Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 12 April 2024

Sports

पहली ही बार में आईपीएल 2022 का ख़िताब जीतकर, इतिहास रचने पर गुजरात को 'हार्दिक' बधाई का पात्र बनाया

30 May 2022 08:05 AM Mega Daily News
गुजरात,राजस्थान,विकेट,कप्तान,हार्दिक,रॉयल्स,टाइटंस,पांड्या,गेंदों,बनाए,गेंदबाजों,जिससे,लिया,बल्लेबाजी,टारगेट,,gujarat,deserves,heartfelt,congratulations,creating,history,winning,ipl,2022,title,first,place

गुजरात टाइटंस ने एकतरफा अंदाज में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया. गुजरात के लिए शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या ने कमाल का खेल दिखाया. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात को 131 रनों का टारगेट दिया, जिसे गुजरात ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.  

गिल ने निभाई अहम भूमिका 

131 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बहुत ही खराब रही. जब शानदार फॉर्म में चल रहे विस्फोटक ओपनर ऋद्धिमान साहा जल्दी पवेलियन लौट गए. साहा ने 7 गेंदों में 5 रन बनाए. मैथ्यू वेड ने 8 रनों का योगदान दिया. कप्तान हार्दिक पांड्या ने संभलकर खेलने की कोशिश की, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए. हार्दिक ने 30 गेंदों में 34 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और 1 छक्का शामिल था. गुजरात के लिए शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली. वह अंत तक आउट नहीं हुए. उन्होंने 43 गेंदों में 45 रन बनाए. गिल ने गुजरात को छक्का लगाकर जीत दिलाई. राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट हासिल किया. 

कप्तान हार्दिक पांड्या ने किया कमाल 

गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. कप्तान हार्दिक पांड्या ने आगे बढ़कर टीम को लीड किया. उन्होंने अपने चार ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. वहीं, रवि श्रीनिवासन ने 2 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट चटकाए. जबकि यश दयाल, मोहम्मद शमी और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया. इन गेंदबाजों की वजह से गुजरात ने राजस्थान को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया.

गुजरात के गेंदबाजों ने दिखाया दम 

गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने मैच में बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की. इससे पहले, अहम मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 44 रन बनाए. इस दौरान सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (22 रन) दयाल के शिकार बन गए, जिससे उनके और बटलर के बीच 24 गेंदों में 31 रनों की साझेदारी का भी अंत हो गया. इससे बाद जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन ने पारी को आगे बढ़ाया. फिर बटलर और कप्तान सैमसन ने टीम का स्कोर 7 ओवरों के बाद 50 के पार पहुंचा दिया. 

बिखरी राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी 

राजस्थान रॉयल्स के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. गुजरात की शानदार गेंदबाजी के आगे राजस्थान के बल्लेबाज आखिर तक दबाव में रहे.  इसका नतीजा यह हुआ कि 8.2 ओवर में कप्तान हार्दिक ने कप्तान सैमसन (14) को पवेलियन भेज दिया, जिससे राजस्थान को 60 रनों पर दूसरा झटका लगा. इसके बाद भी राजस्थान का विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और देवदत्त पडिक्कल (2) को राशिद ने कैच आउट कराया और अगले ओवर में कप्तान हार्दिक ने बटलर (39) को चलता किया, जिससे टीम पूरी तरह से लड़खड़ाती गई. 

राजस्थान ने गुजरात को दिया 131 रनों का टारगेट 

यश दयाल और मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर्स में बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की. यश दयाल ने 19वें ओवर में सिर्फ तीन रन दिए. 20वां ओवर फेंकने आए मोहम्मद शमी ने सात रन देकर पहले मैकॉय (8) को रन आउट, फिर पराग (15) को बोल्ड कर दिया, जिससे राजस्थान ने नौ विकेट खोकर 130 रन बनाए.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News