Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 July 2024

Sports

हरमनप्रीत कौर ने किया कमाल, तोड़ा कोहली का रिकार्ड बनाये बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा रन

08 August 2022 10:36 AM Mega Daily News
हरमनप्रीत,विराट,कोहली,कप्तान,महिला,क्रिकेट,भारतीय,आस्ट्रेलिया,रिकार्ड,कप्तानी,फाइनल,मिली,आलआउट,विकेट,स्कोर,,harmanpreet,kaur,amazing,broke,kohlis,record,making,runs,indian,captain

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी में कामनवेल्थ गेम्स 2022 के महिला टी20 क्रिकेट के फाइनल मैच में भारतीय टीम को 9 रन से हार मिली। आस्ट्रेलिया के हाथों मिली इस करीबी हार के बाद भारत के हाथ से गोल्ड निकल गया और इस टीम को सिल्वर मेडल मिला। आस्ट्रेलिया ने इस मैच में 20 ओवर में 161 रन बनाए थे और इसके जवाब में भारतीय महिला टीम 152 रन पर आलआउट हो गई थी। भारतीय महिला टीम ने इस मैच में 34 रन पर अपने 7 विकेट गंवा दिए और उसे हार मिली। एक वक्त ऐसा था जब टीम का स्कोर 3 विकेट पर 118 रन था, लेकिन इसके बाद सिर्फ 152 के स्कोर तक टीम आलआउट हो गई।

Harmanpreet Kaur ने तोड़ा विराट कोहली का रिकार्ड

आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 65 रन बनाए। उन्होंने ये रन 43 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्के और 7 चौकों की मदद से बनाए। हरमनप्रीत कौर ने अपनी इस पारी के दम पर एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम किया और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। हरमनप्रीत कौर अब अपनी इस 65 रन की पारी के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। 

हरमनप्रीत के नाम पर टी20 में बतौर कप्तान अब 1618 रन हो गए हैं जो उन्होंने 74 मैचों में बनाए हैं तो वहीं विराट कोहली ने बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1570 रन बनाए थे। विराट कोहली का ये रिकार्ड अब टूट गया है और वो दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। वहीं 1161 रन के साथ हिटमैन यानी रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर मौजूद हैं।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News