Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Thursday, 18 July 2024

Sports

T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने जीत के साथ किया आगाज, अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया

23 October 2022 10:31 AM Mega Daily News
इंग्लैंड,अफगानिस्तान,विकेट,लेकिन,शानदार,गेंदबाजी,इब्राहिम,जदरान,गुरबाज,प्रति,कुरेन,खिलाड़ी,किया,स्कोर,हाथों,,england,started,victory,t20,world,cup,beat,afghanistan,5,wickets

इंग्लैंड की टीम ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैच में सैम कुरेन (10 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी और बेहतरीन क्षेत्ररक्षण के दम पर अफगानिस्तान टीम को 5 विकेट से हरा दिया. अफगानिस्तान की तरफ  से कोई भी खिलाड़ी कमाल का खेल नहीं दिखा पाया. 

इस खिलाड़ी ने दिखाया दम 

कप्तान जोस बटलर के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने के बाद मध्यम गेंदबाजी ऑलराउंडर सैम कुरेन के पांच विकेट के अलावा इंग्लैंड ने तीन शानदार कैच लपके. इससे अफगानिस्तान 112 रन पर सिमट गई. अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जदरान (32 रन) और उस्मान गनी (30 रन) ने योगदान किया. 

इंग्लैंड की शुरुआत रही बहुत ही खराब 

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने पांच विकेट विकेट गंवा दिए थे, लेकिन टीम के लिए लियाम लिविंगस्टोन (21 गेंद में 29 रन) अंत तक क्रीज पर डटे रहे. इंग्लैंड ने 11 गेंद रहते जीत दर्ज की. बटलर 18 गेंद में 18 रन बनाने के बाद फजलहक फारूकी का शिकार हुए. लेकिन अफगानिस्तान का स्कोर इतना बड़ा नहीं था कि इससे बल्लेबाजी में गहराई वाले इंग्लैंड के लाइन अप को परेशानी होती. 

मिडिल ऑर्डर रहा बुरी तरह से फ्लॉप 

बेन स्टोक्स (02) भी सस्ते में आउट हो गए थे, जिससे इंग्लैंड ने 11वें ओवर में तीन विकेट गंवाकर 65 रन बनाए थे. 16वें ओवर में यह स्कोर पांच विकेट पर 97 रन हो गया, जब राशिद खान ने हैरी ब्रुक (07) को इब्राहिम जदरान के हाथों कैच आउट कराया. ओप्टस की जीवंत पिच पर बल्ले और गेंद से अच्छा मुकाबला देखने की उम्मीद थी, लेकिन अफगानिस्तान की टीम पावरप्ले में रहमनुल्लाह गुरबाज के दूसरे ओवर में आउट होने के बाद 35 रन ही बना सकी.

मार्क वुड ने 146 किमी प्रति घंटे से फेंकी गेंद 

टीम के सुपर 12 के शुरूआती मुकाबले के लिये फिट घोषित हुए गुरबाज ने क्रिस वोक्स पर फाइन लेग में एक शानदार छक्का जड़ा, लेकिन मार्क वुड की 146 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंद ने उनकी पारी समाप्त कर दी. गेंद गुरबाज के बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में समां गई. वुड ने इब्राहिम जदरान का स्वागत 154 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद से किया. लेकिन अगली गेंद फुल टॉस थी जिसे इस बल्लेबाज ने कवर्स की ओर पहुंचाया.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News