Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Friday, 01 March 2024

Astrology

आज का राशिफल : कई प्रयासों के बावजूद प्रसन्न न हो तो चिंतित न हों, अपने इष्ट का ध्यान लगाएं मन शांत होगा

01 April 2023 08:53 AM Mega Daily News
लोगों,कार्य,परिवार,होगा,व्यापारी,प्रयास,उन्हें,करें,बेहतर,कार्यों,rashifal,april,2023,व्यापारियों,,todays,horoscope,happy,despite,many,efforts,worry,focus,favorite,mind,calm

शनिवार को मिथुन राशि के लोगों के कार्य यदि आपके हिसाब से नहीं चल रहे हैं तो धैर्य रखते हुए उन्हें आने वाले समय पर काम छोड़ देना बेहतर होगा. वहीं धनु राशि के व्यापारियों को आज के दिन विवादित मामलों से दूर और शांत रहने की सलाह दी जाती है. दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से भी उन्हें बचना होगा.

मेष - मेष राशि के शोध कार्यों से जुड़े लोगों को आज के दिन लाभ मिलने की प्रबल संभावना है, इसलिए ऊर्जावान होकर दिन की शुरुआत करें और ऑफिशियल कामों को मेहनत और लगन के साथ करें. व्यापारी वर्ग को कारोबार के तरीके में सकारात्मक बदलाव करने के लिए विचार करना चाहिए,  आज के दिन व्यापार में किया गया बदलाव भविष्य में  बेहतर परिणाम लेकर आएगा. ऐसे युवा जो स्टडी या नौकरी के सिलसिले में बाहर जाने का प्रयास कर रहे हैं, तो आज उन्हें इससे संबंधित अच्छी खबर मिल सकती है. परिवार में सभी के साथ स्नेह और प्रेम से पेश आएं. घर के छोटे बच्चों को उपहार दें. व्यर्थ की चिंता करने से बचना होगा, मानसिक तनाव सेहत में गिरावट ला सकता है. आपके स्वास्थ्य को देखते हुए यह बिल्कुल भी उचित नहीं है.

वृष - इस राशि (Aaj ka Rashifal 1 April 2023) के लोग ऑफिस की चुनौतियों के लिए ठोस प्लानिंग करें,  सफलता निश्चित रूप से आपके कदम चूमेगी. जिन व्यापारियों का सरकार से संबंधित कार्य नहीं बन पा रहा था, आज के दिन इस ओर सतत प्रयास करें सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी. युवा वर्ग ने जो कार्य पहले से सोच रखे थे उनके पूरे होने में संशय है, कार्य पूरा न होने पर मन छोटा न करें. परिवार वालों के साथ यदि यात्रा की योजना बना रहे हैं तो छोटी यात्रा का चयन करना आप सबके लिए बेहतर होगा बजाय लंबी यात्रा के. सेहत की दृष्टि से सिरदर्द की समस्या परेशानी का कारण बन सकती है, ऐसा पानी की कमी के कारण हो सकता है इसलिए पानी का सेवन अधिक से अधिक करें.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों के  कार्य यदि आपके हिसाब से नहीं चल रहे हैं, तो धैर्य रखते हुए आने वाले समय पर काम छोड़ देना बेहतर होगा. व्यापारियों को कारोबार को लेकर सजग रहना होगा, उन्हें  अपने खाते आदि की जानकारियों से खुद अपडेट रखने की जरूरत है. युवा वर्ग मन में किसी के प्रति दुर्भावना, हीन भावना या ईर्ष्या का भाव पनपने न दें.  ऐसा करना आपके व्यक्तित्व के लिए बिलकुल भी सही नहीं है. परिवार की  सुख शांति के लिए परिजनों के संग संध्या आरती करें व भगवान को फलों का भोग भी लगा सकते है. अपेंडिक्स से जूझ रहे लोग डॉक्टर के संपर्क में रहें.

कर्क - इस राशि के लोग कार्यस्थल पर पूरी क्षमता से लक्ष्य साध कर काम करेंगे तो परिणाम मनमुताबिक जल्द मिलेंगे. बिजनेस से जुड़े लोग कारोबार बढ़ाने के लिए लोन आदि की कोशिश कर रहे हैं, उनको आज के दिन सकारात्मक परिणाम हासिल  होंगे. युवा वर्ग का मन यदि कई प्रयासों के बावजूद प्रसन्न  न  हो रहा तो चिंतित न हों, ऐसे में  अपने इष्ट का ध्यान लगाएं निश्चित तौर मन शांत होगा. अगर कामकाज से आज छुट्टी पर है तो अपना समय बच्चों और परिवार के साथ बिताएं. पेट के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है, इसके साथ ही तले भुने खाने से दूरी भी रखनी होगी.

सिंह - सिंह राशि (Aaj ka Rashifal 1 April 2023) के लोगों को कार्यस्थल पर कामकाज में सहकर्मियों से भरपूर मदद मिलेगी, उनके सहयोग से आप अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल होंगे. ऐसे व्यापारी जो  ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं, उन्हें अच्छे लाभ की संभावनाएं हैं, जल्दी ही आपको माल सप्लाई का बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. युवा वर्ग को अपने संपर्क को मजबूत बनाए रखने का प्रयास करना होगा, इसके लिए आप अधिक से अधिक लोगों से मिलें. भविष्य के कामों में यही मददगार बनेंगे. जो लोग वाहन बदलने की सोच रहे हैं, उन्हें अभी कुछ समय के लिए रुकना चाहिए.  शुभ मुहूर्त पर वाहन खरीदना ही बेहतर होगा. खानपान में मोटे अनाज का अधिक सेवन करें, जिसमें फाइबर के बने खाद्य-पदार्थों अधिक हो शामिल हो.

कन्या - इस राशि के लोगों को यदि ऑफिस की ओर से जिम्मेदारी सौंपी गई है, तो काम को समय सीमा के अंदर पूरा करने की पहले से प्लानिंग कर लें. आज का दिन व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, व्यापारी वर्ग को  धन लाभ होने की संभावना है. आज का दिन विद्यार्थियों के लिए आलस्य भरा रहेगा, इसलिए उनका किसी भी कार्य को करने में मन नहीं लगेगा. अपनों के साथ और सहयोग से पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, शाम को परिवार संग कहीं बाहर डिनर पर जाने का प्लान बन सकता है. प्रतिरोधक क्षमता कमजोर होने से काम का बोझ थकावट के रूप में सामने आ सकता है, पौष्टिक आहार को अपनी मील  में शामिल करें. 

तुला - तुला राशि (Aaj ka Rashifal 1 April 2023) के लोगों को कार्यस्थल पर पूरी सजगता रखनी होगी, क्योंकि काम में गलती होने की आशंका बनी हुई है. व्यापारी वर्ग को निवेश को लेकर बड़े मुनाफे के लिए जोखिम भरे कार्य करने से बचना होगा. आज के दिन की शुरुआत युवाओं के लिए बहुत ही अच्छी रहेगी, आज आप मानसिक रूप से काफी सक्रिय रहेंगे जिस कारण आप आज के काम के साथ-साथ पेंडिंग कार्यों को भी निपटा लेंगे. पारिवारिक सदस्यों के साथ हुई छोटी-छोटी बातों को बहुत तूल न दे.  परिस्थितियों को समझने की कोशिश करते हुए बात को बढ़ने से रोके.  अच्छे खानपान के चलते और दिनचर्या नियमित होने से शारीरिक क्षमता में बढ़ोतरी होगी. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सामान्य है.  

वृश्चिक - इस राशि के लोगों के लिए कार्यस्थल पर हालात आपके मुताबिक होंगे, माहौल आप के अनुरूप होने पर कार्य करने में मन लगेगा. आज के दिन व्यापारी वर्ग को उधार में सामान देने से बचना होगा, क्योंकि धन फंसने की आशंका है. नकारात्मक ग्रह  युवाओं के मन में ईर्ष्या की भावना को जन्म दे सकते हैं,  ऐसे किसी भी तरह के विचार को मन में पनपने की जगह न दे. अपनी खुशियों को सगे संबंधियों के साथ बांटे, खुशियों को अपनों के साथ बांटने पर इसका मजा दोगुना हो जाता है. हाई बीपी पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना होगा, दवा लेने में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें. 

धनु - धनु राशि (Aaj ka Rashifal 1 April 2023) के नौकरी पेशे से जुड़े लोगों का कार्य यदि मन मुताबिक नहीं चल रहा है. तो उदास न हो और सही समय आने की प्रतीक्षा करें. आज के दिन व्यापारी वर्ग को विवादित मामलों से दूर और शांत रहने की सलाह दी जाती है, दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से भी बचना होगा. देश काल परिस्थिति के हिसाब से युवा वर्ग को खुद को अपडेट करना होगा, समय अनुसार अपने अंदर परिवर्तन लाना बेहद जरूरी है. परिवार में यदि घरेलू तनाव उत्पन्न होता है, तो उसमें सकारात्मक भूमिका निभाते हुए माहौल को शांत कराने की कोशिश करनी होगी. सेहत की बात करें तो पैरों में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, कुनकुने तेल की मालिश करने पर आराम मिलेगा. 

मकर - इस राशि के लोगों को ऑफिस में बॉस की बातों को प्राथमिकता देनी होगी, उनकी बातों को अनदेखा करने पर बॉस की डांट पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग को अपने कार्यों की डायरी को मेंटेन रखने का प्रयास करना होगा, डायरी अपडेट न होने पर कार्य अधूरे हो सकते हैं. युवाओं को  अपने मन को और दिमाग को हल्का रखने का प्रयास करना होगा, इसके लिए वह रुचिकर कार्य भी कर सकते हैं. यदि परिवार में मनमुटाव चल रहा है, तो सभी परिवार को एकत्रित कर उनसे वार्तालाप करनी चाहिए. रोगों के प्रति लापरवाही परेशानी का कारण बन सकती है, इसलिए अपनी ओर से ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे सेहत में गिरावट हो. 

कुंभ - कुंभ राशि (Aaj ka Rashifal 1 April 2023) के  लोगों को कर्मक्षेत्र में कार्यों पर फोकस करना है क्योंकि ग्रहों की स्थिति कार्यों से आपका मन भटका सकती है. व्यापार से जुड़े लोगों की साझेदारों से मनमुटाव होने की आशंका है जिससे व्यवसाय में समस्या भी आ सकती है. आज के दिन आपको दिल और दिमाग दोनों ही शांत रखकर खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखकर काम करने पर जोर देना होगा. जीवनसाथी के साथ तालमेल बैठाकर चलने का प्रयास करें, उनके दिमाग में यदि किसी भी प्रकार की शंका है तो उसे दूर करने का प्रयास करें. सेहत को ध्यान में रखते हुए बाहर का खाना खाने से बचना चाहिए, हो सके तो घर के खाने का ही लुफ्त उठाएं.

मीन - इस राशि के नौकरी पेशे से जुड़े लोग क्रोध में आकर कोई बड़ा फैसला न लें. तैश में आकर फैसला लेना आपके भविष्य के लिए हानिकारक हो सकता है. व्यापारी वर्ग को कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा, अन्यथा आपकी तीखी बातों से वह क्रोधित होकर काम छोड़कर जा सकते हैं. युवा वर्ग को बेवजह का तनाव लेने से बचते हुए, काम पर पूरा फोकस करना होगा. परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद अथवा संपत्ति विभाजन होने की आशंका है, जिसके चलते परिवार का माहौल कुछ खराब हो सकता है. हेल्थ की छोटी-सी भी समस्या आपको बड़ी लग सकती है, जिससे बेवजह का तनाव हो सकता हैं. लेकिन परेशानी वाली कोई बात नहीं है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News