Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Saturday, 24 February 2024

Astrology

राशिफल: इस राशि वालों को है विदेश में नौकरी मिलने की संभावना

22 April 2022 08:36 AM Mega Daily News
करें,चाहिए,शुक्रवार,लोगों,अच्छा,कारोबार,चिंता,वालों,संभावना,परिवार,लेकिन,नौकरी,संबंधित,आशंका,horoscope,possibility,getting,job,abroad,people,zodiac

शुक्रवार का दिन कुछ राशियों के लिए थोड़ा कठिनाइयों से भरा रहने वाला है. शुक्रवार को सिंह (Leo) राशि वाले लोगों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. वहीं तुला (Libra) राशि के सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले लोगों को नया प्रोजेक्ट मिल सकता है.

मेष- सामान्य की अपेक्षा शुक्रवार को अधिक खर्च होने की संभावना है. अच्छा होगा कि पहले ही हाथ खींचकर चलें ताकि परेशानी न हो. ऑफिस के काम को पूरी लगन से करना चाहिए तभी अच्छा परिणाम आएगा. मीटिंग में आपको नेतृत्व करना पड़ सकता है इसलिए तैयार रहें. खान-पान का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए दिन काफी अच्छा रहने वाला है. हो सकता है बल्क में ऑर्डर मिल जाए. व्यर्थ की चिंता आपकी सेहत पर असर डाल सकती है. आप योजना बनाकर अपना कर्म करें और चिंता छोड़ दें. इस शुक्रवार आपको किचन में हाथ आजमाना चाहिए. आप पसंदीदा व्यंजन बनाएं और पूरे परिवार के साथ समय बिताते हुए आनंद लें. युवा वर्ग किसी आयोजन में भाग ले सकते हैं, आपको निमंत्रण में जाने के लिए तैयार रहना चाहिए. 

वृषभ- इस शुक्रवार आपका मन किसी अज्ञात भय से विचलित रहेगा. मन को अपने पर हावी न होने दें. प्रतियोगिता का सामना करने की तैयारी करें और जीतें लेकिन सहकर्मियों से ईर्ष्या न करें, यह ठीक नहीं है. जो कारोबार करते हैं उसके बारे में ज्ञानार्जन करें और व्यापार की बारीकियों को समझें. अगर आप कोई कोर्स करना चाहते हैं तो आगे बढ़ें. शरीर में गैस संबंधी दिक्कत हो सकती है, गैस पास न होने से कहीं फंसेगी तो दर्द भी होगा और उलझन भी. जीवन साथी के करियर में उन्नति के योग हैं. हो सकता है जीवन साथी का अच्छा करियर प्रारंभ हो. महिलाओं से विवाद की संभावना बने तो भी अवॉइड करें. विवाद करने की जरूरत नहीं है.  

मिथुन- शुक्रवार के दिन घर में आपको लोगों के साथ सौम्यता से पेश आना चाहिए. क्रोध पर हर हाल में कंट्रोल करें. अपने बॉस को प्रसन्न रखने का प्रयास करें. नौकरी में कुछ काम रुक सकते हैं लेकिन धैर्य रखें. आपको कारोबार में आर्थिक लाभ मिल सकता है, प्रयास करना चाहिए. यदि आप हृदय संबंधित रोगों से ग्रस्त हैं तो आपको अलर्ट रहने की जरूरत है. दवाइयां नियमित लें. जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट का योग बन रहा है. पहले से ही सावधानी बरतें तो ठीक रहेगा. आप मित्रों के बीच बैठेंगे और हंसी मजाक कर महफिल का दिल जीतने की कोशिश करेंगे. 

कर्क- इस शुक्रवार आप अपनी प्रतिभा को निखारें. युवाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग करना चाहिए लेकिन दुरुपयोग नहीं. आप जहां भी काम करते हैं, उस कर्म क्षेत्र में अपना ज्ञान बढ़ाएं ताकि सफलतम साबित हों. व्यापार के मामले में सरकारी दस्तावेजों को मजबूत कर लेना चाहिए. कोई फीस जमा करनी है तो कर दें. यूरिन इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहना चाहिए. जो लोग पहले भी इस रोग से ग्रस्त हो चुके हैं, वे अवश्य सावधानी बरतें. घर में अग्नि दुर्घटना की आशंका है, सावधानी से काम करें. गैस-चूल्हा काम करने के बाद बंद कर दें. सामाजिक कामों में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और लोगों से मिलें-जुलें. 

सिंह- शुक्रवार का दिन मानसिक भटकाव का है. लेकिन इसे लेकर आपको भ्रमित नहीं होना चाहिए. शांति से विचार करें. अध्यापक वर्ग के लिए दिन शुभ फल देने वाला है. अच्छे परिणाम की आशा वाले काम करें. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ की प्रबल संभावना है, चाहे वह कोई भी काम करते हों. यदि शरीर में कहीं स्टोन है तो अलर्ट हो जाएं. आपको दर्द का सामना करना पड़ सकता है. घर में धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनेगी. अनुकूल परिस्थिति न होने पर भी दांपत्य जीवन में शांति बनाए रखें. युवा वर्ग को अत्यधिक चिंता से बचना चाहिए. आप कार्य योजना बनाकर काम करें. 

कन्या- इस राशि के लोगों का दिमाग बहुत तेजी से कार्य करेगा, उसे रचनात्मक दिशा दें. बॉस से बहस करने की जरूरत नहीं है, आप अपनी बात विनम्रता से कह दीजिए. जो व्यापारी थोक की डीलिंग करते हैं, वे अच्छा लाभ कमा सकेंगे. आपके कान में दर्द होने की आशंका है. परेशानी ज्यादा हो तो डॉक्टर की सलाह लें. घर से संबंधित किसी उपयोगी वस्तु को खरीदने की स्थिति बन रही है. सोशल मीडिया में सक्रिय होने का समय है, आपको अपना नेटवर्क बढ़ाना चाहिए. 

तुला- आपकी वाणी इतनी अच्छी रहेगी कि दूसरों पर अपना प्रभाव छोड़ेगी. सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वालों को नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. मन लगाकर काम कीजिए. व्यावसायिक लिहाज से अनाज कारोबारियों के लिए लाभ का योग बन रहा है. इस शुक्रवार आप स्वस्थ अनुभव करेंगे. पुराने रोगों में भी सुधार होता नजर आएगा. पिता को नाराज करना ठीक नहीं, उनकी नाराजगी दूर कर उन्हें मनाएं. भक्ति में आपका मन लगेगा. आपको भक्ति से संबंधित पुस्तकें पढ़नी चाहिए. 

वृश्चिक- शुक्रवार के दिन आपको ठगी करने वालों से होशियार रहना चाहिए. आपको कोई बड़ा लाभ दिखाकर चूना लगा सकता है. अगर आपने नया काम हाथ में लिया है तो उसे प्रसन्नता के साथ करें, काम आसान हो जाएगा. टेलीकम्यूनिकेशन का काम करते हैं तो आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे. रोगों से बचे रहना चाहते हैं तो थोड़ा समय खुद को दें. सुबह उठकर योग करें. मां की सेवा बहुत ही सौभाग्य से मिलती है. अगर आपको यह अवसर मिला है तो हाथ से न जाने दें और अवश्य सेवा करें. सामाजिक अनुशासन का पालन करना चाहिए, ऐसा करने से आपको सभी से प्रसन्नता प्राप्त होगी.   

धनु- आपकी पहचान ही कर्मठता है, यही आपका विशिष्ट गुण है. आपको इसे भूलना नहीं चाहिए. नौकरी करने में यदि तनाव का अनुभव कर रहे हैं तो आपको धैर्य रखना होगा. आपकी स्थितियों में सुधार होगा. बड़े व्यापारियों को निवेश से बचना चाहिए, नुकसान भी हो सकता है. पानी का सेवन ज्यादा करने के साथ ही हल्का भोजन करें, स्वस्थ रहेंगे. आपका कुछ समय परिवार के साथ व्यतीत होगा, सभी आनंदित होंगे. युवाओं को नौकरी से संबंधित कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी और उनका मन प्रसन्न होगा.

मकर- इस राशि के लोगों को कुछ समय के लिए जल्दबाजी में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचना चाहिए. सोच-विचार कर काम करें. विदेश में नौकरी मिलने की संभावना है. अगर आपके मन में इच्छा है तो प्रयास करें. कपड़े का कारोबार करने वालों को नया स्टॉक मंगा कर रखना चाहिए. पेट में दर्द की आशंका है, सुपाच्य और पौष्टिक भोजन ही ग्रहण करें. परिवार आपका है तो उनके साथ कैसा छिपाव, अपनी बातें परिवार के साथ शेयर करेंगे तो आपको सहयोग मिलेगा. गुरु तुल्य व्यक्ति का सानिध्य मिलने वाला है. आप उनकी योग्यता और अनुभव का लाभ लें.  

कुंभ- इस राशि के लोगों की परेशानी का कारण अनावश्यक चिंता करना है. चिंता करें पर अनावश्यक नहीं. सॉफ्टवेयर से रिलेटेड काम करने वालों के लिए अच्छा समय चल रहा है, खूब काम करें. व्यापार से जुड़े लोगों को आम दिनों की अपेक्षा शुक्रवार को ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. अगर आपको सेहत अच्छी रखनी है तो खानपान अच्छा रखें और जंक फूड तो भूल कर भी न खाएं. भाई को स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की सलाह दीजिए. उनका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. सामाजिक क्षेत्र में दूसरों की मदद करने का मौका मिले तो अपनी क्षमता के अनुसार मदद अवश्य करें.  

मीन- शुक्रवार के दिन आलस्य ठीक नहीं है. आप एक्टिव रहें और पूरी ऊर्जा के साथ काम करें. सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाकर काम करें, यह आपके लिए जरूरी भी है. खुदरा कारोबार करने वाले व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलेगा. पैरों में सूजन होने की आशंका है. सामान्य से अधिक सूजन हो तो डॉक्टर से सलाह लें. आपके यहां किसी मेहमान का आगमन हो सकता है, उनका स्वागत करने के लिए तैयार रहें. प्रतियोगिता की तैयारी करने वालों के लिए यह समय अधिक मेहनत करने का है, इससे आपको सफलता मिलेगी.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News