Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 17 July 2024

Astrology

कैसे होते हैं मई महीनें में जन्मे लोग, जाने उनके गुण-दोष और व्यक्तित्व

09 May 2022 11:11 AM Mega Daily News
जन्मे,लोगों,महीने,नकारात्मक,ज्योतिष,विशेष,इसलिए,अनुसार,स्वभाव,जानते,कल्पना,शक्ति,ध्यान,रोमांटिक,शुक्र,people,born,month,may,know,merits,demerits,personality

ज्योतिष शास्त्र में हर माह का अपना अलग और विशेष महत्व(special importance) होता है. ज्योतिष के अनुसार (According to Astrology) जन्म का महीना, तारीख और राशियों से किसी के स्वभाव के बारे में बताया जा सकता है. मई का महीना शुरू हो चुका है. आइये जानते हैं मई माह में जन्म लेने वाले बच्चों के स्वभाव, गुण और व्यक्तित्व के बारे में. ज्योतिष के अनुसार मई के महीने में जन्मे लोग आकर्षक और लोकप्रिय(attractive and popular) होते हैं. साथ ही अगर ये अपने जीवन में कुछ भी करने की ठान लें तो उसे पूरा करके ही रहते हैं. तो चलिए और जानते हैं मई माह में जन्मे लोगों के बारे में.

 करियर

मई माह में जन्मे लोगों के व्यवसाय, नौकरी या सीधे शब्दों में कहें तो उनके भविष्य की बात करें तो मई के महीने में जन्मे लोग कंप्यूटर इंजीनियर, जर्नलिस्ट, पायलट या प्रशासनिक अधिकारी होते हैं. इस माह में जन्मी लड़कियों को फैशन का अच्छा ज्ञान होता है. इसलिए ये फैशन से जुड़े उद्योगों में सफल होती हैं.

भरपूर कल्पना शक्ति

मई के महीने में जन्मे लोगों की कल्पना शक्ति अद्भुत होती है. यह स्वभाव से जोशीले और ध्यान आकर्षण का केंद्र होते हैं. इस माह में जन्म लेने वाले लोगों की बुद्धि भी बहुत तेज होती है. यह किसी भी काम को अपने बुद्धि-बल के द्वारा आसानी से सुलझा लेते हैं.

कला में होती है रुचि

मई माह में जन्मे लोग साहित्य और कला के प्रेमी होते हैं. यह अपने कार्य को भी कलात्मक रूप से करने की हर संभव कोशिश करते हैं. इनकी पेंटिंग, डांसिंग और सिंगिंग में विशेष रुचि होती है.

रोमांटिक जीवन

मई के महीने में जन्म लेने वाले लोग जीवन में रोमांटिक होते हैं. इस माह में जन्म लेने वाले जातकों पर शुक्र ग्रह का प्रभाव रहता है और शुक्र ग्रह (planet venus) प्रेम और काम का प्रतिनिधित्व करता है.

नकारात्मक पहलू

मई के महीने में जन्म लेने वाले लोगों के कुछ नकारात्मक पहलू भी हैं. जैसे यह बहुत जिद्दी होते हैं और बहुत जल्दी गुस्सा हो जाते हैं. इसलिए यह नकारात्मक पहलू इनके जीवन में कभी-कभी इनकी तरक्की में बाधाएं उत्पन्न करती हैं. इसलिए इस माह में जन्मे लोगों को अपने नकारात्मक पहलू की तरह विशेष ध्यान देना बहुत जरूरी है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सिर्फ सामान्‍य सूचनाओं पर आधारित हैं। हम इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करते है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News