Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

Gajkesari Yog : गजकेसरी योग, इन 3 राशियों की बढ़ सकती है कमाई, मिलेगा अपार धनलाभ और तरक्की

29 April 2023 09:43 AM Mega Daily News
चंद्रमा,गजकेसरी,जातकों,निर्माण,क्षेत्र,सफलता,विराजमान,लाभकारी,साथसाथ,मिलने,देवगुरु,बृहस्पति,परिवर्तन,प्रभाव,पड़ता,gajkesari,yog,yoga,income,3,zodiac,signs,increase,get,immense,wealth,progress

देवगुरु बृहस्पति के राशि परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन में शुभ या फिर अशुभ प्रभाव पड़ता है। बता दें कि इस समय गुरु मेष राशि में विराजमान है। अब चंद्रमा भी मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं। बता दें कि चंद्रमा 17 मई को सुबह 7 बजकर 39 मिनट पर मेष राशि में संचार करेंगे और 19 अप्रैल को दोपहर 1 बजकर 35 मिनट तक रहेंगे। ऐसे में गुरु और चंद्रमा की युति हो रही है। दोनों की युति होने से गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गजकेसरी योग का मतलब है हाथी के ऊपर सवार सिंह। इस योग को बहुत ही शुभ और उत्तम बताया गया है गजकेसरी योग को अत्यंत लाभकारी माना गया है। जानिए किन राशियों को मिल सकता है लाभ।

कैसे बनता है गजकेसरी योग?

गजकेसरी योग गुरु और चंद्रमा की युति से बनता है। अगर केंद्र यानी लग्न, चौथे या फिर दसवें भाव में गुरु और चंद्रमा साथ हो, तो यह योग बनता है। इसके साथ गुरु और चंद्रमा अपनी-अपनी उच्च राशि में है, तो इस योग का निर्माण होता है। इसके अलावा मे। लग्न की कुंडली में अगर चंद्रमा चौथे भाव में चंद्रमा साथ में है, तो इस बलवान योग का निर्माण होता है। ऐसे में व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता के साथ धन लाभ मिल सकता है।

मेष राशि

गुरु और चंद्रमा की युति मेष राशि में हो रही है। ऐसे में गजकेसरी योग इस राशि के जातकों के लिए काफी खास हो सकता है। इस राशि के लोग राजाओं के तरह रहने का मौका मिल सकता है। हर क्षेत्र में सफलता हासिल होने के साथ-साथ पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। हर काम में सफलता मिलने के आसार है।

मिथुन राशि

गुरु इस राशि में एकादश भाव में विराजमान है। ऐसे में इस राशि के जातकों को गजकेसरी योग उच्च पद मिल सकता है। इस राशि के जातकों को भाग्य के साथ-साथ कर्मों का फल मिल सकता है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। इसके साथ ही पिता की संपत्ति पर हक मिल सकता है।

तुला राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी गजकेसरी योग काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। आय के नए स्त्रोत खुल सकते हैं। व्यापार में खूब मुनाफा मिलने के आसार है। हर क्षेत्र में लाभ ही लाभ मिल सकता है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News