Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Monday, 26 February 2024

Sports

फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार मोरक्को के फैंस बर्दाश्त नहीं कर पाए तो की आगजनी

15 December 2022 11:37 AM Mega Daily News
मोरक्को,फ्रांस,पुलिस,पेरिस,तैनात,बर्दाश्त,सड़कों,लेकिन,अलावा,ब्रसेल्स,हिंसक,उन्होंने,आतिशबाजी,इस्तेमाल,पड़ा,,defeat,semi,finals,fifa,world,cup,moroccan,fans,could,tolerate,arson

फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार मोरक्को के फैंस बर्दाश्त नहीं कर पाए और वह सड़कों पर जश्न मना रहे फ्रांस के फैंस से भिड़ गए. फ्रांस रविवार को अर्जेंटीना से फाइनल में भिड़ेगा.उसने बुधवार रात 2-0 से मोरक्को को मात दी. इसके बाद फ्रांस के फैंस सड़कों पर खुशियां मनाने लगे. लेकिन कुछ इलाकों में उनकी मोरक्को के फैंस के साथ भिड़ंत हो गई. इसके अलावा ब्रसेल्स में भी मोरक्को फैंस ने जमकर उत्पात मचाया और आगजनी की. इस दौरान उनकी पुलिस से भी हिंसक झड़प हुई. 

Midi Libre Montpellier अखबार ने ट्विटर पर कुछ वीडियोज शेयर किए हैं, जिसमें शहर के Place de la Comédie में फैंस के बीच हिंसक झड़प देखी गईं. उन्होंने एक दूसरे पर आतिशबाजी की. इसके बाद पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा. बता दें कि फ्रांस मोरक्को का एक पूर्व औपनिवेशिक शासक है और यहां 10 लाख मोरक्को प्रवासी रहते हैं.  फुटेज में पुरुष फ्रांस के झंडे लहराते हुए फर्श से कुर्सियां उठाते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके अलावा पेरिस में प्रदर्शकारियों को तितर-बितर करने के लिए दंगा पुलिस को तैनात किया गया है. 

फ्रांस के हाथों मिली करारी हार मोरक्को के फैंन्स से बर्दाश्त नहीं हुई तो वह ब्रसेल्स के साउथ स्टेशन पर जमा हुए और जमकर तांडव किया. उनकी वहां पुलिस से झड़प हुई. उन्होंने पुलिस पर आतिशबाजी की, जिसके बाद उन पर वाटर कैनन का इस्तेमाल पुलिस को करना पड़ा. कुछ मोरक्को फैंस को पुलिस ने अरेस्ट किया है.

झड़प के बाद फ्रांस के अधिकारियों ने पूरे देश में 10000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया है. इनमें से 5000 को पेरिस में तैनात किया गया है. फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने कहा, 'हमारे मोरक्को दोस्त फ्रांस के समर्थकों की तरह पार्टी कर सकते हैं. हमारा काम उनको पार्टी करने से रोकना नहीं है. लेकिन यह सुरक्षा की स्थिति में करना होगा.' बता दें कि 10 दिसंबर को भी पेरिस में ऐसी झड़प देखने को मिली थीं. तब पुर्तगाल को मोरक्को ने मात दी थी.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News