Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 21 June 2024

Astrology

शनि देव अस्त होने जा रहें है, इन राशि वालों को रखना होगी विशेष सावधानी, करें ये उपाय

25 January 2023 10:54 AM Mega Daily News
करें,स्थिति,shani,january,2023,सामना,शनिवार,लोगों,जिससे,उपाय,उन्हें,शब्दों,सूर्य,दोनों,जातकों,,dev,going,set,people,zodiac,signs,take,special,care,measures

शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि शनि देव का रंग सांवला है और वे हाथ में धनुष बाण लेकर कौए की सवारी करते हैं. वे अनुशासन, अखंडता, विनम्रता, दायित्व और तपस्या से संबंध रखते हैं. वे कर्मफल दाता हैं और लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. उन्हें कुंभ और मकर राशि का स्वामी भी कहा जाता है. वे अब 30 जनवरी 2023 की रात 12 बजकर 02 मिनट पर कुंभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं. 

ऐसे अस्त होता है को ग्रह

दूसरे शब्दों में कहें तो किसी ग्रह का अस्त होना एक ऐसी स्थिति होती हैं, जब कोई ग्रह सूर्य के बहुत करीब आ जाता है. ऐसी स्थिति में वे ग्रह अपनी शक्ति खो बैठते हैं. इसी स्थिति को ग्रह का अस्त होना कहा जाता है. शनि ग्रह की बात करें तो जब शनि देव (Shani Ast January 2023) दोनों तरफ से सूर्य के 15 अंश पर स्थित होते हैं तो वे अस्त हो जाते हैं. इस स्थिति की वजह से वे अपनी सारी शक्तियां खो बैठेंगे और जातकों को सकारात्मक परिणाम के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं. आइए जानते हैं कि इस स्थिति से कौन सी 5 राशियां प्रभावित होने जा रही हैं. 

कन्या राशि

इस राशि के लोगों में नौकरी में काफी दिक्कतें झेलनी पड़ेंगी. उनके प्रदर्शन में पहले के मुकाबले गिरावट रहेगी. प्रतियोगी परीक्षा में उचित परिणाम नहीं आएंगे, जिससे मन निराश हो सकता है. हायर एजुकेशन के लिए विदेश जाने की सोच रहे युवाओं के सामने परेशानियां आ सकती हैं. महिला के मायके में किसी करीबी परिजन की अचानक तबियत बिगड़ सकती है. 

वृषभ राशि

आपके निजी जीवन (Shani Ast January 2023) में चल रही परेशानियों का असर आपके पेशेवर जीवन पर पड़ सकता है. आपको आत्मविश्वास और प्रेरणा की कमी महसूस हो सकती है. यह भी संभव है कि आपको अपनी मेहनत का उचित फल न मिले. आपके माता-पिता की तबियत बिगड़ सकती है. उनकी सेहत का ख्याल रखें और बीच-बीच में मेडिकल चेक अप करवाते रहें. अगर आप जॉब में कंपनी बदलने की सोच रहे हैं तो अभी जल्दबाजी न करें. फिलहाल आपके लिए समय उपयुक्त नहीं है. 

कुंभ राशि

आप बीमारियों (Shani Ast January 2023) का शिकार हो सकते हैं. अपने खानपान पर ध्यान दें और बाहर से खुली चीज खाने से परहेज करें. करीबियों के साथ आपकी बहस हो सकती है, लिहाजा अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें. वैवाहिक जीवन में पार्टनर के साथ मतभेद हो सकते हैं. दोनों के बीच ईगो की लड़ाई शुरू हो सकती है, जिससे परिवार बिखरने तक की नौबत आ सकती है. पारिवारिक कलह की वजह से आपके काम-धंधे पर भी विपरीत असर पड़ सकता है. 

कर्क राशि

शनि के अस्त (Shani Ast January 2023) होने पर आपको जिंदगी में उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है. घर में किसी तीसरे व्यक्ति का दखल बढ़ सकता है, जिससे आपके पारिवारिक जीवन में तनाव शुरू हो जाएगा. जिन जातकों का पार्टनरशिप में व्यापार चल रहा है, उन्हें मतभेद और घाटे का सामना करना पड़ सकता है. आप अपने शब्दों पर ध्यान दें और किसी का दिल दुखाने की कोशिश  न करें.

धनु राशि

आप सामाजिक कारणों के चलते खुद को बंधा हुआ महसूस करेंगे. भाई-बहनों के साथ संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है. लिहाजा अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और मामले को आपसी बातचीत के जरिए निपटाएं. कम्युनिकेशन सेक्टर में काम कर रहे वकीलों, शिक्षकों, काउंसलरों, डॉक्टरों और पत्रकारों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है. आपके दिए हुए पैसे डूब सकते हैं. 

बुरे असर से बचने के लिए कर लें ये उपाय

शनि देव के अस्त होने (Shani Ast January 2023) से जुड़े दुष्प्रभावों को दूर करने के लिए आप कुछ उपाय शुरू देने होंगे. सबसे पहले तो अपने आपको व्यवस्थित कर लें क्योंकि शनि देव को अव्यवस्थित व्यक्ति पसंद नहीं हैं. प्रत्येक शनिवार को गरीबों को भोजन कराएं. उपाय: शनिवार के दिन मंदिर के बाहर गरीबों को भोजन कराएं.  शनिवार के दिन भगवान शनि के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं.  उपाय: सोमवार और शनिवार के दिन भगवान शिव को काले तिल अर्पित करें. उपाय: श्रमदान करें. हो सके तो शारीरिक रूप से लोगों की मदद करें.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News