Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Tuesday, 21 May 2024

Astrology

राशिफल : इस राशि के लोग बिना प्लान के कार्य शुरू न करें, समय अनुकूल होने पर पैसा लगाएं तो ठीक रहेगा

28 May 2022 10:04 AM Mega Daily News
करें,लोगों,चाहिए,अच्छा,होगा,कारोबारियों,युवाओं,आशीर्वाद,उन्हें,प्रयास,ध्यान,इसलिए,चिंता,व्यापार,,horoscope,people,zodiac,start,work,without,plan,time,favorable,fine,invest,money

आज शनिवार का दिन है. आज शनि देव की पूजा की जाती है. आज ग्रह और नक्षत्रों की चाल मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क सहित सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है. आज कुछ राशियों को शिक्षा, जॉब, करियर, बिजनेस के साथ-साथ सेहत और दांपत्य जीवन पर भी विशेष ध्यान देना होगा. आज के आपकी राशि क्या कहती है, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष: इस राशि के लोगों को सभी जिम्मेदारियों का निर्वाह समझदारी के साथ करना चाहिए. ऐसे करने से आप मुश्किलों को दूर करते जाएंगे. कारोबारियों के सभी काम बनेंगे इसलिए अब चिंता मुक्त हो जाना चाहिए. इन्हें नए समझौतों के लिए खुद को तैयार रखना होगा. युवाओं को काम की शुरुआत के लिए माता-पिता से आशीर्वाद लेना अनिवार्य है, अच्छा है कि रोज दिन की शुरुआत आशीर्वाद के साथ हो. पारिवारिक मामलों में घर के मुखिया को आगे बढ़कर आना चाहिए. अन्य सदस्यों के आगे आने से काम नहीं बनेगा. सेहत ठीक रखनी है तो चिंता मुक्त रहते हुए व्यस्त रहें और इस तरह मस्त भी रहें. अपनी रुचि के कामों का चुनाव करें, धीरे-धीरे उसमें समय देते हुए रमने की कोशिश करें तो आपको आनंद आने लगेगा.

वृषभ: वृषभ राशि के लोगों को कोई भी काम बिना प्लान के नहीं करना चाहिए अन्यथा गलती होगी, पहले प्लान बना लें फिर शुरू करें. व्यापार में कभी धन का निवेश नहीं करना चाहिए. कुछ दिन इंतजार करें और समय अनुकूल होने पर पैसा लगाएं तो ठीक रहेगा. युवा अच्छा रिजल्ट पाना चाहते हैं तो पुराने ज्ञान का पुनः अभ्यास करें. अभ्यास न करने से याद किया हुआ पुराना पाठ भी भूल जाते हैं. नए रिश्ते को लेकर जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है. पहले रिश्ते को ठीक से समझ बूझ तो लीजिए. नसों (नर्वस सिस्टम) से संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान रहेंगे, परेशानी ज्यादा होने पर चिकित्सक से सलाह लें. कोई भी काम आक्रोशित होकर न करें वरना किया कराया सब बिगड़ जाएगा, कूल माइंड होकर ही काम करना चाहिए.

मिथुन: इस राशि के लोगों से ऑफिस के कार्यों में गलती होने की गुंजाइश है इसलिए समझ बूझ कर काम करना चाहिए अन्यथा गलती हो सकती है. कारोबारियों के यहां अधीनस्थों के अवकाश पर जाने से काम का भार अधिक बढ़ जाएगा. एक-एक कर निपटाएं. युवाओं का मन कई जगह विचरण करेगा जिसके चलते वे अपने को एक जगह पर फोकस नहीं कर पाएंगे. पिताजी के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने की आशंका है. उनके स्वास्थ्य की चिंता करिए और दवा आदि लाकर रख दीजिए. बच्चों को सुनने संबंधित परेशानियां देखने को मिल सकती हैं, कान में जबरन कुछ न डालें बल्कि डॉक्टर की सलाह लें. कानूनी कार्यवाही आपके लिए बड़ी मुश्किलें पैदा कर देगी इसलिए जो भी कदम उठाएं कानूनी जानकार से सलाह लेने के बाद ही उठाएं.  

कर्क: कर्क राशि के लोगों का प्रमोशन लिस्ट में नाम भी आ सकता है किंतु यदि लिस्ट में नाम न आए तो निराश होने के बजाय कुछ दिन और प्रतीक्षा करें. तेल के कारोबारियों के आज अधिक कमाई के आसार हैं. तेल के व्यापार में आज बिक्री कुछ अधिक देखने को मिलेगी. युवाओं को अपने मित्रों के साथ कम्युनिकेशन गैप नहीं करना चाहिए, उन्हें लगातार दोस्तों के संपर्क में रहना चाहिए. जीवनसाथी की उन्नति का समय चल रहा है. उनका सहयोग करते रहिए ताकि वे अपेक्षित उन्नति प्राप्त कर सकें. सिर में दर्द या माइग्रेन की प्रॉब्लम में डॉक्टर द्वारा बताई गई दवाइयों का सेवन करें. अपने लाभ के प्रति फोकस बनाए रखते हुए ही कोई काम करें. ऐसा कोई काम न करें जहां लाभ न हो.

सिंह: इस राशि के लोगों को अपने काम में अधिक से अधिक मन लगाना चाहिए. क्योंकि यह समय सफलता के परचम लहराने का है. व्यापार को दिशा दिखाने का समय है. अनुभव के आधार पर दिशा दें. ऐसे में भटकाव आपके लिए ठीक नहीं है. युवा अपने से वरिष्ठ जनों से बातचीत करते समय भाषा शैली पर विशेष ध्यान दें, उनकी भाषा संयत और सम्मानजनक होनी चाहिए. आपकी उन्नति हो रही है. इस होती हुई उन्नति को देखकर परिवार के लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा. उन्हें गर्व अनुभूति होगी. हाई बीपी के रोगी सेहत के मामले में सतर्क रहें, नियमित दवाई लेने के साथ सुबह के समय कुछ टहलने का प्रयास करें. आपको अधिक मेहनत करने के लिए तैयार रहना होगा. सामाजिक कामों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें और सहयोग करें.

कन्या: काम का बढ़ता बोझ आपका मूड ऑफ कर सकता है किंतु मूड ऑफ नहीं बल्कि रिफ्रेश करें और काम निपटाने पर ध्यान दें. पार्टनरशिप फर्म में काम शुरू करने वाले एक दूसरे के साथ तालमेल बैठाएं. तालमेल से काम करने पर ही कारोबार बढ़ेगा. युवा अपनी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए खुद को अपडेट करते चलें. पिता का आशीर्वाद अवश्य लेना चाहिए और इसके लिए उनके मुताबिक काम करें तो वह दिल से आशीर्वाद देंगे. पैरों में किसी तरह की एलर्जी होने की आशंका है, ऐसे में घरेलू उपचार न करते हुए डॉक्टर से संपर्क स्थापित करें और सलाह के अनुसार इलाज करें. कुछ मीठा बनाकर कन्याओं को भोज कराना चाहिए, यह काम घर पर भी कर सकते हैं. कुछ बनाकर कन्याओं को वितरित भी कर सकते हैं.

तुला: इस राशि के लोगों के पास यदि महिला सहकर्मी मदद के लिए आएं तो उन्हें निराश न करें. करियर की ग्रोथ के लिए देवी स्वरूप महिलाओं का आशीर्वाद अपेक्षित है. होम एप्लायंसेज के व्यापारी लाभ कमाने की स्थिति में हैं. अपने यहां बिक्री होने वाले उत्पादों की जानकारी दूसरों को सोशल मीडिया के माध्यम से भेजें. युवाओं को आलस छोड़ देना चाहिए क्योंकि आलस काम को बाधित कर सकता है. युवा मेहनत से किसी भी कीमत पर पीछे न हटें. संयुक्त परिवार में धार्मिक आयोजन सफलता पूर्वक पूरा होगा. पूरे उत्साह के साथ धर्म-कर्म के काम में भाग लीजिए. थकान और कमजोरी लगे तो आराम कर लेना चाहिए. कुछ देर आराम करने के बाद आप फिर स्फूर्ति के साथ काम करने लगेंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी होने की सूचना कहीं से प्राप्त होगी. हो सकता है कोई ऐसा पैसा प्राप्त हो जाए जिसकी आशा आप छोड़ चुके हैं.

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के लोगों का सहकर्मियों के साथ कम्युनिकेशन गैप होने से कार्य में बाधा आ सकती है. सहकर्मियों के साथ संवाद रहना चाहिए. कपड़ों के कारोबार में नुकसान की आशंका है, सोच समझ कर मार्केट की मांग के अनुसार ही माल का स्टॉक करें. युवा अपनी हठ छोड़ कर गंभीर विषयों को समझने का प्रयास करेंगे तो गंभीर विषय भी उन्हें आसान लगने लगेंगे. दांपत्य जीवन में स्थितियां सुधरती नजर आएंगी जिससे आपका मन भी प्रफुल्लित और शांत होगा. सेहत का ध्यान रखें और ठंडी चीजों के सेवन से बचें तो अच्छा रहेगा वरना सर्दी गर्मी से होने वाली परेशानियां पैदा होंगी. किसी भी मामले में निर्णय लेना हो तो समझदारी के साथ निर्णय लेना अच्छा होगा, इससे आप गलत निर्णय नहीं लेंगे.

धनु: इस राशि के लोगों को परिणाम की चिंता किए बिना अपने काम पर फोकस करना चाहिए, ऐसा करने से ही परिणाम अपेक्षा के अनुकूल आएगा. इलेक्ट्रॉनिक कारोबारियों के यहां सामान की बिक्री अच्छी होगी, अच्छी बिक्री का सीधा मतलब है कि मुनाफा होगा. युवाओं और विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ खेल-कूद में हिस्सा लेना चाहिए क्योंकि आज का दिन एक्टिव रहने वाला है. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलने वाला है, आपको बधाई संदेश देने जाना पड़ेगा. आज आपको सावधान रहना है, कोई नुकीली चीज चुभ सकती है. रास्ते में देख-सुन कर चलें और घर पर कील कांटे वाले स्थान पर हाथ न लगाएं. आप पर लोग भरोसा करते हैं तो किसी के भरोसे को कम न होने दें, भरोसा बनाए रखने के लिए अपेक्षानुसार काम करें.

मकर: मकर राशि के लोगों को ऑफिस में गलतियों के चलते अपने बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है, समझदारी से काम लें. लकड़ी के कारोबारियों को मुनाफा कमाने की स्थिति है. सपने सिर्फ देखने के लिए नहीं होते हैं बल्कि जो भी सपना देखा है उसे लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए युवा कड़ी मेहनत करें. परिवार में बहन को उपहार देना चाहिए, उनके साथ समय व्यतीत करें तो अच्छा रहेगा. बैठिए गपशप करिए. आज कहीं गिरकर चोट लगने की आशंका है इसलिए संभलकर चलने का प्रयास करें. शाम को अंधेरे वाले स्थानों पर न जाएं तो अच्छा है. कर्ज अधिक हो गया है तो उसे कम करने के रास्ते खोजने होंगे.

कुंभ: इस राशि के लोगों के काम काज आज सुचारू रूप से बनते नजर आ रहे हैं, उत्साह के साथ काम करिए. खुदरा व्यापार कुछ मंदा नजर आएगा लेकिन थोक कारोबारियों का काम आज अच्छा चलेगा. युवा अपनी कमियों को पहचानें और उन्हें दूर करते हुए दिन प्रतिदिन स्थितियों में सुधार लाने का प्रयास करें. परिवार की शिकायतों को दूर करने का समय है, मिल बैठकर बातचीत के माध्यम से शिकायतों को दूर करिए. अपनी दिनचर्या को नियमित और संतुलित करते हुए स्वास्थ्य ठीक रखें, योग-व्यायाम को शामिल करें. गुरू या सम्मानजनक व्यक्ति से भेंट होने की संभावना है, उनके साथ विचार-विमर्श कर मार्गदर्शन प्राप्त करें.

मीन: मीन राशि के लोगों को ऑफिशियल जिम्मेदारी लेनी पड़ सकती है, जिम्मेदारी लेने से कभी पीछे नहीं हटना चाहिए. कारोबारी निर्णयों को लेने में जल्दबाजी न करें. इन निर्णयों के लिए अभी और प्रतीक्षा करनी चाहिए. युवा क्रोध से खुद को दूर करें क्योंकि क्रोध करने के बाद व्यक्ति का विवेक शून्य हो जाता है और फिर गलती होने की संभावना काफी बढ़ जाती है. अपनों के साथ हंसी मजाक करें और घर के माहौल को खुशनुमा करने का प्रयास करें. इससे आपको भी अच्छा लगेगा. हृदय या रक्तचाप के मरीजों को सावधानी रखनी होगी, नियमित दवाई लेते रहें और समय-समय पर जांच भी कराएं. खुद को अत्याधिक गंभीर बनाने की आवश्यकता नहीं है, मित्रों के साथ बैठें तो हंसी मजाक में खुलकर भाग लें.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News