Breaking News
हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट Govt Job Vaccany : दिल्ली होम गार्ड में 10 हजार पदों पर जबरदस्त भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई,
Friday, 01 March 2024

Astrology

मनी प्‍लांट की मदद से तेजी से धन पाने के खास तरीके, जाने और जीवन में अपनाए

13 December 2022 10:14 AM Mega Daily News
प्‍लांट,लगाएं,तुलसी,तरक्‍की,ऊर्जा,वास्‍तु,शास्‍त्र,तरीके,लगाने,आर्थिक,प्‍लास्टिक,सजावट,डालते,ज्‍योतिष,पौधों,special,ways,get,money,fast,help,plant,know,adopt,life

घर में रखे पौधे घर की सजावट ही नहीं ऊर्जा पर भी बहुत असर डालते हैं. ऊर्जा के आधार पर ही ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में पौधों को शुभ-अशुभ माना गया है. इनमें तुलसी के पौधे और मनी प्‍लांट को तो बेहद ही शुभ माना गया है. तुलसी का पौधा पूजनीय है और सुख-समृद्धि देता है. वहीं मनी प्‍लांट तो नाम से ही जाहिर है कि धन आकर्षित करने वाला पौधा माना गया है. इसलिए तुलसी और मनी प्‍लांट आदि को लेकर धर्म और वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ खास नियम भी बताए गए हैं. आइए हम मनी प्‍लांट की मदद से तेजी से धन पाने के खास तरीके जानते हैं. 

मनी प्‍लांट में ये चीज बांधते ही होगा चमत्‍कार 

घर में मनी प्‍लांट लगाने से घर के सदस्‍यों की आय बढ़ती है, तरक्‍की के रास्‍ते खुलते हैं. यदि मनी प्‍लांट को सही जगह पर सही तरीके से रखा जाए तो यह बहुत तेजी से फल देता है और आर्थिक स्थिति मजबूत करता है. इसके लिए मनी प्‍लांट पर लाल रंग का रिबन या रेशमी धागा बांध दें. ऐसा करने से तेजी से उन्‍नति होगा, धन मिलेगा, शोहरत मिलेगी. आर्थिक तंगी नहीं होती है. नौकरी-व्‍यापार की तरक्‍की में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. 

मनी प्लांट लगाते समय इन बातों का भी रखें ध्‍यान 

- मनी प्‍लांट लगाने का पूरा फायदा तभी मिलता है जब इसे लेकर जरूरी नियमों का पालन करें. मनी प्‍लांट हमेशा दक्षिण दिशा में लगाएं. इसे कभी भी उत्‍तर या पूर्व में न लगाएं. 

- मनी प्‍लांट को कभी भी प्‍लास्टिक के गमले या प्‍लास्टिक की बोतल में न लगाएं. मनी प्‍लांट को हरे रंग की कांच की बोतल या मिट्टी के गमले में लगाएं. 

- मनी प्‍लांट की बेल को जमीन पर फैलने न दें, बल्कि इसे सहारा देकर ऊपर की ओर रखें. मनी प्‍लांट की बेल का ऊपर जाना तरक्‍की दिलाता है. 

- शुक्रवार के दिन मनी प्‍लांट में कच्‍चा दूध मिश्रित पानी डालें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब धन-दौलत देती हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News