Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

हस्तरेखा शास्त्र: हाथों की ये रेखाएं बताती हैं आपके नसीब में कितना पैसा है

14 May 2022 09:24 AM Mega Daily News
शास्त्र,व्यक्ति,रेखाएं,हस्तरेखा,आर्थिक,भाग्य,अनुसार,निशान,बताती,नहीं,प्रमुख,रेखाओं,रेखा,ज्योतिष,मनुष्य,palmistry,lines,hands,tell,much,money,luck

हस्तरेखा शास्त्र में कहा गया है कि व्यक्ति की हाथ की रेखाएं उसके आने वाले समय के बारे में बहुत कुछ बयां करती हैं. मनुष्य के जीवन में क्या होने वाला है, उसकी आर्थिक स्थिति, उसकी भाग्य रेखा सभी को देखकर भविष्य की गणना आसानी से की जा सकती है. हस्तरेखा शास्त्र में सिर्फ लकीरों के आधार पर ही नहीं, बल्कि कई प्रकार के चिन्हों और संकेतों के बारे में भी जाना जा सकता है. आइए जानें व्यक्ति के हाथ में ये निशान क्या संकेत देते हैं. 

हथेली में ये 4 रेखाएं बताती हैं व्यक्ति की आर्थिक स्थिति 

हस्तरेखा शास्त्र में व्यक्ति के हाथ में कुछ रेखाएं प्रमुख होती हैं. इनमें 4 रेखाएं कुछ खास है. इन 4 प्रमुख रेखाओं में जीवन रेखा, भाग्य रेखा, हृदय रेखा और विवाह रेखा भी शामिल है. इन 4 रेखाओं के आधार पर जाना जा सकता है कि व्यक्ति के जीवन में कितना पैसा है, या फिर वे जल्द मालामाल होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हृदय रेखा मन के भावों को व्यक्त करता है. साथ ही, यह प्रेम, दया, अनिश्चितता, वैवाहिक जीवन के बारे में भी बताता है.  

आर्थिक जीवन के बारे में बताती है हृदय रेखा

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हृदय रेखा व्यक्ति के आर्थिक जीवन के बारे में बताती हैं. अगर हृदय रेखा पर v का निशान बना है, तो इसका अर्थ है कि आपके नसीब में खूब पैसा है. या फिर बहुत जल्द आप अमीर बनने वाले हैं. इतना ही नहीं, ये निशान भाग्य की निशानी भी माने जाते हैं. अगर ऐसे लोगों के पास पैसे नहीं हैं, तो आने वाले समय में इनके पास खूब पैसा होने वाला है. 

ज्योतिष शास्त्र कए अनुसार अगर आपकी उंगलियों के नीचे गहरी खड़ी रेखाएं अंकित हैं, तो इसका मतलब भी आपकी किस्मत में खूब धन दौलत है. हस्तरेखा जानकारों के अनुसार रेखाएं जितनी गहरी और साफ होंगी, भाग्य उतना ही अच्छा होगा. ऐसे लोग जीवन में खूब सफलता भी पाते हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News