंधी मामलों में सजग रहें क्योंकि पैसा फंसने का डर  है. युवा शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर दीपक जलाएं, इससे शनिदेव की कृपा उन पर बनी रहेगी. काफी दिनों के बाद पुराने रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है, मेहमानों की आवभगत के चक्कर में धन अधिक व्यय होगा. गीले फर्श पर चलते समय अलर्ट रहें क्योंकि गिरकर चोट लगने की आशंका है.

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों के विचारों से सहकर्मी और बॉस प्रभावित होंगे, ऑफिस में उनके करियर में इसका लाभ मिल सकता है. व्यापारियों के उत्पाद गुणवत्ता मेंटेन करने के कारण उन्हें नए और बड़े ऑर्डर मिलेंगे जिससे उन्हें भारी मुनाफा होगा. युवाओं की मेहनत बेकार नहीं जाएगी, पूर्व में की गई मेहनत का फल उन्हें आज मिलने की संभावना है. परिवार के लोगों का उचित सहयोग और मार्गदर्शन मिलेगा, इसके जरिए आप अपने लक्ष्य की ओर ठीक से बढ़ सकेंगे. लगातार बैठकर काम करने वाले लोगों के हाथ, पैर में दर्द और सूजन की समस्या हो सकते हैं जिसकी वजह से वह आज बेहद परेशान हो सकते हैं.

मीन 

मीन राशि के लोगों के करियर में ग्रोथ होने की प्रबल संभावना है. व्यापारियों को खाली समय में मनन और चिंतन करना चाहिए, क्योंकि चिंतन करने से ही कई उलझे हुए सवालों के जवाब मिलेगे. युवाओं की अध्यापन संबंधी कार्यों में रुचि बढ़ेगी. किसी भी  निर्णय को लेने से पहले रिलेशनशिप संबंधी हर पहलू पर विचार जरूर करें तत्पश्चात ही निर्णय लें, आपका फैसले पर कई लोगों की उम्मीद टिकी है. ठंडा और गर्म के कारण स्किन में एलर्जी हो सकती है, ठंड के मौसम में न तो बहुत अधिक देर तक बाहर घूमें और न ही हीटर के सामने अधिक समय तक बैठें.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News