Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

वार्षिक राशिफल 2023, कुंभ राशि: सपरिवार धार्मिक यात्रा करेंगे, कुछ समस्याओं के बाद उन्नति के योग बन रहे हैं

22 December 2022 09:17 AM Mega Daily News
संतान,दांपत्य,महीने,होगा,जुलाई,परिवार,स्थिति,एकदूसरे,विशेष,पाएंगे,रहेंगे,उन्नति,शुरुआत,समस्याओं,टकराव,annual,horoscope,2023,family,go,religious,journey,problems,chances,progress,created,aquarius

नव वर्ष 2023 में दांपत्य जीवन में तनाव को हल करने के लिए आप कोई बड़ा कदम उठाएंगे. स्वयं को अनुशासित रखने का प्रयास करेंगे और परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर भी जा पाएंगे. संतान के लिए चार महीने बहुत अच्छे रहेंगे, साथ ही वह उन्नति प्राप्त कर पाएंगे.

सुधरेगी स्थिति 

शुरुआत में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे अपनों के बीच टकराव की स्थिति बनेगी. सामंजस्य का अभाव होने से परिवार के लोग एक-दूसरे को भली प्रकार समझने में गलती कर सकते हैं. घर की व्यवस्था खराब होगी, लेकिन जनवरी मध्य के बाद इस स्थिति में सुधार होगा. घर में बात को महत्व दिया जाएगा और वाणी में मिठास भी बढ़ेगी. जुलाई से घर का माहौल सकारात्मक होता नजर आ रहा है. नवंबर-दिसंबर में आप परिवार के साथ कहीं घूमने-फिरने की योजना बना सकते हैं.

संतान 

इस वर्ष संतान को लेकर थोड़े गंभीर रहेंगे, यदि संतान टीनेजर है तो उन्हें संस्कार का पाठ पढ़ाना आपकी नैतिक जिम्मेदारी होगी. संतान आज्ञाकारी और संस्कारी बने, इस पर विशेष फोकस बनाना होगा. मार्च-अप्रैल में संतान में गुस्सा बढ़ सकता है. इस दौरान उनके साथ मित्रवत व्यवहार करना होगा, क्योंकि ऐसा करने से वह आपकी बातों को ठीक से समझ सकेंगे. यदि माता-पिता के रूप में गुस्सा किया अथवा डांटा तो उनके बिगड़ने में तनिक भी देर नहीं लगेगी. जुलाई से दिसंबर के महीने संतान की विशेष उन्नति वाले होंगे. 

वैवाहिक जीवन 

कुंभ राशि वालों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहने की उम्मीद है. हां वर्ष का शुरुआती महीना जरूर कुछ कमजोर रहेगा और दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा. 2022 से चली आ रही समस्याओं का समाधान जनवरी मध्य से मिलने की पूर्ण संभावना है. आप एक-दूसरे को समय देंगे और बातों को समझ सकेंगे. एक-दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ने के साथ ही रिश्ते अनुकूल बनेंगे. मार्च के बाद से स्थितियां और भी अच्छी होने लगेंगी. जुलाई के महीने की शुरुआत में फिर से टकराव बढ़ेगा और कुछ गलतफहमियों के चलते झगड़े हो सकते हैं, इसलिए जुलाई से अगस्त के बीच विशेष रूप से सावधानी बरतने की सलाह है. अक्टूबर के बीच ससुराल पक्ष से झगड़े की नौबत आ सकती है. इस दौरान धैर्य से काम लेना होगा. कितनी भी कठिन परिस्थितियां क्यों न आ जाएं, आप धैर्य बनाए रखें. वर्ष के अंतिम तीन महीने दांपत्य जीवन को खुशियों से भर देंगे और आपकी जीवनसाथी के साथ दूरियां भी समाप्त होंगी. गिले-शिकवे दूर हो जाएंगे और अच्छा दांपत्य जीवन व्यतीत होगा.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News