Breaking News
युवती ने शादी के वक्त पति से छुपाई ऐसी बात, पता चलते ही पैरों तले खिसकी जमीन, परिवार सदमे में Best Recharge Plans : Jio ने 84 दिन वाले प्लान से BSNL और Airtel के होश उड़ा दिए, करोड़ों यूजर्स की हो गई मौज Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना
Thursday, 24 October 2024

Sports

जसप्रीत बुमराह ने तोडा कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड, जाने यह करिश्मा उन्होंने कैसे किया

05 July 2022 11:10 AM Mega Daily News
इंग्लैंड,विकेट,बुमराह,खिलाफ,टेस्ट,उन्होंने,दिया,सीरीज,भारतीय,जसप्रीत,रिकॉर्ड,देशों,शानदार,वहीं,दूसरी,,jasprit,bumrah,broke,kapil,devs,40,year,old,record,know,charisma

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह की किस्मत बहुत ही साथ दे रही है. रोहित शर्मा के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी मिली. इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन तक बना दिए. वहीं, अब दूसरी पारी में उन्होंने एक विकेट लेते ही बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इसी की बदौलत उन्होंने कपिल देव के 40 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. 

बुमराह ने कपिल देव को पीछे छोड़ा

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने जैसे ही बल्लेबाज ओली पोप को आउट किया. बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 23 विकेट अपने नाम कर लिए. इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ किसी टेस्ट सीरीज में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने तेज गेंदबाज बन गए. उनसे पहले कपिल देव ने 1981-82 में घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के 22 विकेट चटकाए थे. अब बुमराह ने कपिल का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. तीसरे नंबर पर इस मामले में भुवनेश्वर कुमार हैं, जिन्होंने 2014 में इंग्लैंड में हुई सीरीज में 19 विकेट निकाले थे. 

सेना देशों में पूरे किए 100 विकेट 

जसप्रीत बुमराह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. बुमराह ने सेना देशों में (इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका) अपने 100 विकेट भी पूरे कर लिए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की और 100 विकेट्स में से सबसे ज्यादा उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ही चटकाए हैं. बुमराह के नाम फिलहाल SENA देशों में 101 विकेट हैं. वह अनिल कुंबले, इशांत शर्मा, जहीर खान, मोहम्मद शमी और कपिल देव के अलावा 100 विकेट का आंकड़ा पार करने वाले छठे भारतीय गेंदबाज हैं. 

मैच जीतने के लिए भारत को चाहिए 7 विकेट 

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दिन मैच जीतने के लिए 7 विकेट की जरूरत है. वहीं, इंग्लैंड टीम को 119 रन बनाने हैं. इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने 72 रन और जो रूट 76 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. दोनों ने मिलकर 150 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को लगभग इस मैच से बाहर कर दिया. टीम इंडिया की इस हालत के लिए हनुमा विहारी को जिम्मेदार माना जा रहा है, जिन्होंने 14 रन पर इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का कैच टपका दिया.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News