Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 July 2024

Sports

टी20 वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी जीत के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेगा भारत

30 October 2022 12:20 PM Mega Daily News
खिलाफ,उन्होंने,अफ्रीका,इंडिया,खिलाड़ी,शानदार,फॉर्म,अर्शदीप,पाकिस्तान,विकेट,नीदरलैंड्स,मैचों,ज्यादा,मैदान,वर्ल्ड,,india,take,field,south,africa,third,consecutive,win,t20,world,cup

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज (30 अक्टूबर को) पर्थ के मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में पहले ही दो मैच जीत चुकी है. ऐसे में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. भारत (India) के पास कई ऐसे स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें जीत दिला सकते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 

शानदार फॉर्म में है ये गेंदबाज 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने जसप्रीत बुमराह की कमी बिल्कुल महसूस नहीं होने दी है. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ इस बॉलर ने पहली ही गेंद पर बाबर आजम को आउट कर दिया था. चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 3 विकेट हासिल किए थे. वहीं, नीदरलैंड्स के खिलाफ भी अर्शदीप सिंह ने दो विकेट चटकाए और काफी किफायती साबित हुए.

अर्शदीप सिंह ने अपने छोटे से करियर में सभी को प्रभावित किया है. उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 15 टी20 मैचों में 25 विकेट हासिल किए हैं. 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

विराट कोहली (Virat Kohli) की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को ढेरों मैच जिताए हैं. पिछले एक दशक में वह भारत के लिए नंबर तीन पर सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बनकर उभरे हैं. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने भारत के लिए 111 टी20 मैचों में 3856 रन बनाए हैं. 

एशिया कप के बाद से ही विराट कोहली बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 82 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ भी 62 रन बनाए. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका बल्ला रन उगलने के लिए बेताब है. 

इस खिलाड़ी को कहा जाता है भारत का एबी डिविलियर्स 

साल 2022 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्हें भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. वह मैदान के किसी भी कोने में स्ट्रोक लगा सकते हैं. नीदरलैंड्स के खिलाफ उन्होंने तूफानी 51 रन बनाए थे. कप्तान रोहित शर्मा उनके ऊपर बहुत ही ज्यादा भरोसा करते हैं. उन्होंने भारत के लिए 36 टी20 मैचों में 1111 रन बनाए हैं, जिसमें एक तूफानी शतक शामिल है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News