Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Friday, 01 March 2024

Astrology

जन्म के महीने से जानिए अपनी पर्सनालिटी, इस महीने में जन्मे लोग होते हैं बहुत लकी

12 September 2022 11:50 PM Mega Daily News
जन्मे,लोगों,इन्हें,महीने,मामले,स्वभाव,लेकिन,मेहनती,प्यार,गुस्सा,googleadblock,फरवरी,व्यक्तित्व,मालिक,मार्च,know,personality,month,birth,people,born,lucky

January 

जनवरी में जन्म लेने वाले लोग अपनी मासूमियत और सेंस ऑफ ह्यूमर से सबका मूड ठीक कर देते हैं. इन्हें किसी नई सिचुएशन में खुद को ढालने में ज्‍यादा परेशानी नहीं आती है. इनके आइडिया कुछ अलग ही होते हैं. साल के पहले महीने में पैदा हुए लोगों में लीडरशिप गुण होते हैं.

February 

फरवरी महीने में जन्मे लोग करिश्माई व्यक्तित्व के मालिक होते हैं और किसी को भी इंप्रेस कर लेते हैं. मेहनती होने के कारण इनका करियर, भविष्य काफी उज्जवल होता है. दिल के साफ होते हैं. फरवरी में जन्मे लोगों का स्वभाव दयालु लेकिन कई चीजों में ये लोग जिद्दी भी होते हैं

March 

मार्च माह में जन्में लोग दिमाग से इतने अधिक तेज होते हैं कि इन्हें धोखा देना हर किसी की बात नहीं. इनका भरोसा अगर एक बार टूट जाए तो उसे वापस जीतना मुश्किल होता है. मार्च महीने में जन्म लेने वाले लोग रिश्ता निभाने में माहिर होते हैं. ये अपने पार्टनर को कभी धोखा नहीं देते हैं.

April

अप्रैल में जन्मे लोग कठिन काम को काफी खुशदिली के साथ करते हैं. इनके दोस्त और परिजन उन्हें बेहद प्यार करते हैं. इनका स्वभाव रोमांस से भरपूर होता है. ये कला प्रेमी होते हैं. इन्हें दूसरों की भावनाओं की कद्र होती है. इन्हें धोखा बर्दाश्त नहीं होता.

May 

मई माह में जन्मे लोग बेहद जोशीले होते हैं. बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं. बंधकर या किसी के दबाव में काम करना आपकी फितरत नहीं है. शीघ्र गुस्सा हो जाना, जिद्दीपन और कठोर दिल का होना इनके नकारात्मक पहलू होते हैं.

June 

जून में जन्मे लोग बड़े ही कल्पनाशील होते हैं. दिमाग में कई तरह के रोमांचक विचार चलते रहते हैं. हालांकि इन लोगों का मूड कब बदल जाए पता नहीं चलता. अचानक से पल भर में ही नाराज भी हो सकते हैं. इस महीने में जन्मे लोग रोमांस के मामले में भी नंबर वन होते हैं. इनमें सिंगिंग, डांसिंग और स्पोर्ट्स जैसी प्रतिभाएं होती हैं.

July 

जुलाई महीने में जन्मे लोग पैसों को व्यवस्थित करना जानते हैं . उन्हें पता होता है कहां खर्च करना है और कहां पर बचाना है. इनका स्वभाव काफी शांत किस्म का होता है. इन्हें करियर में खूब सफलता मिलती है.

August

अगस्त माह में जन्म लेने वाले लोगों के अंदर गजब की प्रतिभा छिपी हुई होती है. आप कला, साहित्य और विभिन्न रचनात्मक विधाओं में आप अपनी अलग पहचान बनाते हैं. ये अपनी मर्जी के मालिक होते हैं. स्पष्टवादी होते हैं. प्यार के मामले में ये रिश्ते को बहुत ज्यादा अहमियत नहीं देते हैं.

September 

सितंबर माह में जन्म लेने वाले लोग बहुत मेहनती होते हैं. खुशमिजाज होने के साथ इन लोगों को गुस्सा भी बहुत जल्दी आता है, लेकिन ये अपना गुस्सा छुपा कर नहीं रखते तुरंत ही जाहिर कर देते हैं. ये लोग काफी रचनात्मक होते हैं. प्रेम के मामले में ये लोग एक ईमानदार पार्टनर साबित होते हैं.

October

अक्टूबर माह में जन्मे लोगों को दौलत-शौहरत, हर चीज इनके कदम चूमती है लेकिन इन्हें कभी भी घमंड नहीं होता. ये भावुक भी होते हैं लेकिन जीवन के बहुत सारे पहलुओं में इनका प्रैक्टिकल रूप दिखता है. प्यार के मामले में पक्के होते हैं.

November 

नवंबर के महीने में जन्मे लोगों की पर्सनैलिटी ही ऐसी होती है कि आप इनसे खुद को दूर नहीं कर पाते हैं. अपने दोस्‍तों के बीच ये बहुत पॉपुलर होते हैं. ये मेहनती होते हैं. इन्‍हें कोई शॉर्टकट लेना पसंद नहीं होता है. ये दोस्‍ती और रिश्‍तों के मामले में हमेशा ईमानदारी रहते हैं.

December 

दिसंबर माह में जन्म लेने वाले लोगों का स्वभाव व्यावहारिक होता है. ये सबसे मिलजुल कर रहने वाले होते हैं. इनके व्यक्तित्व में आकर्षण होता है. प्रेम के मामलों में अधिक सक्रिय होते हैं. इन्हें बंधकर काम करना पसंद नहीं होता है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News