Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Sports

एशिया कप के पहले ही मैच में थर्ड अंपायर के फैसले ने मचाया बवाल, दिया विवादास्पद फैसला

28 August 2022 12:45 AM Mega Daily News
अफगानिस्तान,श्रीलंका,अंपायर,देखने,एशिया,फैसले,बल्लेबाज,asia,2022,दिया,फैसला,मिला,मैदान,हैरान,गुस्से,,third,umpires,decision,created,ruckus,first,match,cup,controversial

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की शुरुआत हो चुकी है. टूर्नामेंट का पहला मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया. एशिया कप 2022 के पहले ही मैच में एक ऐसी घटना देखने को मिली जिसने सभी को हैरान कर दिया. श्रीलंका की बल्लेबाजी के दौरान थर्ड अंपायर ने एक ऐसा फैसला दिया जिसे देख श्रीलंका की टीम गुस्से में दिखाई दी. 

थर्ड अंपायर के फैसले पर हुआ बवाल

श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के ग्रुप बी में है. इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच के दूसरे ही ओवर में एक बड़ा बवाल देखने को मिला. श्रीलंका की पारी का दूसरा ओवर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक लेकर आए. उन्होंने इस ओवर की आखिरी गेंद को श्रीलंकाई बल्लेबाज पाथुम निसंका को आउट किया, जिसके बाद बीच मैदान विवाद देखने को मिला. 

श्रीलंका की टीम हुई आगबबूला

नवीन उल हक की गेंद पर बल्लेबाज पाथुम निसंका विकेटकीपर को कैच दे बैठे थे, लेकिन अंपायर ने इसे आउट नहीं दिया. अंपायर के फैसले के खिलाफ जाकर अफगानिस्तान की टीम ने DRS लिया. रिप्ले देखने पर ऐसा लग रहा था कि गेंद ने बल्ले का किनारा नहीं लिया है, लेकिन थर्ड अंपायर जयरमन मदनगोपाल ने चौंकाने वाला फैसला देते हुए बल्लेबाज को आउट करार दिया. अंपायर के इस फैसले के बाद ड्रेसिंग रूम में बैठे श्रीलंकाई कोच क्रिस सिल्वरवुड और कप्तान दासुन शनाका काफी गुस्से में दिखाई दिए. अंपायर के इस फैसले को देख मैदान में हर कोई हैरान रह गया. 

अफगानिस्तान की घातक गेंदबाजी

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के पहले मैच में अफगानिस्तान के गेंदबाजों को बोलबाला देखने को मिला. श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज मैदान पर ज्यादा देर टीक नहीं सका और पूरी टीम 105 रनों पर ही ऑल आउट हो गई. अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारूकी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए. मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. अफगानिस्तान की टीम ने 106 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News