Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 07 September 2024

Sports

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के वेन्यू में होगा बदलाव

11 February 2023 11:41 AM Mega Daily News
टेस्ट,स्टेडियम,इंडिया,वेन्यू,सीरीज,मुताबिक,बदलाव,बीसीसीआई,ऑस्ट्रेलिया,ट्रॉफी,क्रिकेट,मजबूत,मीडिया,रिपोर्ट्स,तीसरे,,change,venue,third,test,match,india,australia,series

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का पहला मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (VCA Stadium) में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत नजर आ रही है. इन सब के बीच इस सीरीज से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के वेन्यू में बदलाव हो सकता है.

तीसरे टेस्ट मैच के वेन्यू में होगा बदलाव

दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच 17 फरवरी से खेला जाना है. वहीं बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट धर्मशाला में HPCA (Himachal Pradesh Cricket Association) स्टेडियम में 1 से 5 मार्च तक होना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मैच के वेन्यू में बदलाव किया जा सकता है. इस मैदान पर आखिरी टेस्ट मैच साल 2017 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था. 

इस वजह से छीन सकती है मेजबानी 

HPCA स्टेडियम में हाल ही में मरम्मत का काम किया गया था, इसके बाद ये स्टेडियम इंटरनेशनल क्रिकेट की मेजबानी के लिए फिट नहीं हो सका है. ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई बोर्ड के विशेषज्ञों की टीम द्वारा किए जाने वाले मैदान के निरीक्षण के परिणाम के आधार पर बीसीसीआई अगले कुछ दिनों में आखिरी फैसला लेगा. पता चला है कि बीसीसीआई ने पहले ही एक बैक-अप वेन्यू को शॉर्टलिस्ट कर लिया है, लेकिन इसकी घोषणा तभी की जाएगी जब धर्मशाला से इंकार किया जाएगा. 

पहले टेस्ट में अभी तक का खेल 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत नजर आ रही है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन ही बनाए थे. इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 321 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया ने पहली पारी में अभी तक 144 रनों की लीड भी बना ली है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News