Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

शनि की उल्टी चाल और आपकी राशि पर प्रभाव, बचने के लिए करे ये उपाय

04 June 2022 09:09 AM Mega Daily News
शनिवार,करें,लेकिन,वक्री,पीड़ा,उल्‍टी,दौरान,करेंगे,वालों,साबित,होंगे,होगा,सावधान,चाहिए,निजात,,reverse,movement,saturn,effect,zodiac,measures,avoid

शनि देव की बुरी नजर बर्बाद कर सकती है लेकिन शनि शुभ हों तो भिखारी को राजा बना सकते हैं. कर्मों के अनुसार फल देने वाले देवता शनि 5 जून से कुंभ राशि में वक्री हो रहे हैं. शनि 30 साल बाद अपनी राशि कुंभ में हैं. वे 141 दिन तक उल्‍टी चाल चलेंगे. इस दौरान वे 12 जुलाई को मकर राशि में प्रवेश करेंगे. शनि की स्थिति में ये बड़े बदलाव कुछ राशि वालों के लिए शुभ और कुछ के लिए बेहद अशुभ साबित होंगे. 

इन राशियों पर मेहरबान होंगे वक्री शनि 

मेष, वृषभ, मिथुन और धनु राशि वालों के लिए वक्री शनि शुभ साबित होंगे. इन जातकों को इस दौरान करियर-व्‍यापार में लाभ होगा. आय बढ़ेगी. कोई बड़ा कॉन्‍ट्रेक्‍ट मिल सकता है. 

ये जातक रहें 141 दिन तक शनि से सावधान 

इस समय मकर, कुंभ, मीन राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है. वहीं कर्क और वृश्चिक राशि पर ढैय्या की दशा चल रही है. ऐसे में इन पर शनि की विशेष नजर रहेगी और वे कई मामलों में समस्‍याओं का सामना करेंगे. उस पर शनि की उल्‍टी चाल इनकी मुसीबतों में इजाफा करेगी. ऐसे में इन लोगों को सावधान रहना चाहिए. साथ ही शनि देव की पीड़ा से निजात पानेके लिए उपाय करने चाहिए. 

शनिवार से शुरू करें शनि के उपाय 

शनि के प्रकोप से बचने के लिए और शनि की कृपा पाने के लिए ज्‍योतिष में कुछ आसान लेकिन प्रभावी उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने के लिए शनिवार का दिन सबसे उत्‍तम माना गया है क्‍योंकि शनिवार शनि देव को समर्पित है. यदि समस्‍या ज्‍यादा हो तो ये उपाय रोज करने से बहुत राहत मिलेगी. 

- शनि देव की पीड़ा से राहत पाने के लिए शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. शनि मंदिर जाकर शनि देव को तेल अर्पित कर सकते हैं लेकिन कभी भी मूर्ति के सामने खड़े न हों, बल्कि बाजू से दर्शन करें और तेल चढ़ाएं. 

- शनि चालीसा का पाठ करें. 

- काली तिल, उड़द, काले कपड़े का दान करें. 

- कटोरे में तेल लें और उसमें अपना मुख देखें, फिर कटोरे सहित तेल को शनि मंदिर में रख आएं. इस तरह छाया दान करने से भी बहुत लाभ होगा. 

- शनि की पीड़ा से निजात पाने का बहुत अच्‍छा तरीका है कि सफाई कर्मचारियों, असहायों, गरीबों की मदद करें. उन्‍हें दान दें. उनसे सम्‍मान से बात करें.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News