Breaking News
युवती ने शादी के वक्त पति से छुपाई ऐसी बात, पता चलते ही पैरों तले खिसकी जमीन, परिवार सदमे में Best Recharge Plans : Jio ने 84 दिन वाले प्लान से BSNL और Airtel के होश उड़ा दिए, करोड़ों यूजर्स की हो गई मौज Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना
Tuesday, 22 October 2024

Sports

टीम इंडिया की धमाकेदार जीत, साउथ अफ्रीका को एकतरफा अंदाज में हराया

09 October 2022 11:48 PM Mega Daily News
इंडिया,विकेट,अफ्रीका,सीरीज,जीतकर,गेंदों,बल्लेबाजी,सिराज,मैचों,श्रेयस,अय्यर,लक्ष्य,ओवरों,बनाए,दोनों,team,indias,big,win,india,defeated,south,africa,one,sided,style,bang,beat

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों वनडे सीरीज का दूसरा मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को एकतरफा अंदाज में हराया. टीम इंडिया की इस जीत के हीरो ईशान किशन और श्रेयस अय्यर रहे. टीम इंडिया ने ये मुकाबला जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. पहले मैच में टीम इंडिया को 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

ईशान-श्रेयस की विस्फोटक पारियां 

साउथ अफ्रीका ने इस मैच में टीम इंडिया के सामने 279 रनों का लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 44.5 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम इंडिया की ओर से ईशान किशन ने 84 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली, वहीं श्रेयस अय्यर ने 111 गेंदों पर नाबाद 113 रन बनाए. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरे विकेट के लिए 155 गेंदों पर 161 रनों की साझेदारी हुई. 

टॉस जीतकर किया था बल्लेबाजी का फैसला

इस मैच में केशव महाराज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. एडेन मार्कराम (79) और रीजा हेंड्रिक्स (74) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी के दम पर साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 278 रन बनाए. हेंड्रिक्स ने 76 गेंद की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया जबकि मार्कराम ने 89 गेंद की पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का जड़ा.

मोहम्मद सिराज ने मचाया गदर

भारतीय गेंदबाजों ने मैच के शुरुआती और आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की जिसमें मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया. सिराज ने 10 ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वॉशिंगटन सुंदर (60 रन पर एक विकेट), डेब्यू कर रहे शाहबाज अहमद (54 रन पर एक विकेट), कुलदीप यादव (49 रन पर एक विकेट) और शारदुल ठाकुर (36 रन पर एक विकेट) ने भी एक-एक विकेट लिए.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News