Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Monday, 26 February 2024

Sports

कोहली का विकल्प समझे जाने वाले इस खिलाडी के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं, वहीं रणजी में खेली तूफानी पारी

22 December 2022 12:07 AM Mega Daily News
रहाणे,टेस्ट,मुंबई,सीरीज,गेंदों,बल्लेबाज,हैदराबाद,खिलाफ,सरफराज,फिलहाल,बांग्लादेश,सीनियर,दोहरा,दिया,इंडिया,,place,team,india,player,considered,alternative,kohli,played,stormy,innings,ranji

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल बांग्लादेश की मेजबानी में टेस्ट सीरीज खेल रही है. दो मैचों की सीरीज में भारत ने फिलहाल 1-0 से बढ़त बनाई हुई है. कुछ सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका नहीं दिया गया जिसमें से एक बल्लेबाज रणजी ट्रॉफी में धमाल मचा रहा है. उस बल्लेबाज ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ दोहरा शतक जड़ दिया. 

टीम इंडिया के दरवाजे बंद!

सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने रणजी ट्रॉफी-2022 के मैच में शानदार बल्लेबाजी की. वह मुंबई टीम की कमान संभाल रहे हैं. उन्होंने नंबर-4 पर खेलते हुए हैदराबाद के खिलाफ ग्रुप-बी मैच में दोहरा शतक जड़ा. रहाणे ने 261 गेंदों पर 204 रनों की अपनी पारी में 26 चौके और 3 छक्के लगाए. हालांकि उनके लिए अब टीम इंडिया के दरवाजे बंद ही नजर आ रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के लिए उनके नाम तक पर विचार नहीं किया गया. 

2013 में किया था टेस्ट डेब्यू

रहाणे टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए विराट कोहली के लिए एक वक्त बड़ा खतरा बने थे. पिछले साल जब भारत ने ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया को हराया था, तब टीम की कमान रहाणे ही संभाल रहे थे. उनके नेतृत्व की तब काफी तारीफ की गई थी. साल 2013 में टेस्ट डेब्यू करने वाले रहाणे ने इस लंबे फॉर्मेट में भारत के लिए 82 मैच खेले और 12 शतक, 25 अर्धशतक लगाते हुए 4931 रन बनाए. उन्होंने 90 वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले. 

मुंबई ने बनाए 651 रन 

हैदराबाद के कप्तान तन्मय अग्रवाल ने टॉस जीता और मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मुंबई ने इस मैच में 127.2 ओवर में 6 विकेट पर 651 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. रहाणे के अलावा यशस्वी जायसवाल और सरफराज खान ने शतक जमाए. यशस्वी जायसवाल ने 195 गेंदों पर 27 चौके और एक छक्का लगाते हुए 162 रनों की पारी खेली. सरफराज ने 161 गेंदों पर 126 रन बनाए और नाबाद लौटे. सरफराज की पारी में 18 चौके शामिल रहे. सूर्यकुमार यादव ने 80 गेंदों पर 15 चौके और एक छक्के की मदद से 90 रन बनाए.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News