Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 12 April 2024

Astrology

आज का राशिफल: इस राशि के लोग लेनदेन में सतर्कता रखे, शुभ सूचना प्राप्त होगी

10 June 2022 10:44 AM Mega Daily News
लोगों,करें,चाहिए,होगा,होगी,युवाओं,प्राप्त,वालों,इसलिए,परिवार,ध्यान,व्यापार,अच्छी,बातों,,horoscope,today,people,zodiac,careful,transactions,good,information,received

मेष राशि वालों को आज सावधानी बरतनी होगी. मिथुन राशि के लोगों को जल्दबाजी भारी पड़ सकती है. अन्य राशियों को भी आज उत्तम फल पाने के लिए कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना होगा. ग्रहों की गति आपके भाग्य को प्रभावित कर रही है. इसलिए सावधानी और सतर्कता बरतनी होगी. आज का दिन लाभ देगा या हानि, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- मेष राशि के लोग व्यर्थ की बातों को सोच कर परेशान कतई न हों बल्कि अपने नए लक्ष्य निर्धारित करें. आपके पास काम अधिक है तो प्रायॉरिटी बनाकर करें. बिजनेस के कुछ पुराने प्रोजेक्ट आज पूरे हो सकते हैं. लटके हुए प्रोजेक्ट पूरे होने से आप ही नहीं पूरी टीम भी प्रसन्न होगी. बैंकिंग की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए आज का दिन शुभ है, यदि इस संबंध में कोई परीक्षा या इंटरव्यू है तो सफलता मिल सकती है. पारिवारिक रिश्तों में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है, कभी-कभी इस तरह की परिस्थितियां हो जाती हैं. रोग बढ़ने के बावजूद नशे का सेवन जारी रखना बहुत घातक होगा. आपको तत्काल प्रभाव से नशे से संबंधित चीजों का सेवन बंद करना होगा. लोग आपकी मेहनत का लोहा मानेंगे, आप किसी के लिए प्रेरणा स्रोत बन सकते हैं. 

वृष- इस राशि के लोगों के ऑफिस में स्थितियां उनके फेवर में रहेंगी, इसके कारण वह प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. व्यापार से जुड़े मामलों में थोड़ी सावधानी रखनी होगी. नुकसान की आशंका है. माल की खरीददारी और लेनदेन में सतर्कता जरूरी है. युवा वर्ग योजनाबद्ध तरीके से काम करते हुए खुद को फ्री भी रखें, तभी तो वे आगे की योजनाओं पर चिंतन कर सकेंगे. परिवार से दूर रहने वाले अपनों से मिलने की योजना तैयार करें, परिवार के लोगों से निश्चित समय के बाद मिलना ही चाहिए. बहुत गर्म तासीर का खानपान वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं है, गर्मी और उमस के मौसम में ऐसा खाद्य नुकसान कर सकता है. दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव करना आपके लिए लाभकारी रहेगा.  

मिथुन- मिथुन राशि के इंसेंटिव बेस्ड नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन उपयुक्त है. उन्हें परफॉर्मेंस पर अच्छा इंसेंटिव मिलेगा. कारोबारियों के ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी, व्यापार वृद्धि के लिए पुरानी बनाई गई योजनाएं सफल हो सकती हैं. नई नौकरी की प्रतीक्षा करने वाले युवाओं को कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी. कोई और अच्छी नौकरी या फिर वेतन वृद्धि आदि हो सकती है. आप विवाह योग्य हैं तो विवाह के लिए रिश्ता आ सकता है लेकिन इस मामले में अभी जल्दबाजी न करें. शरीर में कमजोरी और थकान आपको कुछ परेशान कर सकती है, सामान्य है तो रेस्ट करना ही पर्याप्त होगा. यदि आपने किसी से कर्ज आदि ले रखा हो तो उसे निपटाते चलें अन्यथा विवाद या रिश्ते खराब हो सकते हैं. 

कर्क- इस राशि के लोगों का प्रमोशन ड्यू है, तो बस समझिए इसकी शुभ सूचना मिलने ही वाली है. मिठाई खिलाने को तैयार रहें. कारोबारियों के सिर में यदि दर्द की शिकायत है तो मालिश कराना बेहतर रहेगा, व्यापार को लेकर चिंता न करें. विद्यार्थियों का पढ़ाई से मन उचट सकता है किंतु पढ़ाई तो करनी ही है इसलिए कुछ देर ध्यान करें. आपका अच्छा प्रबंधन घर को जोड़ कर रखेगा, सभी सदस्य एक दूसरे के साथ मजबूती से जुड़े रहेंगे. बाहर के भोजन से परहेज करना चाहिए. पेट खराब होने की आशंका है. अपनी सेहत का ध्यान रखिए. आपके खर्चों की लिस्ट काफी लंबी है इसलिए अपने आर्थिक बजट को देखते हुए सोच समझ कर ही खरीददारी करें.

सिंह- सिंह राशि के लोगों को किसी भी मीटिंग में अपनी बात को स्पष्टता से कहना चाहिए जिससे उपस्थित लोग ठीक से समझ जाएं. दूध से संबंधित व्यापार करने वालों को गुणवत्ता पर पैनी निगाह रखनी चाहिए. कारीगर काम करते हों तो उन पर भी नजर रखें. कार्य पूरा न हो तो परेशान न हों बल्कि धैर्य बनाए रखें और फिर से काम पर लग जाए. प्रयास करने से ही सफलता मिलती है. सुबह की शुरुआत किसी शुभ समाचार से होगी जिसे आप सुन कर उछल पड़ेंगे, मन प्रसन्न हो उठेगा. आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर है तो आपको बीमारियों से बच कर रहना चाहिए अन्यथा बीमारी घेरे रहेंगी. धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेना पड़ेगा, अच्छी बात है इन कार्यक्रमों से ऊर्जा प्राप्त होती है. 

कन्या- इस राशि के सॉफ्टवेयर में करियर की शुरुआत करने वालों को कोई अच्छी शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है जिसका वे इंतजार कर रहे थे. कारोबारियों को व्यावसायिक दृष्टि से कहीं की यात्रा करनी पड़ सकती है इसलिए अपना ट्रैवल बैग तैयार रखना चाहिए. युवाओं को कुंठा नहीं पालनी है, मन में कुंठा पालने से दूसरों के लिए ईर्ष्या का कारण बन सकती है जो ठीक नहीं है. घरेलू विवाद हैं तो कोई बात नहीं सबके यहां होते हैं किंतु इन विवादों को किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर नहीं करना चाहिए. इस राशि के छोटे बच्चों का ध्यान देना चाहिए, वे खेलने कूदने में मुंह के बल गिर कर चोट खा सकते हैं. आपके कुल में किसी को लेकर शोक समाचार प्राप्त हो सकता है, ईश्वरी नियमों में कोई कुछ नहीं कर सकता है. 

तुला- तुला राशि के जो लोग नए करियर की शुरुआत कर रहे हैं उन्हें लापरवाही से बचना चाहिए, ऑफिस के नियमों का पालन करें. जो लोग धार्मिक सामग्री की बिक्री आदि  का काम करते हैं, ऐसे धार्मिक कार्यों से संबंधित बिजनेस करने वालों को अच्छा लाभ होगा. युवाओं को आलस का त्याग करना चाहिए. उनके लिए आलस करना कामों को पेंडिंग कर सकता है. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की प्लानिंग बना सकते हैं, ऐसी यात्राओं से सभी का मन बहल जाता है. रोग मुक्त रहना है तो फिर आपको चिंता मुक्त भी रहना होगा. व्यर्थ की चिंता करने से कोई फायदा नहीं है. जीवनसाथी के साथ विवाद होने की आशंका है, हो सकता है उनका स्वास्थ्य ही खराब हो जाए. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को उच्च पद प्राप्त करने के लिए निःसंदेह कठोर मेहनत करने की आवश्यकता है, अपनी योग्यता सिद्ध करनी होगी. पार्टनरशिप में कारोबार फल फूल सकता है. पार्टनरशिप को अच्छी तरह चलाने के लिए पारदर्शिता बहुत जरूरी है. युवाओं को ज्ञान होना अच्छी बात है किंतु उन्हें किसी भी तरह का दंभ नहीं करना चाहिए, विनम्र बने रहें. आपके आंगन में किलकारियों के गूंजने का समय है, बधाई संदेश भी मिलेंगे. शुगर पेशेंट सेहत के मामले में लापरवाही से बचते हुए खानपान पर संयम बरतें, नियमित दवाई लें और व्यायाम करें. राजनीति से जुड़े लोगों को पहचान बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार का सहारा लेना होगा, होर्डिंग बैनर लगवाइए. 

धनु- धनु राशि के लोगों के हाथ में जो भी काम आए उसे आज ही खत्म करने का प्रयास करना होगा, कल के लिए न टालें. कारोबार की वृद्धि के लिए लोन लेने के प्रयासरत हैं तो परेशान न हों, जल्द ही आपका काम बन जाएगा. युवाओं को स्वभाव में तेजी रखनी होगी, यह तेजी और उत्साह ही आगे चल कर उनके काम आएगा. किसी महत्वपूर्ण मामले में निर्णय लेना है तो परिवार वालों का सहयोग भी लें. परिवार का सहयोग निराश नहीं होने देगा. गर्भवती महिलाओं को डॉक्टर के बताए नियमों को ठीक से फॉलो करना चाहिए, इससे शिशु भी स्वस्थ रहेगा. आपको लाभ तो प्राप्त होगा किंतु इस लाभ को प्राप्त करने में खर्च भी काफी अधिक करना होगा.

मकर- इस राशि के लोगों को सहकर्मियों से एक ही बात बार-बार नहीं करनी चाहिए, इससे वह कंफ्यूज हो सकते हैं. कॉस्मेटिक और कपड़े के व्यापारी आज लाभ कमाने के लिए तैयार रहें, ग्राहकों की आवाजाही बनी रहेगी. युवा वर्ग इस समय नए रिश्तों में वक्त न जाया करें क्योंकि भविष्य के लिए यह ठीक नहीं होगा, बस पुराने रिश्तों को मेंटेन रखें. घर के सुख साधनों में वृद्धि होगी, आप घर में सुख सुविधा से जुड़ी कुछ ऐसी चीजें खरीदेंगे जिनकी डिमांड चल रही थी. किसी दुर्घटना के कारण पीठ में गंभीर चोट लगने की आशंका है इसलिए आज आपको अलर्ट रहना चाहिए. आपके ऊर्जावान व्यवहार को देख कर लोगों के बीच आप आकर्षण का केंद्र बनेंगे. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों के लिए पुराना डाटा इस समय आजीविका के लिए लाभकारी सिद्ध होगा, हमेशा डाटा सुरक्षित रखें. गैर कानूनी तौर पर व्यापार करना आर्थिक नुकसान पहुंचाएगा और आपकी साख भी प्रभावित होगी. युवाओं का दिमाग दिनभर सक्रिय रहेगा, वह गुत्थियों को सुलझा पाने में सफलता पाएंगे जिससे वह उत्साहित महसूस करेंगे. परिवार में पिता व बहनों का सहयोग आपके लिए अपेक्षित है इसलिए उनके पास बैठ कर सहयोग मांगे. कान से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. महिलाएं बहुत हैवी ईयररिंग न पहनें तो अच्छा रहेगा. महिलाओं का सम्मान करना होगा. भारत में नारी का विशेष स्थान है. कहा जाता है जहां नारी की पूजा होती है वहीं देवता वास करते हैं. 

मीन- इस राशि के लोगों को ज्ञान और ऊर्जा का सही उपयोग, आजीविका में सफलता दिला सकता है. कारोबार का पहला सिद्धांत ही संपर्कों को मजबूत करना है. इसी पर ध्यान दें. कारोबार तभी आगे बढ़ता है जब आपके पास ग्राहकों की पर्याप्त संख्या हो. युवा अपने क्रोध पर कंट्रोल करें. मन में किसी तरह का भटकाव नहीं रखना है. यदि है तो हनुमान जी की उपासना करें. मां की बातों को अनदेखा नहीं करना चाहिए बल्कि उनकी कही बातों पर विचार कर उन्हें अमल में लाना चाहिए. दांतों की क्लीनिंग न कराई हो तो उसे कराने का यह उपयुक्त समय है. वैसे दांतों में रोज ठीक से दो बार तो ब्रश करना ही चाहिए. बड़े लोगों के बीच आपकी पहचान बन सकती है, यह आपके लिए लाभप्रद रहेगी.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News