Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Astrology

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के अंगूठे के आकार से जानें किस्मत का कितना साथ मिलेगा

10 June 2022 01:46 AM Mega Daily News
भविष्य,व्यक्ति,स्वभाव,अंगूठे,शास्त्र,अंगूठा,लोगों,सामुद्रिक,अनुसार,इन्हें,thumb,अंगों,बनावट,जानेंगे,बताती,palmistry,shape,size,also,tells,luck,person,know,,according,samudrik,shastra,persons,much

Thumb Palmistry: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर के अंगों के आकार और बनावट से व्यक्ति का भविष्य और स्वभाव जाना जा सकता है. आज हम व्यक्ति के अंगूठे के आकार से जानेंगे उसे किस्मत का कितना साथ मिलेगा. 

Know Future By Thumb Shape: हर व्यक्ति अपने भविष्य को लेकर उत्सुक होता है. भविष्य के बारे में जानने के लिए वे हर संभव प्रयत्न करता है. हम सभी चाहते हैं कि अपने भविष्य से जुड़ी जो जानकारी मिल सके, उसे पा लें. जैसे हस्तरेखा शास्त्र व्यक्ति को उसके हाथों की लकीरों से भविष्य के बारे में बताती है. उसी प्रकार समुद्रिक शास्त्र व्यक्ति को उसके शरीर के अंगों की बनावट और आकार से भविष्य के बारे में बताती है. आज हम जानेंगे व्यक्ति के अंगूठे से उसके भविष्य के बारे में. 

अंगूठे के आकार से जानें अपना भविष्य 

पतला अंगूठा- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार पतले और लंबे अंगूठे वाले लोग बेहद साहसी और निडर स्वभाव के माने जाते हैं. बिजनेस में आगे बढ़ने और सफलता पाने के लिए जोखिम उठाने से भी नहीं घबराते. इसके साथ ही ये लोग बहुत मनी माइडेंड भी होते हैं. बहुत मेहनत से पैसा कमाते और उसे बेफिजूल के खर्चों में खर्च नहीं करते. ये लोग लग्जरी लाइफ के शौकीन होते  हैं इसलिए इनके शौक मंहगे होते हैं. 

छोटा अंगूठा- छोटे अंगूठे के जातक दार्शनिक स्वभाव के होते हैं. साथ ही ये लोग ज्यादा धर्म-कर्म में रुचि रखते हैं. ये लोग सामने वाले की मन की बात आसानी से जान जाते हैं. इन लोगों की किसी बात का बुरा भी जल्दी ही लग जाता है. बुरी लगी बात पर घंटों सोच-विचार करते रहते हैं. इनकी खासियत ये होती है कि ये सामने वाले लोगों की अच्छी बातों को एकदम से ले लेते हैं. 

लचीला अंगूठा- ऐसा माना जाता है कि लचीले अंगूठे वाले लोग भावुक स्वभाव के होते हैं. ये जातक साफ बोलने पर यकीन करते हैं. इन्हें पीठ के पीछे बातें करना पसंद नहीं होता. जो बुरा लगता है उसे साफ मुंह पर बोल देते हैं. ये बातचीत में भी निपुण होते हैं. इनका ये स्वभाव लोगों को अच्छा लगता है इसलिए ये सभी के खास हो जाते हैं. 

मोटा अंगूठा- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ का अंगूठा मोटा और चौड़ा होता है उन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आता है. गुस्से में ये जातक काबू खो बैठते हैं. जब इन्हें गुस्सा आता है, तो इन्हें शांत करना बहुत मुश्किल हो जाता है. कई बार ये जातक गुस्से में अपना ही नुकसान कर बैठते हैं. ऊपर से लोग जितने सख्त दिखते हैं अंदर से इनका स्वभाव उतना ही नर्म होता है. 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News