Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

सूर्य और राहु बनाएंंगे ‘खतरनाक ग्रहण योग’ : अगले 1 महीने तक इन राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, धन हानि के योग

17 April 2023 12:01 PM Mega Daily News
सूर्य,इसलिए,अप्रैल,करें,क्योंकि,स्वामी,ध्यान,चाहिए,ज्योतिष,ग्रहण,जातकों,साबित,फिजूल,खर्चे,नुकसान,sun,rahu,create,dangerous,eclipse,yoga,next,1,month,zodiac,signs,may,face,difficulties,money,loss

ज्योतिष शास्त्र मुताबिक ग्रह एक निश्चित अंतराल पर गोचर करके शुभ और अशुभ योग बनाते हैं। जिसका असर देश- दुनिया सहित मानव जीवन पर पड़ता है। आपको बता दें 14 अप्रैल को मेष राशि में राहु और सूर्य की युति बनने जा रही है, जिससे ग्रहण योग का निर्माण होने जा रहा है। ज्योतिष में इस दोष को बहुत अशुभ माना जाता है। साथ ही शनि की तीसरी दृष्टि सूर्य देव पर पड़ेगी। इसलिए इस योग का अशुभ प्रभाव एक महीने तक पड़ेगा। लेकिन खासकर 20 अप्रैल से 28 अप्रैल तक आपको विशेष सावधानी बरतनी है। आइए जानते हैं वह कौन सी 4 राशियां हैं, जिनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

वृष राशि 

सूर्य और राहु की युति वृष राशि के जातकों को अशुभ साबित हो सकती है, क्योंकि यह दोष आपकी राशि से 12वें भाव में बनने जा रहा है। इसलिए इस समय कुछ फिजूल के खर्चे हो सकते हैं। साथ ही कोई झूठे आरोप आप पर लग सकते हैं। वहीं सुख- साधनों के स्वामी सूर्य देव हैं। इसलिए 20 अप्रैल से 28 तक कोई वाहन या प्रापर्टी से संबंधित डील नहीं करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है। वहीं माता की सेहत का भी ध्यान रखें। वहीं आपके राशि के स्वामी शुक्र देव हैं और उनकी सूर्य के साथ शत्रुता है। इसलिए भी आपको सचेत रहना चाहिए।

कन्या राशि 

राहु और सूर्य की युति से बनने वाला ग्रहण दोष कन्या राशि के जातकों को नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है। क्योंकि यह युति अष्टम भाव में बनने जा रही है। इसलिए सेहत का ध्यान रखना चाहिए। वहीं फिजूल खर्चे भी बढ़ जाएंगे। साथ ही जो हार्ट के मरीज हैं उनको भी ध्यान रखना चाहिए। साथ ही इस समय व्यापारिक नई डील नहीं करें। साथ ही नया काम भी शुरू नहीं करें। वहीं इस समय आपका जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद हो सकता है।।

वृश्चिक राशि 

आप लोगों के लिए सूर्य और राहु की युति हानिकारक सिद्ध हो सकती है। क्योंकि यह युति आपकी राशि से छठे स्थान पर बनने जा रही है। जिसको रोग, शत्रु, भय, बाधा और कोर्ट- कचहरी का भाव माना जाता है। इसलिए इन 20 और 28 अप्रैल तक शत्रु भय हो सकता है। साथ ही कोई पुलिस मुकदमें में आपको हार मिल सकती है। वहीं गुप्त शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं। इसलिए सूर्य देव की पूजा- अर्चना करें। माणिक्य भी पहन सकते हैं। राहु का दान करें। भैरो मंदिर में जाकर दीपक जलाएं।

कुंभ राशि 

सूर्य और राहु की युति कुंभ राशि के लोगों को प्रतिकूल साबित हो सकती है। क्योंकि यह युति आपकी राशि से तीसरे भाव में बनने जा रही है। इसलिए इस समय आप कोई भी काम करें तो योजनापूर्वक करें। साथ ही व्यापारी लोग इस समय किसी को धन उधार नहीं दें। वहीं इस समय आपको किसी से धोखा मिल सकता है। साथ ही सूर्य देव दांपत्य जीवन और पार्टनरशिप के स्वामी हैं। वहीं इस समय वैवाहिक जीवन में कलह हो सकती है। साथ ही पार्टनरशिप के काम में नुकसान के योग हैं।

 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News