Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Wednesday, 22 May 2024

Sports

T20 सीरीज का तीसरा मैच आज, भारत को जीत के लिए उठाने होंगे ये कदम

01 February 2023 12:04 PM Mega Daily News
सीरीज,हार्दिक,पांड्या,इंडिया,खिलाफ,न्यूजीलैंड,कप्तान,ऑर्डर,साबित,वहीं,भारतीय,कप्तानी,पिछले,प्रदर्शन,खिलाड़ी,,third,match,t20,series,today,india,take,steps,win

भारतीय टीम ने आज तक हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी20 सीरीज नहीं हारी है. भारत सही मायने में अपनी जमीन पर सिकंदर है. पिछले 10 सालों में हर फॉर्मेट को मिलाकर टीम इंडिया ने अपने घर में कुल 55 बायलेरल सीरीज खेले हैं. इसमें से 47 में उसे जीत मिली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीन टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. सीरीज का तीसरा मैच आज (1 फरवरी को) अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या अगर तीन काम करते हैं, तो टीम इंडिया की जीत पक्की हो सकती है. 

1. टॉप ऑर्डर रहा है फेल 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फेल रहा है. टीम इंडिया की तरफ से ईशान किशन (Ishan Kishan) और शुभमन गिल (Shubman Gill) अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए हैं. ये दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाने में विफल साबित हुए हैं. वहीं, नंबर तीन पर भी राहुल त्रिपाठी भी प्रभावित करने में सफल नहीं हुए हैं. ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या टॉप ऑर्डर में बदलाव कर सकते हैं. 

2. इस खिलाड़ी को कर सकते हैं बाहर 

न्यूजीलैंड के खिलाफ शिवम मावी (Shivam Mavi) अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. वह बहुत ही महंगे साबित हुए हैं. उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए हैं. उन्होंने पहले टी20 मैच में 2 ओवर में 19 रन दिए. वहीं, दूसरे टी20 मैच में 1 ओवर में 11 रन दिए. ऐसे में तीसरे टी20 मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या उनकी जगह उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं. 

3. फील्डिंग पर देना होगा ध्यान 

पिछले कुछ सीरीज में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बेहतरीन कप्तानी की है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ऐसा नहीं हो पा रहा है. दूसरे टी20 मैच में उन्होंने युजवेंद्र चहल से सिर्फ 2 ओवर ही गेंदबाजी करवाई, जिसके बाद उनकी हर जगह आलोचना हुई थी. वहीं, टीम इंडिया को फील्डिंग में भी सुधार की जरूरत है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News