Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Thursday, 29 February 2024

Astrology

मासिक राशिफल : इस माह अहम ग्रहों के चाल बदलने से कई राशियों पर इसका शुभ और अशुभ असर पड़ेगा

01 March 2023 07:57 AM Mega Daily News
वालों,होगा,मार्च,नौकरी,अच्छा,परिवार,करें,व्यापारियों,कार्य,आशंका,रहें,लोगों,महीने,मेहनत,प्रमोशन,,monthly,horoscope,due,change,movement,important,planets,month,auspicious,inauspicious,effects,many,zodiac,signs

मार्च महीने में जहां होली के खेल के जश्न में लोग डूबेंगे. वहीं, आखिरी सप्ताह में चैत्र नवरात्रि के साथ मां के भक्ति रस में सभी रम जाएंगे. इस महीन से हिंदू नव वर्ष की भी शुरुआत हो जाएगी. यह महीना ग्रहों के गोचर के लिहाज से भी काफी अहम रहने वाला है. शनि जहां 6 मार्च को कुंभ राशि में उदय होंगे. वहीं, 12 मार्च को शुक्र का मेष राशि में गोचर होगा. 13 मार्च को मंगल मिथुन र 15 मार्च को सूर्य मीन राशि में प्रवेश करेंगे. इन अहम ग्रहों के चाल बदलने से कई राशियों पर इसका शुभ और अशुभ असर पड़ेगा. आइए जानते हैं मार्च में इन ग्रहों के गोचर से किन राशि वालों को फायदा मिलेगा और किनको संघर्ष करना पड़ेगा. 

मेष- मेष राशि वालों के लिए मार्च का महीना सूझबूझ के साथ चलने वाला होगा. सभी काम प्लानिंग के साथ मैनेज करने की आदत बनाएं. कठिन मेहनत करने पर नौकरी में प्रमोशन व दूसरे लाभ मिलेंगे. कारोबारियों को आमदनी में कमी के साथ ही बेवजह के खर्च परेशान कर सकते हैं. कर्ज लेना पड़ सकता है. लव लाइफ वालों के लिए अच्छा है, लेकिन शुरुआत में पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है. परिवार में खुशियों के साथ ही संपत्ति विवाद हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. तनाव और डाइजेस्टिव प्रॉब्लम हो सकती है.  

वृष- इस राशि वालों के करियर के क्षेत्र में कार्य का दबाव रहेगा, आपको मेहनत के साथ बॉस को प्रसन्न करना होगा. गुणवत्तापूर्ण कार्य करें. कारोबारियों को माह के अंत में अच्छा लाभ मिल सकता है. व्यापार में सामान की क्वालिटी पर ध्यान देना होगा. जीवनसाथी और मित्रों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. प्रेम की तलाश वालों को मंजिल मिलेगी. कन्याओं के लिए अच्छा वर मिल सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ बहस की आशंका है, इसलिए शांत रहें. संपत्ति के मामले में चतुराई के साथ फैसला लेना होगा, गिरने से सिर और मुंह में चोट लगने की आशंका है.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. ऑफिस में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. मध्य या माह के अंत तक नौकरी में बदलाव का सामना करना पड़ सकता है, विदेश जाने का मौका मिले तो हाथ से जाने न दें. खुदरा व्यापारियों अच्छा लाभ कमा सकेंगे. पार्टनरशिप से जुड़ सकते हैं. बच्चों की पढ़ाई और इलाज पर धन खर्च की आशंका है, इसलिए बजट बनाकर चलें. परिवार और सोशल लाइफ में कुछ मुश्किलें आएंगी. मैरिड लाइफ में अहंकार न पालें. तनाव, सिर दर्द व गले में इंफेक्शन के साथ ही डाइजेस्टिव प्रॉब्लम रहेगी. बीपी के मरीज टेंशन से बचें. 

कर्क- इस राशि वालों के सामने दूसरे हफ्ते से करियर को लेकर कार्य भार बढ़ेगा, बाधाएं भी आएंगी. कार्य में गलती न होने दें. महिला सहकर्मियों का सम्मान करें.  प्रमोशन ड्यू वालों को 17 के बाद शुभ सूचना मिल सकती है. खुदरा व्यापारियों के लिए माह ठीक रहेगा लेकिन कंपटीटरों का सामना करना पड़ सकता है. लव मैरिज करने वाले इस माह टाले. किन्हीं कारणों से परिवार में विवाद और तनाव बढ़ रहा है, तो आपको संभलकर चलना चाहिए. छोटी-छोटी खुशियों को वरीयता देने से प्रेम बढ़ेगा. मानसिक चिंताओं से दूर रहें. माह की शुरुआत में जल्दी-जल्दी बीमार पड़ सकते हैं. आंखों में जलन जैसी समस्या भी हो सकती है.

सिंह- सिंह राशि वालों को आजीविका के क्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, प्रमोशन और नौकरी में परिवर्तन के लिए हनुमान जी की आराधना करें. होटल व्यापारियों को मैनेजमेंट अच्छा रखना होगा, क्योंकि तेजी के साथ व्यापार में बढ़ोतरी होगी. कर्ज उतना ही लें जितना समय से चुका सकें. विद्यार्थी ग्रुप स्टडी करें. विवाह योग्य जीवन के महत्वपूर्ण फैसलों को सोच-समझकर लें. घर में   सदस्यों से बहस और विवाद न होने दें. युवा संतान के साथ मिसअंडरस्टैंडिंग न होने दें. महीने में स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना होगा. कोई भी ऐसा खानपान न रखें जो हेल्थ गाड़ दे. 

कन्या- इस राशि वालों ऑफिशियल कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और  मेहनत का लाभ पा सकेंगे, उच्चाधिकारी यदि आपसे सुझाव मांगें तो निष्पक्ष होकर सुझाव देना चाहिए. करियर की समस्याओं को दूर कर सकेंगे. कारोबारी इस महीने अच्छी कमाई कर सकेंगे हालांकि कुछ नुकसान होने का भी संकेत है. धन लाभ के साथ खर्चे भी बढ़ेंगे. आर्थिक चुनौतियां रहेंगी. प्रेम संबंध वाले शादी की प्लानिंग कर सकते हैं. संपत्ति के संबंध में परिवार में समस्याएं और वाद-विवाद  हो सकते हैं. धैर्यवान रहें. जीवन साथी के साथ महीने के अंत तक संबंध थोड़े खराब हो सकते हैं. बेहतर स्वास्थ्य रखने के लिए ध्यान और योग करना चाहिए.

तुला- तुला राशि के लोगों को कार्यस्थल पर कार्यों को पूरा करने में देरी हो सकती है. चुनौतियां भी आ सकती हैं, सहकर्मियों से अनबन न होने दें. व्यापारियों को आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. 15 के बाद पार्टनरशिप बिजनेस में दिक्कत आ सकती है. दांपत्य जीवन नरम गरम बना रहेगा. प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता और दोस्तों के साथ अच्छी बॉन्डिंग रहेगी. रंगों के त्यौहार का आनंद लेते हुए अपनों के बीच प्रसन्नता का माहौल रखें. पिता के साथ किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर बात हो सकती है. आंखों में जलन, चिंता और सिर दर्द की समस्याओं से परेशान होना पड़ सकता है. 

वृश्चिक- इस राशि वालों को मार्च में पहले की समस्याओं से कुछ राहत मिलेगी और रुके हुए काम भी बनने लगेंगे. ऑफिस के काम पर फोकस करना होगा, जिससे त्रुटियों की संभावना कम से कम हो. लापरवाही से नौकरी पर आंच आ सकती है. व्यापारियों के लिए आर्थिक लाभ का योग है. पार्टनरशिप में भी फायदा रहेगा. एक्सटेंशन के मौके रहेंगे. हाथ समेट कर खर्च करना होगा. प्रेमी युगल सावधान रहें, गलतफहमियां रिलेशन को खराब कर सकती हैं. अपनी सूझबूझ से पारिवारिक मुद्दों को सुलझाने में सफल रहेंगे, जिससे परिवार की खुशियां बरकरार रहेंगे. लगातार बैठकर काम करने वाले लोगों के  पैरों में सूजन और कंधों में दर्द हो सकता है. 

धनु- धनु राशि के लोग सिर्फ भाग्य के सहारे न बैठें बल्कि हाथ पैर भी चलाएं. नौकरी तलाशने वालों को खुशखबरी मिल सकती है. नौकरी के सिलसिले में विदेश भी जा सकते हैं. कारोबार के लिए किए गए प्रयासों का परिणाम दिखेगा, छोटी यात्राएं भी करनी होंगी. उधारी में गई रकम वापस मिल सकेगी. पुराने इन्वेस्टमेंट भी अच्छा फायदा दिलाएंगे. शेयर मार्केट वाले अच्छा रिटर्न कमा सकेंगे. हायर एजुकेशन के लिए युवाओं को विदेश जाने का मौका मिलेगा. लव कपल्स शादी के रिश्ते में बंध सकते हैं. परिवार में शादी योग्य लोगों का रिश्ता तय हो सकता है. सेहत में खासकर योग और व्यायाम करते रहें. 

मकर- इस राशि के नौकरी करने वालों को मेहनत और लगन के चलते जल्दी ही प्रमोशन मिलने की संभावना है. विदेश में नौकरी का ऑफर मिल सकता है. व्यापारियों का धन उधार में फंसने की आशंका है. सभी सरकारी नियमों का पालन करें. लव कपल्स के बीच किसी तीसरे की वजह से कहासुनी होने की आशंका है. परिवार की सुख-सुविधाओं में अधिक धन खर्च हो सकता है, बजट बना कर चलें और घर में शांत रहें. बड़े बुजुर्गों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करें. मां का स्वास्थ्य अचानक खराब हो सकता है. मन को शांत को रखने के लिए योग का सहारा लेना होगा. 

कुंभ- कुंभ राशि वालों को ऑफिस में काम निपटाने के अधिक समय देना पड़ेगा, ठीक से काम करें क्योंकि बॉस आपके कार्य की समीक्षा कर सकते हैं. व्यापारियों को विरोधियों की गतिविधियों से सतर्क रहना होगा. माह के अंत में व्यापारियों को अपेक्षित लाभ मिल सकता है. विद्यार्थी और युवा असफलता मिलने पर मन को छोटा न करें, एक बार पुनः पूरी तैयारी के साथ प्रयास करें. पारिवारिक जीवन चुनौतीपूर्ण रहेगा, सदस्यों का रूखा रवैया आपको दुखी कर सकता है. सेहत में लापरवाही के चलते बड़ी बीमारी आ सकती है. बैठते समय पोश्चर का ध्यान रखें नहीं तो कमर और पीठ दर्द हो सकता है. 

मीन- इस राशि के लोगों के विरोधी साफ-सुथरी इमेज को खराब करने के लिए आपके खिलाफ कोई गेम प्लान कर सकते हैं, इसलिए उनसे सतर्क रहें और ऑफिस में कामकाज समयबद्ध तरीके से पूरा करें. ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. कारोबारियों की मार्केट में साख बढ़ेगी. कर्मचारियों से काम लेने में नरमी रखें. पार्टनरशिप में काम करने वाले बड़ा मुनाफा कमाएंगे. प्रेमी युगल लड़ाई-झगड़े को बढ़ावा न दें. पैतृक संपत्ति को लेकर घर में कलह और तनावपूर्ण माहौल को धैर्य के साथ निपटाएं. 13 के बाद स्थितियां आपके फेवर में होंगी. बीमारी से निजात पाने के लिए दवा और परहेज दोनों ही लगकर करना होगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News