Breaking News
माधुरी दीक्षित के साथ जब इस अभिनेता ने कर दी थी गलत हरकत, फुट-फुटकर रोई थी माधुरी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पर टूटा दुखो का पहाड़, बेटी को लेकर आयी बेहद बुरी खबर, पूरा परिवार सदमे में मात्र 417 रुपये का निवेश बना सकता है करोड़पति, हो जायेंगे मालामाल, ऐसे समझे इन्वेस्टमेंट गणित Ration Card New Rule : मुफ्त राशन पर बदल गया नियम, गेहूं और चावल के लिए जरूरी करें यह काम Gold-Silver Price Today : सुबह – सुबह धड़ाम हुए सोने के दाम, खरीददारी करने टूटे लोग, गिरकर 47 हजार के नीचे पहुंच रेट
Saturday, 24 February 2024

Sports

रोहित शर्मा के बाद ये खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान!

04 August 2022 01:55 AM Mega Daily News
कप्तान,कप्तानी,उन्हें,रोहित,शर्मा,इंडिया,गावस्कर,शानदार,प्रदर्शन,खिलाड़ी,आईपीएल,क्रिकेट,वर्ल्ड,पिछले,दिल्ली,rohit,sharma,player,become,permanent,captain,team,india

रोहित शर्मा के पास बतौर कप्तान खुद को साबित करने के लिए अब बहुत कम समय बच गया है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा की उम्र 36-37 साल की हो जाएगी, ऐसे में इस टूर्नामेंट के बाद उनकी छुट्टी हो सकती है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के बाद एक ऐसा खिलाड़ी है, जो रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बन सकता है. ऋषभ पंत टीम इंडिया के अगले कप्तान बन सकते हैं. पिछले कुछ सालों में ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और यही कारण है कि उनकी तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की हो चुकी है. ऋषभ पंत के पास एक स्मार्ट दिमाग है. ऋषभ पंत में कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए पंत ने शानदार काम किया है. 

ऋषभ पंत आने वाले समय में भारत के टॉप कप्तानों में से एक हो सकते हैं. ऋषभ पंत सीखने में काफी चतुर है. ऋषभ पंत में उन्हें चिंगारी नजर आती है, जो आगे चलकर एक दहकती आग बन सकती है. ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. ऋषभ पंत में एक चिंगारी नजर आई है, जिसे अगर उन्हें नेचुरल रूप से आगे बढ़ने दिया जाए तो वह एक दहकती आग बन सकते हैं.

यूनीक ब्रांड की क्रिकेट खेलता है ये खिलाड़ी 

ऋषभ पंत का अपना ही एक स्टाइल है और वह यूनीक ब्रांड की क्रिकेट खेलते हैं. ऋषभ पंत की बैटिंग से काफी एंटरटेनमेंट होता है. हर कंडीशन में 23 साल के इस युवा बल्लेबाज का जलवा जारी है. विकेटकीपिंग में भी ऋषभ पंत शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऋषभ पंत के बैटिंग का स्टाइल काफी आक्रामक है. पंत से बेस्ट निकालने का तरीका यह है कि उन्हें वह करने दिया जाए, जो वह करना चाहते हैं. पिछली कुछ सीरीज में पंत ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. फैंस को ऋषभ पंत का यह अंदाज पसंद आया, जिसके बाद उन्हें नया कप्तान बनाने की मांग होने लगी.  

इस खिलाड़ी पर BCCI की नजर

रोहित शर्मा अभी 35 साल के हैं. रोहित शर्मा के बाद BCCI किसी ऐसे शख्स को टेस्ट कप्तान नहीं बनाना चाहेगी, जिसके करियर के कुछ गिने चुने साल ही बचे हों. ऐसे में 24 साल के ऋषभ पंत को जल्द कप्तानी मिल सकती है. विराट कोहली को 27 साल की उम्र में टेस्ट की कप्तानी मिली थी, जबकि वनडे और टी20 की कमान उन्हें 29 साल की उम्र में मिली थी. विराट कोहली के पास अपनी कप्तानी एन्जॉय करने का बहुत समय मिला है. BCCI का टारगेट ऐसे में ऋषभ पंत को नए कप्तान के तौर पर तैयार करना होगा. अगर भारत को एक नया कप्तान बनाना है तो ऋषभ पंत अच्छे विकल्प हैं. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. ऋषभ पंत आईपीएल के साथ-साथ 20 ओवर और 50 ओवर क्रिकेट में इंटरनेशनल लेवल पर बेहतरीन कर रहे हैं. 

गावस्कर भी कर चुके हैं ये मांग

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने एक बार इंडिया टुडे से बातचीत में कहा था कि ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में काफी प्रभावित किया है और अब उन्हें कप्तानी दे देनी चाहिए. गावस्कर ने मंसूर अली खान पटौदी का उदाहरण देते हुए कहा कि पंत इसके लिए तैयार है. सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गावस्कर का कहना है कि पटौदी को बहुत कम उम्र में कप्तान बनाया गया था और उन्होंने काफी सफलता अर्जित की थी, ठीक उसी प्रकार पंत भी कर सकते हैं.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
Latest News