Breaking News
Cooking Oil Price Reduce : मूंगफली तेल हुआ सस्ता, सोया तेल की कीमतों मे आई 20-25 रुपये तक की भारी गिरावट PM Kisan Yojana : सरकार किसानों के खाते में भेज रही 15 लाख रुपये, फटाफट आप भी उठाएं लाभ Youtube से पैसे कमाने हुए मुश्किल : Youtuber बनने की सोच रहे हैं तो अभी जान लें ये काम की बात वरना बाद में पड़ सकता है पछताना गूगल का बड़ा एक्शन, हटाए 1.2 करोड़ अकाउंट, फर्जी विज्ञापन दिखाने वाले इन लोगो पर गिरी गाज Business Ideas : फूलों का बिजनेस कर गरीब किसान कमा सकते है लाखों रुपए, जानें तरीका
Saturday, 27 July 2024

Sports

क्रिकेट: क्या आपको पता है एशिया कप का नाम बदल गया है, ये है इसका नया नाम

28 August 2022 12:56 PM Mega Daily News
एशिया,टीमें,जाएगा,टूर्नामेंट,बदलाव,क्रिकेट,वर्ल्ड,टाइटल,अगस्त,सितंबर,भारत,श्रीलंका,बांग्लादेश,अफगानिस्तान,हांगकांग,,cricket,know,name,asia,cup,changed,new

एशिया कप 2022 के शुरू होने से कुछ घंटे पहले इसमें बड़ा बदलाव किया गया है। दरअसल यह बदलाव इसके नाम को लेकर किया गया है। एशियन क्रिकेट काउंसिल और डीपी वर्ल्ड ने संयुक्त रूप से एक नए टाइटल की घोषणा की, जो आगामी एशिया कप 2022 पर लागू होगी। अब इस टूर्नामेंट को डीपी वर्ल्ड एशिया कप 2022 के रूप में जाना जाएगा। यह टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच दुबई में खेला जाएगा। एशिया कप के नए रूप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान और हांगकांग का प्रतिनिधित्व करने वाली टीमें शामिल हैं। ये टीमें 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच 13 मैच खेलेगी। यह चौथा मौका है जब एशिया कप का आयोजन दुबई में होने जा रहा है।

इस मौके पर एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने कहा, "हमें एशिया कप 2022 के टाइटल प्रायोजक के रूप में साझेदार मिलने की खुशी है। आपको बता दें कि एसीसी की शुरुआत 1983 में हुई थी जिसका उद्देशय क्रिकेट को पूरे एशिया में आगे बढ़ाना था। वर्तमान में इनमें 24 सदस्य हैं।

एशिया कप 2022 का यह सीजन टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। 6 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और हांगकांग की टीम है तो वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीम को रखा गया है। ये सभी टीमें एक दूसरे से एक-एक मुकाबला खेलेंगी जिसके बाद टॉप की दो टीमें सुपर चार में जगह बनाएगी। सुपर 4 की टाप दो टीमें फाइनल में जाएगी और फिर एशिया कप 2022 को अपना चैंपियन मिल जाएगा।

भारत है सबसे सफल टीम

इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों की बात करें तो टीम इंडिया पहले नंबर पर है। टीम इंडिया ने 7 बार एशिया कप ट्रॉफी अपने नाम किया है जबकि दूसरे नंबर पर श्रीलंका की टीम है। श्रीलंका ने 5 बार इस खिताब को अपने नाम किया है। पाकिस्तान की टीम केवल 2 बार इस ट्रॉफी को जीतने में कामयाब रही है।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News