Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Friday, 21 June 2024

Sports

BCCI की बैठक में खिलाडियों के ग्रेडिंग पर हुई चर्चा, इन खिलाडियों को मिलेगा फायदा, अब सालाना इतने करोड़ मिलेंगे

22 December 2022 12:58 AM Mega Daily News
हार्दिक,कप्तानी,उन्होंने,सूर्यकुमार,बीसीसीआई,भारतीय,बोर्ड,बल्लेबाज,प्रमोशन,शर्मा,सालाना,रिपोर्ट,ग्रेडसी,प्रदर्शन,पांड्या,,discussion,grading,players,bcci,meeting,get,benefit,many,crores,annually

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की बुधवार को एपेक्स काउंसिल मीटिंग (BCCI Apex Council) हुई. इस बैठक में खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर भी चर्चा हुई. मुंबई के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए अच्छी खबर है. उनकी कमाई में बड़ा इजाफा हो सकता है. बीसीसीआई उन्हें कॉन्ट्रैक्ट में प्रमोशन देने पर राजी हो गया है. टीम से बाहर चल रहे टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा और मयंक अग्रवाल का 'डिमोशन' होना तय माना जा रहा है. तीनों को सालाना केंद्रीय अनुबंध (Annual Central Contract) से हटाया जा सकता है. 

सूर्यकुमार का प्रमोशन तय

भारत के 'मिस्टर 360 डिग्री' बल्लेबाज कहे जा रहे सूर्यकुमार यादव को प्रमोशन मिलना तय माना जा रहा है. बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी के हवाले से पीटीआई की रिपोर्ट में यह बात कही गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्यकुमार यादव फिलहाल ग्रेड-सी में हैं लेकिन पिछले एक साल में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. वह कम से कम ग्रेड-बी में शामिल किए जा सकते हैं. वह आईसीसी टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर है. 

हार्दिक को 'डबल' फायदा

इनसाइड स्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हार्दिक पांड्या को 'डबल' फायदा मिल सकता है. उन्हें टी20 फॉर्मेट की कप्तानी सौंपी जा सकती है और ग्रेड-सी से प्रमोट करते हुए बी या ए में जगह मिल सकती है. उनके अलावा युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को भी ग्रेड-सी से प्रमोट करते हुए बी में जगह दी सकती है. बीसीसीआई साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए हार्दिक पांड्या को टी20 टीम की कप्तानी सौंप सकता है. रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट टीम की कमान संभालते रहेंगे. रोहित की कप्तानी में इसी साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा था. टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. बाद में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. 

4 ग्रेड में बंटे हैं खिलाड़ी

फिलहाल बीसीसीआई ने चार ग्रेड में क्रिकेटरों को बांटा हुआ है. ग्रेड ए+ में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा हैं जिन्हें सालाना 7 करोड़ रुपये बोर्ड की तरफ से मिलते हैं. ग्रेड-ए के क्रिकेटरों को 5 करोड़, ग्रेड-बी के लिए 3 करोड़ और सी के लिए 1 करोड़ रुपये खिलाड़ियों को बीसीसीआई की तरफ से सालाना मिलते हैं. 

भारत के लिए अच्छा है हार्दिक का प्रदर्शन 

हार्दिक पांड्या के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 81 मैच खेले हैं. उन्होंने 1160 रन बनाए और 62 विकेट भी लिए. उन्होंने इस फॉर्मेट में 5 मैचों में भारत की कप्तानी की है. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहली बार भारतीय टी20 टीम की कप्तानी संभाली थी. फिर वेस्टइंडीज और नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने भारतीय टीम का नेतृत्व किया.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News