Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

आज का राशिफल : जानिए मेष से मीन राशि तक आज का भविष्यफल

11 February 2023 11:31 AM Mega Daily News
लोगों,होगा,ध्यान,युवाओं,कोशिश,करें,उन्हें,कार्य,व्यापारियों,मेहनत,मैनेजमेंट,सफलता,ग्राहकों,व्यापारी,,todays,horoscope,know,aries,pisces

शनिवार को वृष राशि के लोगों के बेहतरीन मैनेजमेंट के कारण उन्हें उनके द्वारा सम्पादित कार्यों में सफलता मिलेगी. वहीं, वृश्चिक राशि के व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद-नापसंद को ध्यान में रखते हुए माल को स्टॉक करने की कोशिश करनी होगी, तभी आपके ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी.

मेष- इस राशि के लोगों को अपने ऑफिस के काम को पूरा करने के लिए मेहनत के साथ ही टाइम मैनेजमेंट भी करना चाहिए. जो व्यापारी काफी समय से बड़े निवेश के लिए सोच रहे थे, उनके लिए भूमि या भवन में निवेश करना उत्तम रहेगा. युवाओं को खुद को ईर्ष्या भाव से बचाने का प्रयास करना होगा, दूसरों की उन्नति देखकर मन में ईर्ष्या भाव का आना, आपके लिए कदापि उचित नहीं है. अपनी समझ और हंसमुख स्वभाव से दांपत्य जीवन में प्रसन्नता और प्रफुल्लता बनाए रखें. खानपान के साथ किसी तरह की लापरवाही न करें, क्योंकि खानपान में पोषक तत्वों की कमी से होने वाले रोग दस्तक दे सकते हैं.

वृष- वृष राशि के लोगों के बेहतरीन मैनेजमेंट के कारण उन्हें उनके द्वारा सम्पादित कार्यों में सफलता मिलेगी, जिससे उनका मैनेजमेंट प्रत्यक्ष रूप से नजर भी आएगा. लगातार मिल रही सफलता के कारण व्यापारियों में आपसी प्रतिस्पर्धा की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जितना हो सके खुद को प्रतिस्पर्धा की भावना से दूर रखें. विद्यार्थी अपनी पुस्तकें, नोट्स एवं अन्य सामग्री बहुत संभालकर रखें, इसके खोने की आशंका है. अभिभावक बच्चों के स्वभाव पर ध्यान दें, कहीं ऐसा तो नहीं की उनकी झूठ बोलने की आदत पड़ गई हो. जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उनको सचेत रहना होगा, और इसे कंट्रोल करने के लिए नियमित तौर पर दवा लेना होगा.

मिथुन- इस राशि के जो लोग टारगेट बेस्ड कार्य करते हैं, उन्हें फोन के माध्यम से ही अपने नेटवर्क को एक्टिव रखने का प्रयास करना होगा. व्यापारी कारोबार से संबंधित कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी मत करें, अनुभवी या बड़े-बुजुर्गों से बिना विचार विमर्श किए फैसला लेना नुकसानदायक हो सकता है. विद्यार्थी को जिन विषयों के अध्ययन में कठिनाई लग रही है, उसे सरल बनाने के लिए अपने गुरु या किसी बड़े की मदद ले सकते हैं. जीवनसाथी का प्रतिनिधित्व करने वाले ग्रह तनाव दे सकते हैं, इसलिए उनसे वैचारिक मतभेद होने की आशंका है. नसों में खिंचाव के कारण दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है, दर्द में आराम के लिए अपनी तरफ से कुछ सावधानियां बरतनी होगी, जितना हो सके समतल सतह पर लेटे और सीधे बैठने की कोशिश करें.

कर्क- कर्क राशि के लोगों को काम को पूरा करने के लिए मेहनत का नहीं बल्कि बुद्धि का प्रयोग करना होगा. जो व्यापारी ब्याज पर पैसा देते हैं उन्हें लाभ मिलने के आसार दिख रहे हैं. प्रेम प्रसंग में रहने वाले युवाओं को आज के दिन प्रेमिका को मनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, काफी प्रयासों के बाद वह आपको माफ करेगी. परिवार के प्रति जिम्मेदारियों को पूरा करने में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. उनके साथ और सहयोग से आप कई काम को पूरा करने में सफल होंगे. शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को फिट रखना होगा, इसके लिए आप जिम, वॉक और व्यायाम का  सहारा ले सकते हैं.

सिंह- इस राशि के जो लोग बैंक सेक्टर में हैं वह अपने कार्य से संबंधित महत्वपूर्ण डेटा को संभाल कर रखें.  समय अनुकूल न होने पर व्यापारियों के कुछ काम होते होते रुकने की संभावना है, लेकिन धैर्य रखकर इनके विकल्प तलाशने की कोशिश करनी होगी. युवाओं पर भरोसा करके यदि  कोई नयी कार्य की जिम्मेदारी सौंपी जाए, तो उसे पूरा करने और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का आपको पूरा प्रयास करना होगा. घर के छोटे बच्चों का विशेष ध्यान दें खेलते समय उन्हें चोट लगने की आशंका है, इसलिए खेल के दौरान उनके आस-पास ही रहने की कोशिश करें. कल की भांति आज भी दर्द की समस्या रहेगी इसलिए वहीं पहले बताई जा चुकी बातों को फॉलो करें.

कन्या- कन्या राशि के इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है. कारोबारियों को कामों को पूरा करने के लिए नेटवर्क को एक्टिव रखना होगा. युवाओं को मन और बुद्धि का ठीक तालमेल रखना चाहिए, ऐसा करना आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा. घर की जरूरतमंद वस्तुओं की खरीदारी लिस्ट बनाकर ही करें, अनावश्यक रूप से खरीदारी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है. मन को शांत रखने के लिए  आपको मेडिटेशन, योग, ध्यान इत्यादि में समय व्यतीत करना चाहिए.

तुला- इस राशि के लोग कार्यक्षेत्र में महिला सहकर्मी से तालमेल बनाकर चलें, उनके साथ बहस करने से बचें. व्यापार को लेकर अति आत्मविश्वास करना ठीक नहीं है, इसलिए रोज की तरह अपने प्रयासों और मेहनत को जारी रखिए. आज के दिन युवाओं के मनोवांछित कार्य पूरे हो सकते हैं, जिसके चलते मन में सकारात्मक विचारों की अधिकता रहेगी. मूड सही होने से और सभी लोगों का साथ मिलने पर फैमिली के साथ बाहर डिनर पर जाने का प्लान बना सकते हैं. डायबिटीज के मरीज खान-पान व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें, शुगर न बढ़े इस बात का पूरा ध्यान रखें.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों का काम बॉस को पसंद न आने पर वह कार्य को सुधारने की बात कर सकते है, जिस कारण आपको किया हुआ काम दोबारा भी करना पड़ सकता है. व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद नापसंद को ध्यान में रखते हुए माल को स्टॉक करने की कोशिश करनी होगी,तभी आपके ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी. युवाओं को लक्ष्य निर्धारित करके काम करने होंगे, तभी वह करियर की सही दिशा चुन सकेंगे. घर में साफ सफाई बनाए रखें, दोस्त रिश्तेदार कभी भी सरप्राइज देने के लिए घर आ सकते हैं. वजन यदि तेजी से बढ़ रहा है तो उसे कम करने पर ध्यान देना होगा,  अन्यथा बढ़ता वजन कई रोगों की वजह बन सकता है.

धनु- इस राशि के लोगों को ऑफिस की ओर से सौंपी गई जिम्मेदारियों को समय पर पूरा करने के लिए टीम की मदद लेनी चाहिए. व्यापार में मिल रही सफलता से कारोबार और आपका दोनों का ही नाम प्रसिद्ध होगा, जिससे मन प्रसन्नचित रहेगा. युवाओं का मन यदि किसी एक काम को करने में स्थिर नहीं हो रहा है तो उन्हें अपने मन के घोड़े पर लगाम लगाना होगा. घर परिवार में यदि कोई मदद के लिए आता है तो उसकी मदद जरूर करें, उसे निराश न लौटने दें. कब्ज की दिक्कत के साथ साथ मुंह के छालों से परेशान हो सकते हैं.

मकर- मकर राशि के नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा नहीं है सामान्य तरीके से दिन व्यतीत करना ही लाभकारी रहेगा. बिक्री दर में गिरावट आने के कारण लोहा व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में लोगों के बीच रहने के बावजूद युवा अकेलापन महसूस कर सकते हैं, मन हल्का करने के लिए दोस्तों से बात कर सकते हैं. भाई-बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, समय-समय पर उनका मार्गदर्शन भी करना पड़ सकता है.

कुंभ- इस राशि के लोग नई जॉब के लिए आवेदन भर सकते हैं, जिसमे आपका चयन होने की पूरी संभावना है. व्यापारिक कर्ज़ को वक्त रहते चुकाने का प्रयत्न करें अन्यथा मार्केट में आपकी छवि धूमिल हो सकती है. अभिभावक संतान की सभी हरकतों पर गौर करें. बुरे लोगों की संगति के कारण नशे की लत लग सकती हैं. परिवार में विवाद की स्थितियां उत्पन्न हो सकती है, लेकिन आपको इससे बचने की  कोशिश करनी है. स्वास्थ्य की दृष्टि से कफ प्रधान रोगियों को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान देना होगा, इसके साथ ही ठंडी खाने पीने की चीजों से परहेज करें.

मीन- मीन राशि के लोग समय पर काम पूरा करने की कोशिश करें. नौकरी में जितनी अधिक मेहनत करेंगे, प्रमोशन उतनी ही जल्दी होगा. व्यापारी वर्ग कोई भी नया सौदा करते समय सजग रहें, क्योंकि आज के दिन आर्थिक रूप से चोट लगने की आशंका है. आज युवाओं का मन अकारण ही इधर-उधर भागेगा, जिस कारण काम में मन कुछ कम लगेगा. मन विचलन की स्थिति में मां के साथ समय व्यतीत करते हुए बातचीत करें. इससे मन शांत होगा और विचलन भी कम रहेगा. स्वास्थ्य सामान्य है, आगे भी सही रहे, इसके लिए आपको नियमित रूप से व्यायाम एवं प्राणायाम करते रहना होगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News