Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

कितने किस्‍मत वाले हैं आप, जाने अपने जन्‍म के वार और समय से

26 April 2022 10:41 AM Mega Daily News
व्यक्ति,प्रभाव,स्वभाव,जन्मे,लोगों,वाले,सप्ताह,प्रकृति,व्यवहार,प्राप्त,रविवार,दिनों,स्वामी,पड़ता,सोमवार,,lucky,know,time,date,birth

सप्ताह के सभी दिनों का स्वामी एक-एक ग्रह होता है और यह संबंधित ग्रह उस दिन जन्म लेने वाले व्यक्तियों के व्यक्तित्व पर अपनी प्रकृति की गहरी छाप छोड़ते हैं. सप्ताह के सभी दिनों का जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता  है. व्यक्ति का जन्म जिस दिन हुआ हो, उस दिन के प्रभाव से व्यक्ति का व्यवहार और उसका चरित्र भी प्रभावित होता है. आज बात करते हैं कि सप्ताह में किस दिन पैदा होने वाले व्‍यक्ति का कैसा स्वभाव होता है.

वाणी से मधुर होते हैं सोमवार को जन्मे लोग 

सोमवार को जन्म लेने वाला व्यक्ति चंद्र के प्रभाव के कारण बुद्धिमान और शांत स्वभाव के होता है. ये लोग अपने मधुर वाणी से अन्य लोगों को अपनी ओर सरलता से मोहित कर लेते हैं. ऐसे लोग स्थिर स्वभाव के और सुख-दुख दोनों स्थिति में समान रूप से व्यवहार करने वाले होते हैं. 

परिवार का नाम रोशन करते हैं मंगलवार को जन्मे लोग 

मंगलवार के दिन जन्म लेने वाले व्यक्ति मंगल के प्रभाव के कारण जटिल स्वभाव वाले, दूसरों के काम में गलतियां निकालने वाले, युद्ध प्रेमी, पराक्रमी, अपनी बातों पर कायम रहने वाले और अपने परिवार का नाम रोशन करने वाले होते हैं. 

पढ़ाई में रुचि रखते बुधवार को जन्मे लोग  

बुधवार के दिन जन्म लेने वाला व्यक्ति बुध के प्रभाव के कारण मीठा बोलने वाले, पढ़ाई में रुचि रखने वाले, ज्ञानी, लेखक और संपत्तिवान होते हैं. ये अन्य लोगों पर आसानी से विश्वास नहीं करते हैं. 

मान-सम्मान पाते हैं बृहस्पतिवार को जन्मे लोग

इस दिन जन्म लेने वाला व्यक्ति बृहस्पति के प्रभाव के कारण विद्या में निपुण, धनवान, ज्ञानी, विवेकशील और उत्तम सलाहकार होते हैं. ये लोग दूसरों को उपदेश देने में हमेशा आगे रहते हैं. साथ ही इन्हें लोगों से मान-सम्मान प्राप्त करने और प्रसिद्धि पाने की तीव्र इच्छा होती है. 

स्वभाव से चंचल होते है शुक्रवार को जन्मे लोग

शुक्रवार के दिन जन्म लेने वाले व्यक्ति शुक्र के प्रभाव के कारण स्वभाव से चंचल, भौतिक सुखों में लिप्त रहने वाले, तर्क-वितर्क में होशियार, धनवान एवं तीक्ष्ण बुद्धि के स्वामी होते हैं. इन लोगों की ईश्वर में आस्था कम होती है. 

गंभीर स्वभाव के होते हैं शनिवार में जन्मे लोग 

शनिवार के दिन जन्म लेने वाला व्यक्ति शनि के प्रभाव के कारण कठोर स्वभाव वाला, पराक्रमी, परिश्रमी, दुख सहने की गजब शक्ति वाला, न्यायी एवं गंभीर स्वभाव के होते हैं. इन लोगों को सेवा करने के कारण प्रसिद्धि भी प्राप्त होती है. 

तेजस्वी और गुणवान होते हैं रविवार को जन्मे  

रविवार के दिन जन्म लेने वाला व्यक्ति सूर्य के प्रभाव के कारण तेजस्वी, चतुर, गुणवान, उत्साही, दानी, लेकिन थोड़ा गर्व रखने वाला और पित्त प्रकृति का होता है. रविवार को जन्म लेने वालों को गुस्सा बहुत आता है. 

दिखने में आकर्षक होते हैं दिन में जन्म लेने वाले 

दिन में जन्म लेने वाला व्यक्ति धार्मिक प्रकृति का होता है. वह सामाजिक कार्यों में भाग लेने वाला पुण्यात्मा होता है. वह अपने जीवन में हर प्रकार की भौतिक सुख- सुविधा को प्राप्त करने की इच्छा रखता है. ऐसे लोग दोस्तों के बीच काफी लोकप्रिय होते हैं. इनकी मानसिक एवं बौद्धिक क्षमता उच्च कोटि की होती है और दिखने में आकर्षक होते हैं. 

रोमांटिक प्रवृत्ति के होते हैं रात में जन्म लेने वाले

रात के समय जन्म लेने वाला व्यक्ति कम बोलने वाला होता है. रात में जन्म लेने वाले व्यक्ति रोमांटिक प्रवृत्ति के होते हैं. विपरीत लिंग के प्रति इनका अधिक झुकाव होता है. ये चालाक और अपना मतलब निकालने में निपुण होते हैं. शारीरिक कष्ट के कारण इन्हें अनावश्यक परेशान रहना पड़ता है. व्यक्ति का व्यवहार कभी छिप-छिपकर अपने कार्य में मशगूल होने वाला होता है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News