Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

ज्योतिष शास्त्र : वृष राशि में विराजमान होंगे बुध ग्रह, इन 3 राशि वालों की धन- दौलत में अपार बढ़ोतरी के आसार, होंगे मालामाल

01 May 2022 02:38 PM Mega Daily News
इसलिए,स्थान,व्यापार,स्वामी,सहयोग,प्राप्त,पड़ता,राशि,लाभकारी,अनुकूल,पराक्रम,अच्छी,निवेश,ज्योतिष,प्रवेश,astrology,mercury,sitting,taurus,possibility,immense,increase,wealth,3,zodiac,signs,rich

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो उसका सीधा असर मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है। किसी व्यक्ति के लिए यह गोचर शुभ रहता है, तो किसी के लिए अशुभ। आपको बता दें कि व्यापार और बुद्धि के दाता बुध ग्रह ने वृष राशि में प्रवेश कर लिया है और वह यहां लगभग 68 दिन तक विराजमान रहेंगे। 

वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को व्यापार, शेयर और अर्थव्यवस्था का कारक माना जाता है। मतलब जब भी बुध ग्रह की चाल में हलचल होती है तो इन क्षेत्रों पर विशेषकर प्रभाव पड़ता है। साथ ही 12 राशियों पर भी इस परिवर्तन का असर पड़ता है। लेकिन 3 राशियां ऐसीं हैं जिनको इस परिवर्तन से अच्छा लाभ हो सकता है। आइए जानते हैं ये राशियां कौन सीं हैं।

मेष राशि: आपके लिए बुध देव का गोचर लाभकारी सिद्ध हो सकता है क्योंकि बुध ग्रह ने आपके दूसरे स्थान में गोचर किया है। जिसे धन और वाणी का भाव कहा जाता है। इसलिए इस दौरान आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही कारोबार में मुनाफे के योग हैं। वहीं अगर आप बिजनेस में कोई डील करना चाह रहे हैं तो यह समय अनुकूल है। वहीं जिन लोगों का करियर वाणी के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, जैसे- वकील, मार्केटिंग के वर्कर और शिक्षक, उनको ये समय लाभकारी सिद्ध रह सकता है। साथ ही बुध देव आपके तीसरे और छठे भाव के स्वामी हैं। इसलिए इस समय आपके पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी। शत्रुओं पर आप विजय पाएंगे। वहीं इस समय आपको भाई- बहन का पूर्ण सहयोग प्राप्त हो सकता है। वहीं जो लोग रिसर्च के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको इस दौरान अच्छी सफलता मिल सकती है।

कर्क राशि: आपकी गोचर कुंडली में बुध का गोचर 11वें भाव में हुआ है। जिसे इनकम और लाभ का स्थान कहते हैं। इसलिए इस समय आपकी आय में अच्छी बढ़ोतरी के संकेत हैं। साथ ही व्यापार और करियर में अच्छी सफलता मिल सकती है। वहीं आप व्यापार में कोई नए उपक्रम पर निवेश भी कर सकते हैं। जिसमें आपको भविष्य में अच्छा धनलाभ हो सकता है। साथ ही वहीं बुध देव आपके चतुर्थ स्थान के स्वामी भी हैं। जिसे सुख, माता और वाहन का स्थान कहा जाता है। इसलिए इस समय आप वाहन और प्रापर्टी खरीदने का भी मन बना सकते हैं। वाहन और प्रापर्टी क्रय- विक्रय करने के लिए यह समय अनुकूल है। वहीं इस समय आपको माता का भी पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। मतलब माता के सहयोग से धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही बुध ग्रह आपके पराक्रम भाव के स्वामी है। इसलिए इस समय आपके पराक्रम और साहस में वृद्धि के संकेत हैं और गुप्त शत्रुओं पर आप विजय हासिल करेंगे।

सिंह राशि: बुध ग्रह का गोचर आप लोगों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। क्योंकि बुध ग्रह ने आपके दशम स्थान में भ्रमण किया है।  जिसे कार्यक्षेत्र और नौकरी का भाव कहा जाता है। इसलिए इस समय आपको नई जॉब का ऑफर आ सकता है। साथ ही अगर आप जॉब कर रहे हैं तो आपका प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है। व्यापार में विस्तार हो सकता है। साथ ही बिजनेस में नए संबंध भी बन सकते हैं। जिससे आपको भविष्य में लाभ हो सकता है। वहीं इस समय आपकी कार्यशैली में सुधार देखने को मिलेगा, जिससे आपकी कार्यस्थल पर वाहवाही हो सकती है। साथ ही कार्यक्षेत्र में वरिष्ठजनों का आपको सहयोग प्राप्त हो सकता है। वहीं बुध देव आपके धन और वाणी स्थान के स्वामी हैं, इसलिए इस समय आपको आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे। कहीं अगर आपका धन फंसा हुआ था तो वो प्राप्त हो सकता है। शेयर मार्केट में निवेश के लिए समय अनुकूल है, अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं, तो कर सकते हैं।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News