Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Sunday, 08 September 2024

Sports

हर की कगार पर पहुंची टीम इंडिया की जीत का सबसे बड़ा हीरो साबित हुआ ये खिलाड़ी, नहीं तोडा कप्तान का भरोसा

19 January 2023 09:40 AM Mega Daily News
न्यूजीलैंड,इंडिया,कप्तान,रोहित,शर्मा,माइकल,बल्लेबाज,दिया,शार्दुल,ठाकुर,खिलाड़ी,साबित,भारतीय,आखिरी,ब्रेसवेल,player,proved,biggest,hero,team,indias,victory,break,captains,trust

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के कंधे गिरे हुए थे और कप्तान रोहित शर्मा की आंखों के सामने से मैच निकल रहा था, तभी एक खिलाड़ी आया और टीम इंडिया की जीत का सबसे बड़ा हीरो साबित हो गया. इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाकर कप्तान रोहित शर्मा की इज्जत बचा ली. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रैसवेल जब भारतीय गेंदबाजों की जमकर कुटाई कर रहे थे, तो कप्तान रोहित शर्मा ने अपना एक ब्रह्मास्त्र निकाला और उसने न्यूजीलैंड टीम को ढेर करके रख दिया.

टीम इंडिया की जीत का सबसे बड़ा हीरो साबित हुआ ये खिलाड़ी

भारत ने जब शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 350 रनों का लक्ष्य रखा, तो भारतीय फैंस निश्चिंत थे कि जीत तो टीम इंडिया की झोली में आ गिरेगी, लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रैसबेल ने भारतीय गेंदबाजों की कुटाई करते हुए टीम इंडिया के फैंस के दिलों के धड़कनें बढ़ा दी थी, ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया ये मैच हार जाएगी, लेकिन आखिरी ओवर में जब न्यूजीलैंड को 20 रनों की जरूरत थी तो कप्तान रोहित शर्मा ने तगड़ा दांव खेलते हुए शार्दुल ठाकुर को मोर्चे पर उतार दिया.

बचा ली कप्तान रोहित शर्मा की इज्जत

शार्दुल ठाकुर ने कप्तान रोहित शर्मा के भरोसे को सही साबित करते हुए आखिरी ओवर में सिर्फ 7 रन दिए और न्यूजीलैंड के खतरनाक बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल को रनों के निजी स्कोर पर आउट कर न्यूजीलैंड की पारी को 140 रनों पर ही खत्म कर दिया. भारत ने इस मैच को 12 रनों से जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की जीत का श्रेय शार्दुल ठाकुर को जाता है, जिन्होंने नाजुक मौके पर आखिरी ओवर डाला और सिर्फ 7 रन दिए और न्यूजीलैंड के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल को आउट कर टीम इंडिया को जीत दिला दी. शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में 2 बड़े विकेट झटके. 

टीम इंडिया हारते-हारते बच गई

न्यूजीलैंड 49.2 ओवर में 337 रन पर ऑल आउट हो गई. माइकल ब्रेसवेल ने 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से 78 गेंदों में बेहतरीन 140 रन बनाए. इससे पहले, शुभमन गिल ने 19 चौके और नौ छक्के की मदद से 149 गेंदों पर 208 रन बनाकर भारत को 349/8 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा (34) और सूर्यकुमार यादव (31) ने भी योगदान दिया. वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से शिपले और डेरिल मिचेल ने दो-दो विकेट झटके. वहीं, लॉकी फग्र्यूसन, टिकनर, मिचेल सेंटनर ने एक-एक विकेट लिया.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News