Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 17 April 2024

Astrology

सूर्य का गोचर या राशिपरिवर्तन और 12 राशियों पर प्रभाव, जानिए अपनी राशि का हाल

02 June 2022 08:49 AM Mega Daily News
राशि,नौकरी,होगी,परिवर्तन,प्राप्ति,परिवार,जरूरत,होगा,रहेंगे,रहेगी,स्थिति,जिससे,कार्यों,सूर्य,आत्मविश्वास,suns,transit,change,zodiac,effect,12,signs,know,condition

सूर्य देव (Surya Dev) को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है. वे हर महीने अपनी राशि में परिवर्तन करते हैं. इस परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर अलग-अलग असर पड़ता है. इस बार वे 15 जून को वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वे इस राशि में करीब एक महीने तक रहेंगे. आइए जानते हैं कि इस गोचर काल का आपकी राशि पर क्या असर पड़ने जा रहा है. 

मेष राशि: तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. अनायास धन प्राप्ति के योग बनेंगे. नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ सकती है. प्रोन्नति के भी योग रहेंगे. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. वाणी में मधुरता रहेगी. संतान की ओर से स्वास्थ्य चिंता हो सकती है. 

वृषभ राशि: कारोबार की स्थिति में सुधार होगा, जिससे आय की स्थिति सुधरेगी. परिवार में अशांति की स्थिति बन सकती है. किसी मित्र या परिचित के जरिए नौकरी मिलने के योग हैं. आपके कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है. सेहत को लेकर सजग रहने की जरूरत होगी. 

मिथुन राशि: सूर्य का यह राशि परिवर्तन आपके लिए संकट भरा रहने वाला है. आपको कारोबार में कठिनाई आ सकती है. मन में निराशा पनपेगी लेकिन संयत रहने की जरूरत होगी. वाणी में सौम्यता बनाए रखें. कहीं से अटके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. 

कर्क राशि: इस गोचर काल में आपको माता की सेहत के प्रति सजग रहने की जरूरत होगी. कार्यक्षेत्र में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है. लंबे अरसे बाद मित्रों-परिचितों से मुलाकात हो सकती है, जिससे मन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा. 

सिंह राशि: आपका पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में मन लगेगा. कार्यभार में वृद्धि हो सकती है. आपको मानसिक शान्ति रहेगी. कार्यस्थल पर सहयोगियों से मधुर व्यवहार रखने की जरूरत होगी. 

कन्या राशि: कारोबार में कोई नया निवेश हो सकता है. नौकरी में कोई नया दायित्व मिल सकता है. संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. परिवार में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. घर की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.

तुला राशि: इस गोचरकाल में पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं. ऐसे में संयत रहने और दूसरों के व्यर्थ वाद-विवाद से बचना होगा. घर में क्लेश होने से मानसिक अशांति हो सकती है और आपका आत्मविश्वास भी डगमगा सकता है. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा के योग बन सकते हैं. आपको नए स्थानों से धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं.  

वृश्चिक राशि: नौकरी में दूसरे स्थान या शहर में तबादला हो सकता है. कार्यक्षेत्र में कई कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ सकता है. इससे मन में क्रोश और निराशा का संचार होगा. खुद के मनोभावों पर काबू रखने और बुरे वक्त को गुजारने की जरूरत होगी. 

धनु राशि: सूर्य देव के इस राशि परिवर्तन के दौरान वस्त्रों और दूसरी साज-सज्जा वाली चीजों के प्रति रुझान बढ़ सकता है. आपकी लेखन और दूसरे बौद्धिक कार्यों के प्रति रूचि बढ़ेगी, जिससे आय प्राप्ति के नए द्वार भी खुल सकते हैं. नौकरी में प्रौन्नति या वेतन बढ़ने के योग बनेंगे. 

मकर राशि: इस गोचर काल में परिवार में कोई धार्मिक कार्य संपन्न होने का योग रहेगा. आपको जीवन में कई सफलताएं मिलेंगी, जिससे आप आत्मविश्वास से भरपूर बने रहेंगे. परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं. क्रोध और आवेश पर नियंत्रण रखना होगा. अपनी सेहत का ध्यान रखें. 

कुंभ राशि: नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कार आदि कार्यों में सफलता मिलेगी. आत्‍मविश्वास में वृद्धि होगी. शैक्षिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे.  माता-पिता का साथ मिलेगा. पठन-पाठन में मन लगेगा. खानपान मामलों में आपकी रूचि बढ़ेगी. 

मीन राशि: नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. लेकिन किसी दूसरे स्‍थान पर जाना पड़ सकता है. बातचीत में संयत रहें और तनाव से बचें. इस गोचरकाल में आप अपना वाहन खरीद सकते हैं. क्रोध और आवेश पर नियंत्रण की आवश्यकता रहेगी. शांत बने रहें और सकारात्मक चीजों का ध्यान करें.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News