Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

शनि देव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए, करें ये जादुई टोटके

24 December 2022 10:06 AM Mega Daily News
शनिवार,प्रसन्न,ज्योतिष,शास्त्र,करें,प्रभावों,उपायों,वहीं,विशेष,लोगों,व्यक्ति,बताया,ध्यान,अनुसार,जातकों,,please,shani,dev,get,blessings,magical,tricks

शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव की पूजा करने और कुछ उपायों को करने से शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है. कहते हैं कि शनि देव प्रसन्न होते हैं तो भक्तों को मालामाल बना देते हैं. वहीं, शनि की क्रुर दृष्टि इंसान को बर्बाद करके रख देती है. ऐसे में हर व्यक्ति की यही कामना होती है कि उसके जीवन में शनि देव की कृपा बनी रहे. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है.इतना ही नहीं, शनि देव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. 

ये 5 राशि के जातक रखें खास ख्याल 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय धनु, मकर और कुंभ राशि के जातक शनि की साढ़े साती से गुजर रहे हैं. वहीं, मिथुन और तुला राशि के जातकों पर ढैय्या चल रही है. ऐसे में ये 5 राशि के जातकों शनिवार के दिन शनि देव की विशेष रूप से पूजा अर्चना करें. इसके अलावा, कुंडली में कमजोर शनि और अशुभ प्रभावों को कम करने के लिए शनिवार के दिन शनि देव की पूजा करने चाहिए. 

शनि देव को नाराज करते हैं ये कार्य 

- ऐसा माना जाता है कि किसी भी कमजोर व्यक्ति को सताने से शनि देव नाराज हो जाते हैं. 

- कहते हैं कि दूसरों के धन पर बुरी डालने वाले और उनका पैसा हड़पने वाले लोगों को शनि कभी माफ नहीं करते. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रकृति को हानि पहुंचाने वालों को भी शनि भारी दंड देते हैं. 

- वहीं, अगर आप दूसरे लोगों को धोखा देते हैं, तो भी आपको शनि की कुदृष्टि का शिकार होना पड़ सकता है. 

शनिवार को करें ये उपाय 

ज्योतिष शास्त्र में शनि के शुभ प्रभावों को उसके अशुभ प्रभावों को शांत करने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. शनि को न्यायप्रिय देव कहा जाता है ऐसे में सच्चाई के मार्ग पर चलने वाले लोगों को शनि की विशेष कृपा प्राप्त होती है. अगर किसी जातक पर शनि का  साया है, तो वे अपने लाइफस्टाल में बदलाव कर उन्हें प्रसन्न करने का प्रयास कर सकते हैं. 

- शनिवार के दिन ओम शं शनिश्र्चराय नमः मंत्र का जाप करें. 

- शनिवार के दिन शनि चालीसा का पाठ करना विशेष फलदायी होता है. ऐसा करने से शनि के के अशुभ प्रभावों में कमी आती है. 

- शनि देव की कृपा पाने के लिए शास्त्रों में कहा गया है कि काले कंबल का दान करें. कहते हैं कि शनिवार के दिन काले कंबल का दान करने से अशुभ से अशुभ शनि भी शुभ फल देने लगते हैं. शनिवार की शाम के बाद काले कंबल का दान करना अच्छा माना जाता है. इसके साथ ही, इस बात का ध्यान रखें कि दान करते समय किसी भी प्रकार का दावा न करें.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News