Breaking News
युवती ने शादी के वक्त पति से छुपाई ऐसी बात, पता चलते ही पैरों तले खिसकी जमीन, परिवार सदमे में Best Recharge Plans : Jio ने 84 दिन वाले प्लान से BSNL और Airtel के होश उड़ा दिए, करोड़ों यूजर्स की हो गई मौज Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना
Saturday, 26 October 2024

Sports

लगातार दो हार के बाद भी पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती है, जाने कैसे

29 October 2022 11:27 AM Mega Daily News
पाकिस्तान,वर्ल्ड,सेमीफाइनल,जिम्बाब्वे,खिलाफ,पाकिस्तानी,वहीं,अफ्रीका,मुकाबले,zimbabwe,सामना,लेकिन,ग्रुप2,स्थिति,भारतीय,pakistani,team,qualify,semi,finals,even,two,consecutive,defeats,know

पाकिस्तान टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. टीम को भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी. यहां तक कमजोर माने जाने वाली जिम्बाब्वे (Zimbabwe) टीम के खिलाफ 1 रन से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 में लगातार दो हार के बाद भी पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती है. आइए जानते हैं, कैसे? 

ग्रुप-2 की है ये स्थिति 

ग्रुप-2 में भारतीय टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) और नीदरलैंड (Netherlands) के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल की. वहीं, साउथ अफ्रीका (South Africa) का एक मैच रद्द हुआ और एक मुकाबले में उसने जीत हासिल की. इसलिए अफ्रीकी टीम के तीन अंक हैं और जिम्बाब्वे टीम के भी 3 अंक हैं. अभी समीकरण के हिसाब से भारतीय टीम का सेमीफाइनल (Semifinal) में जाना तय है. वहीं, जिम्बाब्वे (Zimbabwe) और साउथ अफ्रीका में से एक टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. 

पाकिस्तान को लक की है जरूरत 

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप में अपने शुरुआती दोनों मैच हार चुका है. ऐसे में उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे तीनों ही मैच जीतने होंगे. पाकिस्तान को अभी साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने हैं. ये पाकिस्तान ये तीनों मुकाबले बड़े अंतर से जीत लेता है, तो उसके 6 अंक हो जाएंगे. इसके अलावा उसे ये दुआ करनी होगी कि साउथ अफ्रीका (South Africa) और जिम्बाब्वे अपने बाकी बचे तीन मैचों में से 2-2 मुकाबले हार जाएं. इस स्थिति में पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. 

एक बार जीता है टी20 वर्ल्ड कप का खिताब 

पाकिस्तानी टीम ने साल 2009 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. तब से टीम इस ट्रॉफी से दूर है. वहीं, पिछले साल पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी. जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन अब मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. ऐसे में कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News