Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

महालक्ष्मी योग: बुध-शुक्र युति से इन राशियों में बन रहा है महालक्ष्मी योग, अब बदलेगी इनकी किस्मत

09 June 2022 10:19 AM Mega Daily News
महालक्ष्मी,स्थान,दौरान,राशियों,शुक्र,जातकों,संभावना,राशि,धनलाभ,लक्ष्मी,ज्योतिष,शास्त्र,दूसरे,प्रभाव,दोनों,,mahalaxmi,yoga,formed,zodiac,signs,due,mercury,venus,combination,luck,change

Budh-Shukra Yuti: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक किसी भी ग्रह का दूसरे ग्रह के साथ युति का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है. अब 18 जून को बुध और शुक्र ग्रह युति करने जा रहे हैं. बता दें कि  18 जून को शुक्र ग्रह अपनी राशि वृषभ में प्रवेश करेंगे, जहां पहले से ही बुध ग्रह विराजमान हैं. ऐसे में दोनों ग्रहों की युति बनने जा रही है, जो महालक्ष्मी योग का निर्माण कर रहा है. 

बता दें कि शुक्र ग्रह विलासिता, धन, वैभव, रोमांस, ऐश्वर्या आदि का कारक है. वहीं, बुध ग्रह बुद्धि, तर्क, संवाद, संचार और चतुरता का कारक माना जाता है. कुंडली में इन दोनों ग्रहों के साथ होने से महालक्ष्मी योग का निर्माण हो रहा है, जो कि सभी राशियों के जीवन पर प्रभाव डालेगा. लेकिन इन 3 राशियों के लिए ये योग बहुत शुभ फलदायी साबित होने वाला है. आइए जानें. 

महालक्ष्मी योग से इन राशियों की चमकेगी किस्मत

मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों में ये योग दूसरे स्थान पर बन रहा है. कुंडली में दूसरा स्थान धन और वाणी का माना जाता है. इसलिए ऐसे में आक्समिक धन की प्राप्ति हो सकती है. कारोबार में धनलाभ की संभावना है. अटका हुआ पैसा इस अवधि में वापस मिल सकता है. इस दौरान आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. वाणी से जुड़े कार्य वाले लोगों को इस दौरान लाभ होने वाला है. मेष राशि के जातक अच्छा धनलाभ चाहते हैं तो इस दौरान पन्ना रत्न धारण कर सकते हैं.

कर्क राशि- बुध और शुक्र के इस योग से इस राशि के जातकों को लाभ होगा. बता दें कि महालक्ष्मी योग इस राशि के 11वें स्थान में बन रहा है. इसे लाभ और इनकम का भाव कहा जाता है. इसलिए इस अवधि में इन जातकों की इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. बिजनेस में लाभ हो सकता है. इस अवधि में कोई बड़ी डील फाइनल होने की संभावना है. महालक्ष्मी योग के दौरान मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. कर्क राशि के जातकों के लिए मून स्टोन धारण करना विशेष फलदायी रहेगा.

सिंह राशि- इस राशि में लक्ष्मी नारायण योग दशम स्थान पर बन रहा है. ये स्थान जॉब और कार्यक्षेत्र का भाव है. ऐसे में इस अवधि में नई जॉब का ऑफर मिल सकता है. व्यापार में धनलाभ होने की संभावना है. अगर आप नौकरी कर रहे हैं, तो इस दौरान पदोन्नति की संभावना है. इस अवधि में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.  आप लोगों के लिए  एक पन्ना धारण करना शुभ रहेगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News