Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

रत्नों से 100% लाभ चाहिए तो रखें ये सावधानी

04 May 2022 08:29 AM Mega Daily News
रत्‍न,चाहिए,पहनने,शास्‍त्र,व्‍यक्ति,लहसुनिया,पहनना,कुंडली,ग्रहों,इनमें,उपरत्‍न,हीरा,पन्ना,गोमेद,माणिक्य,,want,100,profit,gems,keep,precautions

कुंडली के अशुभ ग्रहों के कारण जीवन में पैदा हुई परेशानियों को दूर करने के लिए कई तरह के उपाय बताए जाते हैं. इनमें से रत्‍न शास्‍त्र में बताए रत्‍न और उप-रत्‍न भी शामिल हैं. जातक की कुंडली में ग्रहों की स्थिति के अनुरूप विशेषज्ञ उसे संबंधित रत्‍न या उप-रत्‍न पहनने की सलाह देते हैं. लेकिन रत्‍न शास्‍त्र में रत्‍न धारण करने को लेकर कुछ जरूरी नियम बताए हैं. यदि इन नियमों का पालन न किया जाए तो जातक को फायदे की जगह नुकसान उठाना पड़ सकता है.  

ये गलती पड़ेगी भारी 

रत्‍न शास्‍त्र में कुछ रत्‍नों को एक साथ पहनने की सख्‍त मनाही की गई है. यानी कि इनमें से कोई रत्‍न आपने धारण किया हुआ है तो उसके विपरीत रत्‍न को पहनने से बचना चाहिए. 

- यदि व्‍यक्ति ने मोती धारण किया हुआ है तो उसे गलती से भी हीरा, पन्ना, गोमेद, लहसुनिया और नीलम धारण नहीं करना चाहिए. क्‍योंकि मोती का संबंध चंद्रमा से है और इसे मानसिक तनाव कम करने के लिए पहना जाता है. जबकि मोती के साथ हीरा, पन्ना, गोमेद, लहसुनिया या नीलम पहनने से व्‍यक्ति गहरे अवसाद का शिकार हो सकता है. 

- इसी तरह जिन लोगों ने लहसुनिया पहना हुआ है, उन्‍हें उसके साथ माणिक्य, मूंगा, पुखराज या मोती नहीं पहनना चाहिए. वरना जातक कई तरह की मुसीबतों से घिर सकता है. 

- इसी तरह पन्‍ना धारण करने वालों को इसके साथ मूंगा और मोती नहीं पहनना चाहिए. वरना पन्‍ना पहने का तो फायदा मिलेगा नहीं, इसके साथ पुखराज, मूंगा या मोती धारण करना आर्थिक हानि करवा देगा. 

- इसी तरह जो भी व्‍यक्ति नीलम धारण किए हुए है, उसे माणिक्य, मूंगा, मोती या पुखराज नहीं पहनना चाहिए. इससे जीवन की परेशानियां कम होने की जगह बढ़ जाएंगी.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News